रिपोर्ट अनमोल कुमार

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेट वर्क

सितारगंज (उत्तराखंड)। उत्तराखंड के कुमायूं रेंज के पुलिस महानिरीक्षक निलेश आनंद भर ने ने कहा है कि पत्रकारिता जोखिम भरा कार्य है ।इसे जिम्मेदारियों से निभाया जाना चाहिए ।

जिम्मेदार और इमानदार पत्रकारों से सियासत और प्रशासन रहता है सकते में

उन्होंने कहा कि जिम्मेदार पत्रकार और पत्रकारिता में अपार ताकत होती है ।आज भी समाज में जिम्मेदार और इमानदार पत्रकारों से सियासत और प्रशासन सकते में रहता है। आई जी श्री भरने उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के सितारगंज में स्टेट यूनियन वर्किंग जर्नलिस्ट (उत्तराखंड) और इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट (नई दिल्ली) के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित पत्रकारों के दो दिवसीय प्रादेशिक एवं राष्ट्रीय सम्मेलन सह सम्मान समारोह के समापन अवसर पर भारत के 12 राज्यों से आए पत्रकारों और बुद्धिजीवियों के समारोह को संबोधित कर रहे थे.।

दो दिवसीय सम्मेलन में रहा पत्रकारों का जमावडा

गौरतलब है कि दो दिवसीय सम्मेलन सितारगंज के महाराजा अग्रसेन धर्मार्थ ट्रस्ट में आयोजित किया गया था। स्टेट यूनियन ऑफ वर्किंग जल लिस्ट उत्तराखंड के विभिन्न जिलों से आए पत्रकार और इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट के बैनर तले बिहार ,झारखंड ,हरियाणा ,गुजरात, राजस्थान ,दिल्ली ,उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र ,गोवा ,मध्य प्रदेश इत्यादि के पत्रकारों ने भाग लिया। सम्मेलन की अध्यक्षता इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष अवधेश भार्गव ने की।

पत्रकार और पत्रकारिता दोनों का स्वरूप गया है बदल –जिलाधिकारी युगल किशोर पंत

इस अवसर पर आयोजित पत्रकारिता के समक्ष मौजूद चुनौतियां विषय पर बोलते हुए उधम सिंह नगर के जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने कहा कि पत्रकार और पत्रकारिता दोनों का स्वरूप बदल गया है। पत्रकारों को इस बदले स्वरूप में काम करने में तरह तरह के जोखिम उठाने पड़ते हैं परंतु प्रजातंत्र के चतुर्थ स्तंभ का महत्व भूतकाल में भी था और वर्तमान में तो यह सोशल मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया इत्यादि के जरिए और प्रभावशाली बन गया है।
इस सम्मान समारोह में बिहार प्रेस मेंस यूनियन के बैनर तले संगठन के संस्थापक अध्यक्ष एस एन श्याम, प्रदेश अध्यक्ष अनमोल कुमार सचिव प्रभात कुमार ने रीजनल आई जी श्री भरने को भगवान बुद्ध की प्रतिमा भेंट कर सम्मानित किया।

सम्मेलन मे शंकर दत्त शर्मा को प्रदेश अध्यक्ष, मधु बिष्ट को प्रदेश महासचिव और गणेश खूब साल गनी को संगठन के अनुशासन समिति का अध्यक्ष किया गया मनोनित


इस अवसर पर स्टेट यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट उत्तराखंड के नई कमेटी का भी चयन हुआ ।जिसमें शंकर दत्त शर्मा को प्रदेश अध्यक्ष, मधु बिष्ट को प्रदेश महासचिव और गणेश खूब साल गनी को संगठन के अनुशासन समिति का अध्यक्ष चयन किया गय
इस समारोह में बिहार प्रेस मैंस यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अनमोल कुमार , सचिव प्रभात कुमार संस्थापक अध्यक्ष एस एन श्याम, झारखंड प्रेस मेंस यूनियन के सचिव भोला प्रसाद ,मध्य प्रदेश के पत्रकार राजेंद्र जोशी ,हरियाणा के पत्रकार संजय जैन, राजस्थान के हरीश गुप्ता, दिल्ली के इमरान सहित पत्रकारिता और समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिए दर्जनों पत्रकारों समाजसेवियों और बुद्धिजीवियों को सम्मानित भी किया गयां

इस अवसर पर उत्तराखंड किसान आयोग के उपाध्यक्ष सरदार राजपाल सिंह और अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष इकबाल सिंह समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

You missed