खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

नौगढचंदौली। थाना सभागार में नक्सल बैठक का आयोजन बुद्धवार को अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन सुखराम भारती की अध्यक्षता में हुआ।
जिसमें जनपद मिर्जापुर चन्दौली व सोनभद्र तथा बिहार राज्य के कैमूर जिले के सुरक्षा बल अधिकारी सहित क्षेत्रीय विभिन्न विभागों के अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

जिन थाना क्षेत्रों में नगर निकाय चुनाव होना है।वहां के थाना प्रभारी विशेष निगाहबानी बाजार कस्बों में रखें

नक्सल बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन सुखराम भारती ने बताया कि जिन जिन थाना क्षेत्रों में नगर निकाय चुनाव होना है।वहां के थाना प्रभारी विशेष निगाहबानी बाजार कस्बों में रखें।जिससे किसी प्रकार की अशांति व संभावित प्रत्याशियों द्रारा मतदाताओं को प्रलोभन या दबाव की स्थिति नहीं बनने पाए।

आपराधिक व नक्सली सूचना मिलने पर तत्काल साझा कार्यवाही करने की बनी रणनीति


नक्सल बैठक सुरक्षा बल अधिकारियों से विचारों को साझा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थाने में आने वाले हर एक फरियादियों की फरियाद को पूरी तन्मयता से सुनकर तत्काल यथावोचित निदान के लिए दोषियों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही अमल में लाई जानी चाहिए।
अंत में किसी भी आपराधिक व नक्सली सूचना मिलने पर तत्काल साझा कार्यवाही करने की बनी रणनीति के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि जिस किसी भी थाना या पुलिस चौकी को इस तरह सूचना मिलने पर पडो़सी थानों व पुलिस चौकीयों को सूचित करके ही त्वरित कार्यवाही अमल में लाई जानी चाहिए।
जिससे आपराधिक प्रवृत्ति या नक्सली गतिविधियों में संलिप्तता बरतने वालों को दूसरे थाना क्षेत्र या गैर प्रदेश में भाग कर पुलिस कार्यवाही से बच पाने का मौका नहीं मिल सके।

अपराध व नक्सली गतिविधियों में संलिप्तता बरतने वालो के बारे में कोई भी जानकारी या सुगबुगाहट मिलने पर तत्काल नजदीकी थाना पुलिस को सूचित करें

अन्य विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि कार्य क्षेत्र गांवों से मिलान करता है।जहां पर कार्यरत कर्मचारियों की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि अपराध व नक्सली गतिविधियों में संलिप्तता बरतने वालो के बारे में कोई भी जानकारी या सुगबुगाहट मिलने पर तत्काल नजदीकी थाना पुलिस को सूचित करें।जिससे जांच पड़ताल व आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जा सके।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow