लाखों रुपये खर्च के बाद प्रति विद्यालय 54 सेट देना था खंड शिक्षा अधिकारी को किताब

राकेश रोशन की रिर्पोट

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चहनियां/चंदौली। खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में भ्रष्टाचार खत्म होने का नाम ही नही ले रहा है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा एवं राज्य परियोजना निदेशक के आदेश के क्रम में बेसिक शिक्षा के उच्च प्राथमिक विद्यालय व कंपोजिट विद्यालय में सभी को एनबीटी की किताब प्रति विद्यालय 54 सेट किताब हर विद्यालय पर पहुचाकर देना था, लेकिन दर्जनों विद्यालयों में एनबीटी की किताब अभी तक नही पहुँची है, जिस पर सरकार द्वारा लाखों रुपये खर्च किया है।

महानिदेशक स्कूल शिक्षा व राज्य परियोजना निदेशक का आदेश जारी होने के बाद भी खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा लगातार आदेशों की उड़ाई जा रही धज्जियां

खंड शिक्षा अधिकारी चहनियां द्वारा लगातार बेसिक शिक्षा विभाग के आदेशों के विपरीत कार्य करने में लगे हुए हैं। विकास खंड के परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों से बात किया गया तो बताया गया कि खंड शिक्षा अधिकारी को एनबीटी की किताब विद्यालय पर भेजवाना था, लेकिन विद्यालय को अभी तक प्राप्त नही हो पाया है। एनबीटी की किताब विद्यालय को भेजवाने के लिए बाकायदा महानिदेशक स्कूल शिक्षा व राज्य परियोजना निदेशक का आदेश जारी है, उसके बाद भी खंड शिक्षा अधिकारी चहनियां लगातार आदेशों का धज्जियां उड़ाई जा रही है ।

शिक्षकों को अन्य विद्यालय में सम्बद्ध तथा नियम विरुद्ध चिकिसकीय अवकाश को लेकर खूब सुर्खियों में रहे खंड शिक्षा अधिकारी

मालूम हो कि इसके पहले भी खंड शिक्षा अधिकारी चहनियां विद्यालय में समय से कार्य पुस्तिका न भेजवाने, मनमाने तरीके व शासनादेश के विरुद्ध के शिक्षकों को अन्य विद्यालय में सम्बद्ध तथा नियम विरुद्ध चिकिसकीय अवकाश को लेकर खूब सुर्खियों में रहे हैं। सबसे दुःखद पहलू तो यह है कि खंड शिक्षा अधिकारी चहनियां के सभी कारनामों से अवगत होने के बाद भी शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारी इस पर मौन साधे हुए हैं।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

You missed