srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow
  • चकिया ब्लाक की साफ सफाई से नाराज दिखे जिलाधिकारी
  • इन दो गांवों भभौरा व फिरोजपुर के स्कूलों का किया निरीक्षण
  • पहुचे पशु आश्रय केंद्र दिया आवश्यक निर्देश
  • पुष्टाहार प्लांट का किया दौरा

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चकिया‚चंदौली। जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे द्वारा चकिया ब्लाक का निरीक्षण किया गया। ब्लॉक के निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई की व्यवस्था देखकर नाराजगी व्यक्त की। डीएम ने कहा कि ब्लॉक परिसर में साफ-सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराई जाए। इस दौरान उन्होंने उपस्थिति पंजिका सहित अन्य रजिस्टर का अवलोकन किया गया।

BDO एवं ADO पंचायत को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के निर्देश

ब्लाक परिसर एवं ऑफिस में भी निष्प्रयोज सामग्री एवं पत्रावलियों की रख रखाव के साथ समुचित साफ-सफाई व्यवस्था नही रहने पर खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि बेहतर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी के पूर्व निर्देश के बावजूद भी वार रूम की स्थापना नही कराने पर खंड विकास अधिकारी एवं एडीओ पंचायत को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के निर्देश दिए। मनरेगा के एपीओ एवं आपरेटर न होने पर 05 दिवस के भीतर नियुक्त करने के निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी श्री एस0एन0 श्रीवास्तव, डीसी मनरेगा, डीसी एनआरएलएम सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

पूर्व माध्यमिक विद्यालय फिरोजपुर की बाउंड्री वॉल टूट जाने पर लगाई फटकार

ब्लाक चकिया के पूर्व माध्यमिक विद्यालय फिरोजपुर का जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान क्लास रूम, प्रयोगशाला कक्ष, कम्प्यूटर कक्ष, लाइब्रेरी, वाशरूम, शौचालय सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं का भ्रमण कर जानकारी ली।
विद्यालय का बाउंड्री वॉल टूट जाने पर फटकार भी लगाई। जिसे तुरंत मरम्मत कार्य करने को कहां।

सौर ऊर्जा का भी व्यवस्था के साथ मिड डे मिल की भी ली जानकारी

कंप्यूटर कक्ष का चोरी ना उसके लिए खिड़कियों पर के बाहर से जाली भी लगाने का निर्देशित किया। एवं बिजली का धाम में बच्चे का शिक्षा वंचित ना रहे इसके लिए सौर ऊर्जा का भी व्यवस्था हो। मिड डे मील से संबंधित व अन्य साफ सफाई व अन्य आवश्यक जानकारी ली साथ ही आवश्यक निर्देश दिए।
यशपाल ने बताया कि बच्चों को पढ़ाने सहायक होगी एवं मनोबल भी लगेगा जिससे बच्चों का मन की शक्ति तर्क का भी बिजी होगी ऐसी व्यवस्था है कि जिससे बच्चे प्रश्न का जवाब सही देते जाएंगे उसी प्रकार आगे प्रश्न आता जाएगा इस समय 50 टेबलेट की व्यवस्था है।

पशुओं के लिए पर्याप्त हरे-चारे और पानी की व्यवस्था करें सुनिश्चित -जिलाधिकारी

जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे द्वारा फिरोजपुर गो-आश्रय स्थल का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने गौशाला की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान हरा चारा, पानी, भूसा की उपलब्धता, साफ-सफाई व्यवस्था के साथ स्टाक रजिस्टर का अवलोकन किया गया, भूसा की पर्याप्त उपलब्धता हेतु निर्देश दिये। साथ ही चहारदीवारी के किनारे-किनारे पौधों का रोपण हेतु निर्देश दिए।
इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, डीसी मनरेगा, सहित अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

फिरोजपुर में मानसरोवर तालाब का भी निरीक्षण करते हुए तालाब का मिट्टी का कटान ना हो इसके लिए वृक्षारोपण का निर्देश

फिरोजपुर में मानसरोवर तालाब का भी निरीक्षण करते हुए तलाब का मिट्टी का कटान ना हो इसके लिए वृक्षारोपण का भी निर्देशित किया।इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी, खंड विकास अधिकारी रवींद्र यादव, सचिव श्री चंद ग्राम प्रधान राजेश कुमार भारती प्रधान प्रतिनिधि संतोष यादव विजय बनवासी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहें।