srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow

आपसी एकता को मजबूती प्रदान करने की अपील कर एक दूसरे को अबीर गुलाल लगा करके आपस में मिले गले

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क
नौगढ, चन्दौली।केशरवानी वैश्य सभा तहसील ईकाई नौगढ के तत्वावधान में हिन्दू नव वर्ष प्रारंभ ( चैत नवरात्रि)की पूर्व संध्या पर होली मिलन समारोह व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन सनसीटी पब्लिक स्कूल के परिसर में किया गया।
जिसका शुभारंभ कुल गोत्राचार् महर्षि कश्यम की प्रतिमा पर दीपप्रज्वलन व पुष्पार्चन करके के हुआ।
आयोजन में गीत संगीत व उद्बोधन के माध्यम से आपसी एकता को मजबूती प्रदान करने की अपील कर एक दूसरे को अबीर गुलाल लगा करके अभिवादन किया गया।

शिक्षा वह सुनहरी चाभी जो खोल देगी भाग्य के द्वार – प्रदेश अध्यक्ष

मुख्य अतिथि उ.प्र.वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार केशरी ने अपने उद्बोधन में कहा कि शिक्षा वह सुनहरी चाभी है जो कि भाग्य के द्रार खोल देती है।
क्योंकि अशिक्षित अंगूठा टेक होने पर ब्यक्तित्व का विकास संभव ही नहीं है।
इसलिए अभिभावकों का नैतिक कर्तव्य एवं दायित्व है कि अपने आवश्यक आवश्यकताओं की प्रतिपूर्ति मे भले ही कटौती करने तक की नौबत का भी सामना करना पड़े फिर भी पाल्यों को शिक्षार्जन अवश्य करावें।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

शिक्षित बेटी एक ही नहीं बल्कि दो परिवारों को संवारती है

बेटों के समान ही बेटियों को भी समान शिक्षा एवं ब्यवहार दिए जाने की अपील करते हुए कहा कि शिक्षित बेटी एक ही नहीं बल्कि दो परिवारों को संवारती है।
दहेज प्रथा का विरोध करते हुए कहा कि अपने मनोभाव से दहेज रूपी भीख की कुप्रथा को एकदम निकालना होगा।
विशिष्ट अतिथि जिलाध्यक्ष केशरवानी वैश्य सभा चन्दौली अशोक सिद्धार्थ केशरवानी ने संगठन की शक्ति से परिचित कराते हुए बताया कि देश व प्रदेश की सरकारों को कर के रूप में भारी धन की अदायगी हमारा समाज ही करता है।
फिर भी राजनीति के क्षेत्र में हम काफी पीछे है।
जिसका प्रमुख कारण आपसी कटुता है।इसे दूर कर पूरे मनोयोग से एकजूटता का पथ प्रदर्शित होने पर ही हर क्षेत्रों में हमलोगों की समुचित भागीदारी सुनिश्चित होगी।
आयोजन में पूर्व ग्राम प्रधान सैदूपुर अशोक कुमार केशरवानी‚ लोक गीत गायक बाबू लाल केशरी‚ मद्धुपुर ग्राम प्रधान बसाढी मनोहर लाल केशरी ईत्यादि ने भी अपना विचार ब्यक्त किया।

किसी भी समाज का उत्थान आपसी मैत्रीपूर्ण सहभागिता से ही संभव – सांसद प्रतिनिधि

सांसद प्रतिनिधि रमेश कुमार उर्फ पप्पू केशरी ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि किसी भी समाज का उत्थान आपसी मैत्रीपूर्ण सहभागिता से ही संभव है।इसलिए आपस में कटुता की भावना का परित्याग कर सहयोग के प्रति समर्पित रहना चाहिए।
संचालन डा.सत्यनारायण केशरी व धन्यवाद ज्ञापन बसंत लाल केशरी ने किया।
इस अवसर पर ब्यापार मंडल अध्यक्ष सूरज केशरी शशिकांत केशरी लक्ष्मीनारायण केशरी अभय कुमार केशरी एडवोकेट राजेश केशरी प्रदीप केशरी द्रारिका केशरी पिंटू केशरी राकेश केशरी राजकुमार केशरी मनोज केशरी सहित काफी संख्या में स्वजातीय बंधु मौजूद रहे।