खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। नेपाल में रविवार को दिल दहला देने वाला भयानक विमान हादसा हो गया ।NEPAL PLANE CRASH में विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में 5 भारतीय लोगों की भी जान चली गई है।इनमें से 4 लोग उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले हैं. इस हादसे का एक फेसबुक लाइवीडियो सामने आया है जो कि दिल दहला देने वाला है। इन भारतीय लोगों में से एक फेसबुक लाइव कर रहा था इसमें इस हादसे की भयानक वीडियो रिकॉर्ड हो गई।

NEPAL PLANE CRASH का फेसबुक लाइव वीडियो आया सामने‚एक भारतीय फेसबुक लाइव कर रहा था इसमें इस हादसे की भयानक वीडियो रिकॉर्ड हो गई

इस वीडियो में युवक लैंड करने से पहले खिड़की के बाहर का दृश्य दिखा रहा है। अचानक धमाके की आवाज आती है और सभी तरफ आग की लपटें फैल जाती हैं।यह वीडियो बहुत ही विचलित करने वाला है।

नेपाल घूमने जा रहे गाजीपुर जिले के चकजैनब, अलावलपुर अफ्गां और धरवां गांव के चार युवकों की रविवार को NEPAL PLANE CRASH में मौत

नेपाल के पोखरा घूमने जा रहे गाजीपुर जिले के चकजैनब, अलावलपुर अफ्गां और धरवां गांव के चार युवकों की रविवार को NEPAL PLANE CRASH में मौत हो गई। खुशी और उत्साह से भरे थे चारों दोस्त। बस कुछ ही देर में हवाई जहाज पोखरा की धरती पर उतरने ही वाला था। इस यादगार पल को सोनू फेसबुक पर लाइव कर अपनों के साथ बांटने में लगा था। वह विमान की खिड़की से अपनों को अपने संग नेपाल की यात्रा करा रहा था, लेकिन किसी को क्या पता था कि यह सोनू की जिंदगी का आखिरी वीडियो है।

अचानक धमाके की आवाज आती है और सभी तरफ आग की लपटें फैल जाती हैं. यह वीडियो बहुत ही विचलित करने वाला है।

दरअसल इसी वक्त हादसा हुआ और चंद मिनट पहले के माहौल में अचानक गड़गड़ाहट और लोगों का शोर सुनाई देने लगा। विमान दुर्घटनाग्रस्त हो चुका था… चारों दोस्तों के साथ विमान में सवार सभी यात्री मारे जा चुके थे। नेपाल घूमने की खुशियां जो चारों के चेहरे पर थी अब बस एक याद में बदल चुकी थी। नेपाल विमान हादसे के चारों शिकार हो गए। 

एटीआर-72 विमान से जुड़ा NEPAL PLANE CRASH पहला हादसा

नेपाल में रविवार को विमान दुर्घटना में 68 लोगों की मौत हो गई. देश में एटीआर-72 विमान से जुड़ा यह पहला हादसा था। विमान में चालक दल के चार सदस्यों समेत 72 लोग सवार थे।नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) ने बताया कि येति एअरलाइन के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने पूर्वाह्न 10 बजकर 33 मिनट पर काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी।पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते वक्त विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

माय रिपब्लिका अखबार के मुताबिक, नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण के प्रवक्ता जगन्नाथ निरौला ने कहा कि नेपाल में एटीआर-72 विमान से संबंधित यह NEPAL PLANE CRASH पहली दुर्घटना

एटीआर-72 एक ट्विन-इंजन टर्बोप्रॉप क्षेत्रीय एयरलाइनर है जिसे फ्रांस और इटली में विमान निर्माता एटीआर द्वारा विकसित किया गया है। एटीआर फ्रांस की एयरोस्पेस कंपनी एयरोस्पाटाइल और इतालवी विमानन समूह एरीटालिया का एक संयुक्त उद्यम है। वर्तमान में, केवल बुद्ध एयर और येति एयरलाइंस नेपाल में एटीआर-72 विमान का इस्तेमाल करती हैं।

एविएशन सेफ्टी नेटवर्क के आंकड़ों के मुताबिक, रविवार की दुर्घटना नेपाल के इतिहास में तीसरी सबसे भीषण NEPAL PLANE CRASH दुर्घटना थी। येति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा कि अभी तक किसी के जीवित बचने की कोई सूचना नहीं है. नेपाल का अचानक बदलते मौसम और दुर्गम स्थानों पर बनी हवाई पट्टियों के कारण विमान दुर्घटनाओं का बेहद खराब रिकॉर्ड रहा है।

NEPAL PLANE CRASH में पांचों भारतीय उत्तर प्रदेश से थे

नेपाल में हुए विमान हादसे की वजह से मारे गए लोगों में चार उत्तर प्रदेश स्थित गाजीपुर जिले के निवासी थे. जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने रविवार को बताया, ‘नेपाल में हुए विमान हादसे में गाजीपुर के रहने वाले सोनू जायसवाल, अनिल राजभर, अभिषेक कुशवाहा और विशाल शर्मा भी शामिल हैं. वे कासिमाबाद तहसील के विभिन्न गांवों के रहने वाले थे.’ उन्होंने बताया, ‘मृतकों के परिवारों से संपर्क किया जा रहा है. हमारे उपजिलाधिकारी तथा अन्य अफसर उनसे मुलाकात कर रहे हैं.’ अखौरी ने बताया, ‘हम दूतावास के संपर्क में भी हैं. नेपाल में बचाव कार्य जारी है. फिलहाल रात होने के कारण यह रुक गया है लेकिन यह कल दोबारा शुरू होगा. शव प्राप्त होने के बाद हम आवश्यक कार्यवाही करेंगे.’

NEPAL PLANE CRASH हादसे में मारे गये पांचवें भारतीय नागरिक संजय जायसवाल के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया ‘हो सकता है कि वह पुश्तैनी रूप से गाजीपुर से जुड़े हों लेकिन अभी इस बारे में कोई पक्की जानकारी नहीं मिल पाई है. मिली सूचना के मुताबिक वह काठमांडू में रह रहे थे.’ गौरतलब है कि नेपाल में पिछले 30 साल में हुए सबसे भीषण हादसों में से यह एक है. यह यात्री विमान पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते समय रविवार को नदी घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे कम से कम 68 लोगों की मौत हो गई. विमान में पांच भारतीय नागरिकों समेत 72 लोग सवार थे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow