आशु पंडित की रिपोर्ट

कम्पोजिट विद्यालय मुजफ्फरपुर के सामने बह रहा नाबदान का गंदा पानी

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चकिया‚चंदौेली।प्लीज डी एम मैम ग्राम प्रधान से बोलकर नाली का निर्माण करा दीजिए न। हम छात्र-छात्राएं प्रतिदिन सड़क के ऊपर बह रहे नाबदान के गंदे पानी से होकर स्कूल जा रहे हैं। गंदे पानी में कभी हम गिर जा रहे हैं तो कभी हमारा ड्रेस खराब हो जा रहा है।इस प्रकार का करूण पुकार छात्र–छात्राएं कर रही थी। दरअसल मामला विकासखंड के मुजफ्फरपुर गांव के कम्पोजिट विद्यालय के सामने मुख्य मार्ग का है। जहां गांव के दक्षिणी छोर पर बसी माली और मौर्य बस्ती से निकलने वाला नाली का गंदा पानी खुले में सड़क पर बह रहा है।

आजिज आये  स्कूल के छात्र छात्राओं ने किया प्रदर्शन

शुक्रवार को आजिज आये  स्कूल के छात्र छात्राओं ने प्रदर्शन करते हुए नाली निर्माण कराने के लिए जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया है।मुजफ्फरपुर ग्राम सभा के कम्पोजिट विद्यालय में पंजीकृत 537 छात्र छात्राएं हैं। वर्तमान में ठंडी की छुट्टियों के बाद स्कूल खुलने पर लगभग 350 से 400 बच्चे प्रतिदिन पठन-पाठन के लिए विद्यालय आ रहे हैं। स्कूल के गेट के सामने मुख्य मार्ग पर नाली के छतिग्रस्त हो जाने से माली बस्ती के पास से निकलने वाला नाबदान का गंदा पानी पिछले 1 वर्ष से खुले में सड़क पर बह रहा है। लगातार पानी के बहने से सड़क में गड्ढे हो गए हैं।

गंदा पानी संक्रामक बीमारियों को दे रहा न्योता

गड्ढों में जमा गंदा पानी संक्रामक बीमारियों को न्योता दे रहा है। मुख्य मार्ग से होकर स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राएं प्रतिदिन कभी गड्ढे में गिर कर चोटिल होते हैं तो कभी गंदे पानी से उनका ड्रेस खराब हो जा रहा है। बच्चों के अलावा आने जाने वाले राहगीरों को भी काफी फजीहत का सामना करना पड़ रहा है।

ग्राम प्रधान द्वारा दिया जा रहा कोरा आश्वासन

स्कूल के प्रधानाध्यापक वीरेंद्र मोहन सिंह सहित ग्रामीण दिनेश पांडेय,अजय दूबे,भोला माली,रामकुमार गुप्ता,मनोज मौर्य, श्यामनरायण,पप्पु यादव, बब्बु सहित तमाम लोगों ने कई बार ग्राम प्रधान को नाली निर्माण कराने के लिए मौखिक और लिखित तौर पर अवगत कराया। लेकिन ग्राम प्रधान द्वारा केवल कोरा आश्वासन देकर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं ने जनपद की जिलाधिकारी ईशा दुहन मैडम से नाली और बह रहे नाबदान के गंदे पानी से निजात दिलाने की गुहार लगाई है।

ग्राम प्रधान के मनमानेपन के कारण खाता सीज करने की की गई कार्यवाही – खंड विकास अधिकारी

खंड विकास अधिकारी रविंद्र प्रताप सिंह यादव ने बताया कि ग्राम प्रधान को प्राथमिकता के आधार पर स्कूल के सामने मुख्य मार्ग पर नाली निर्माण कराने को लेकर आईडी जारी की गई थी।

लेकिन ग्राम प्रधान द्वारा उसी आईडी पर नाली निर्माण का कार्य न कराकर अन्यत्र काम करा दिया गया। प्रधान के मनमाने रवैए को देखकर ग्राम सचिव को पत्राचार करते हुए ग्राम प्रधान के खाते को सीज करने की कार्रवाई करा दी गई है।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

You missed