अभिलेखों के दुरुस्त नहीं रहने पर व्यक्त की नाराजगी‚ कहा जल्द सुधार नहीं हुआ तो होगी कार्रवाई

आशु पंडित की रिर्पोट

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चकिया‚चंदौली। शासन के निर्देशों के क्रम में गौशालाओं की स्थिति का जायजा लेने के लिए बीते मंगलवार की सायं विशेष सचिव कोऑपरेटिव अच्छेलाल सिंह यादव ने दो गौशालाओं का निरीक्षण किया। निरीक्षण में अभिलेखों के दुरुस्त नहीं रहने पर नाराजगी व्यक्ति की। चेताया जल्द सुधार नहीं हुआ तो कार्रवाई की जाएगी।

पशुओं की देखरेख को लेकर खंड विकास अधिकारी से की पूछताछ

विकास खंड कार्यालय परिसर में स्थित गोवंश आश्रय स्थल पहुंचे विशेष सचिव कोऑपरेटिव अच्छेलाल सिंह यादव ने पशुओं के रखरखाव ,काऊ कोट, पेयजल, टैगिंग, विद्युत, हरे चारे की उपलब्धता की स्थिति का जायजा लिया। इसके अलावा उन्होंने स्टॉक रजिस्टर ,टैगबुक ,सुपुर्दगी रजिस्टर और कार्यवाही पंजिका का अवलोकन किया। जहां अभिलेखों में पशुओं की टैगिंग और नए पशुओं के आमद कि डाटा एंट्री संतोषजनक नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की।

विशेष सचिव ने पशु चिकित्सा अधिकारी को कमजोर पशुओं की विशेष देखभाल करने और ईओ एम लाल गौतम को गौशाला में जाने वाले खराब रास्ते की मरम्मत कराने के निर्देश दिए। विशेष सचिव ने गोवंश आश्रय स्थल के पास स्थित पशु चिकित्सालय का भी निरीक्षण करने के साथ ही फिरोजपुर गांव में बने गोवंश आश्रय स्थल का भी निरीक्षण किया। जहां पशुओं की देखरेख को लेकर खंड विकास अधिकारी से पूछताछ की।
इस दौरान मुख्य रूप से डीडीओ लक्ष्मण प्रसाद,सीवीओ डॉ आरके सिंह, खंड विकास अधिकारी रविंद्र प्रताप सिंह यादव, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आरपी भारती, एडीओ पंचायत एनडी तिवारी, बड़े बाबू राकेश रोशन, गुलाब सहित तमाम नगर पंचायत के कर्मचारी मौजूद रहे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow