srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow

आदर्श जन चेतना समिति व उसकी मीडिया पार्टनर खबरी Pot.Com व डालिम्स सनबीम चकिया के संयुक्त तत्वावधान में मेडिकल कैम्प व होली मिलन समारोह आयोजित

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क
चकिया‚चंदौली। डालिम्स सनबीम चकिया में सभी वरिष्ठ अभिभावकों के लिए गेरियाट्रिक मेडिकल कैम्प का आयोजन प्रात: 10 बजे से सायं 3 बजे तक किया गया । जिसमें बुजुर्गो के सारे जांच निःशुल्क किये गये। गर्भवती महिलाओं के लिए भी जांच जिसमें ब्लड प्रेशर, हीमोग्लोबिन, ई.सी.जी. , बोन मैरो डेन्सिटी, शुगर, ई.एन.टी. आदि का जाँच नि:शुल्क किया जाएगा। जिसमें आवश्यकता होगी उन्हे नि:शुल्क दवाई का वितरण भी किया गया। । बता दे कि यह फ्री मेडिकल कैम्प डा० वी ०पी०सिंह हास्पीटल के 60 वर्ष पूर्ण होने पर डॉक्टर विवेक प्रताप के सौजन्य से लगाया गया। जिसमें लगभग 365 वरिष्ठ अभिभावकों का हेल्थ चेकअप हुआ ।

चिकित्सा के साथ संगीत एक सार्थक पहल –डा० वी पी सिह

वही कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व धूप प्रज्वलन के साथ प्रारम् हुआ । उसके बाद डा विवेक प्रताप सिंह द्वारा कवियों को अंग वस्त्रम व माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। फिर तो बहने लगी कविता की बयार और लोग लगाने लगे गोते। कार्यक्रम पूरे शबाब पर रहा। और लोगो ने भरपूर आनन्द उठाया। वही डॉ परशुराम सिंह ने कहा कि यह संयोग है कि एक साथ चिकित्सकीय जांच और कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया है। वही डाँ वी पी सिंह ने कहा कि अध्यात्म और चिकित्सा एक ही सिक्के के दो पहलू है। कार्यक्रम का सफल संचालन आदर्शजन चेतना समिति के डायरेक्टर के सी श्रीवास्तव ने किया। वही के सी श्रीवास्तव एड० ने कहा कि हमारी संस्था लगातार दलितों के लिए कार्य करती रही है। जिसके क्रम में बीरेन्द्र प्रताप सिंह हास्पीटल के जुड जाने से अब हम मेडिकल चेकअप भी करवा सकेंगे। उन्होने बताया कि इस हास्पीटल में गोल्डन कार्ड के माध्यम से भी ईलाज निःशुल्क किया जाता है। वही डा विवेक प्रताप सिंह ने कहा कि हम फ्री मेडिकल जांच व उसके उपयोगी लोगो को दवाइयां भी देने का समय – समय पर आयोजन किया करते है।
इसमें वरिष्ठ अभिभावकों के विभिन्न प्रकार के फ्री चेकअप किए गए जैसे – ब्लड प्रेशर हीमोग्लोबिन, ईसीजी , बोन मैरो डेंसिटी , सूगर , ई.एन.टी., लीपीट प्रोफाईल आदि का निशुल्क जांच हुआ । साथ ही साथ डॉ. सुधा सिंह और डॉ. विवेक प्रताप सिंह द्वारा नि:शुल्क परामर्श एवं दवा वितरित किया गया।

जान से बेचारा गया वो ईमानदार था इसलिए मारा गया‚कवियों ने बांधी शमा

प्रियंका सिंह न कहा कि शब्द कम है भ्रस्ट आलम को रोकने को जैसी रचनाओं ने कवि सम्मेलन में चार चाँद लगा दियें वही साहिल मिर्जापुरी का ओजस्वी पूर्ण गीत ʺ सरहद पर सर कटाने मुसलमान जायेंगेे ने जाेश भर दिया वही अंकुर जी की रचना कि तकई क तकधुन ने हसने पर विवश कर दिया। वही सभी कवियों ने एक से एक कविता पाठ से श्रोताओं को बांधे रखा। सबसे जानदार संचालन कर रहे ओज कवि प्रकाश मिर्जापुरी ने चार चाँद लगा दिया। कवि सम्मेलन में प्रकाश मिर्जापुरी ,कविंद्र अकेला ,उमेश चंद्र द्विवेदी ,प्रियंका सिंह , अंकुर’ साहिल मिर्जापुरी , धर्मदेव चंचल इत्यादि कवियों ने अपनी रचनाओं से वर्तमान समय में समाज में हो रहे बदलाव पर प्रकाश डाला।

डा०वी०पी०सिंह व डॉ सुधा सिंह को दिया गया उत्तर प्रदेश चेतना रत्न

डा वीरेन्द्र प्रताप सिंह व डा० सुधा सिंह को आदर्श जन चेतना समिति ने किया उत्तर प्रदेश चेतना रत्न से अलंकृत
आदर्श जन चेतना समिति के तरफ से समिति के संरक्षक डॉ परशुराम सिंह व भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद जायसवाल ने डाक्टर द्वय को उत्तर प्रदेश चेतना रत्न प्रदान किया।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य बी. एस . राय सर एवं समस्त अध्यापक गण जैसे मोनिका सिंह , माधुरी श्रीवास्तव सुधीर उपाध्याय ,इमराना खान सत्यम श्रीवास्तव कंचन पांडे इत्यादि अध्यापक गण के साथ ही आदर्श जन चेतना समति व खबरी पोस्ट न्यूज की पूरी टीम अनिल दूबे‚ रामजश चौबे‚ सुधांशु जायसवाल‚त्रिनाथ पांडेय‚अवधेश दूबे ‚परवेज अंसारी के साथ मौजूद रही।