टूट गई धर्म की दीवार बरेली में एक युवती ने प्यार के लिए मजहब की दीवार तोड़ दी। सबा बी ने हिंदू धर्म अपनाकर अपना नाम सोनी रख लिया। इसके बाद सबा बी उर्फ सोनी ने अपने प्रेमी अंकुर देवल से शादी कर ली। मढ़ीनाथ के अगस्त्य मुनि आश्रम में दोनों ने साथ मेरे लिए। पंडित केके शंखधार ने सनातन पद्धति से विवाह कराया।

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

बरेली।कहते हैं प्यार में सबसे ज्यादा ताकत होती है। अपने प्यार को हासिल करने के लिए लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं। इसके लिए वे समाज, परिवार सभी से बैर ले लेते हैं। इन्हें मिलने से उंच – नीच, अमीरी – गरीबी और यहां तक कि जात – धर्म की दीवार भी नहीं रोक पाती है।कुछ ऐसा ही मामला यहा भी हुआ जहाँ सबा बी उर्फ सोनी 2 दिन पहले अपना घर छोड़कर चली आई।उसने टूट गई धर्म की दीवार को तोड दी । गुरुवार को दोनों अगस्त्य मुनि आश्रम में पहुंचे और शादी करने की इच्छा जताई। पंडित केके शंखधार ने सबा बी का शुद्धिकरण करा कर हिंदू रीति रिवाज से अंकुर से उसकी शादी करा दी। सबा बी उर्फ सोनी ने बताया कि उसने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया है। इसके लिए बाकायदा शपथ पत्र भी बनवाया है, जिसमें उसने अपना नाम सनी देवल रखा है। इस संबंध में उसने जिला अधिकारी के यहां भी आवेदन कर दिया है। 

मुस्लिम लड़की और हिंदू लड़के की शादी सुर्खियों में है. हो भी क्यों न? लड़की ने अपने प्यार को पाने के लिए अपना धर्म बदल डाला टूट गई धर्म की दीवारऔर हिंदू बन कर प्रेमी के साथ सात फेरे ले लिए.

अलीगंज क्षेत्र के गांव गैनी की रहने वाली सबा बी उर्फ सोनी ने बताया कि वह हाईस्कूल तक पढ़ी हुई है। आधार कार्ड और हाईस्कूल की मार्कशीट के मुताबिक उसकी उम्र 21 साल से अधिक है। 6 साल पहले उसकी मुलाकात बिशारतगंज के रहने वाले अंकुर देवल से हुई। दोस्ती के बाद दोनों के बीच प्रेम संबंध हो गए। शादी करने का फैसला कर लिया।  लेकिन अलग-अलग धर्म होने से उनके परिवार के लोग तैयार नहीं थे। 

सबा बी उर्फ सोनी ने बताया कि उसके पिता इस रिश्ते के खिलाफ हैं‚उन्होेने अपरण की रिपोर्ट भी दर्ज करा दी है‚वह बालिग है अपनी मर्जी से शादी कर सकती है

सबा बी उर्फ सोनी ने बताया कि उसके पिता इस रिश्ते के खिलाफ हैं। उन्होंने थाना अलीगंज में 1 फरवरी को अंकुर और उसके भाई के खिलाफ अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करा दी है। इसमें सबा बी की उम्र 16 साल की बताई, जबकि सबा का कहना है कि आधार कार्ड के मुताबिक उसकी उम्र 21 साल से अधिक है।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

You missed