• समारोह का प्रारंभ वर्तमान सत्र में विद्यालय में प्रवेश लिए हुए छात्र छात्राओं के गणेश वंदना से
  • रंगारंग प्रस्तुतियों ने हजारों की संख्या में उपस्थित दर्शकों को मंत्रमुग्ध
  • नई एवं आधुनिकतम प्रणाली से शिक्षा देने के संकल्प की उन्मुक्त कंठ से प्रशंसा
  • डिजिटल स्मार्ट क्लासेज के माध्यम से रोचक ढंग से रोजगारपरक शिक्षा की ब्यवस्था
  • डैडीज इंटरनेशनल स्कूल में सभी क्लासेज एयर कंडीशंड के साथ स्मार्ट क्लास की सुविधाओं से लैस

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क
चंदौली। रामअनुज लाल श्रीवास्तव और बंशीधर तिवारी ने सी बी एस ई बोर्ड के डैडीज इंटरनेशनल स्कूल एंड हॉस्टल बिशुनपुरा, कांटा, चंदौली का उद्घाटन फीता काटकर किया। विद्यालय प्रबंधन परिवार ने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उसके पश्चात अतिथिगण एवं विद्यालय के शिक्षकगण ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया।

WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
srvs_11zon
Screenshot_7_11zon
previous arrow
next arrow

रंगारंग प्रस्तुतियों ने हजारों की संख्या में उपस्थित दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

समारोह का प्रारंभ वर्तमान सत्र में विद्यालय में प्रवेश लिए हुए छात्र छात्राओं ने गणेश वंदना से किया। मंच पर प्रदर्शित अनेक रंगारंग प्रस्तुतियों ने हजारों की संख्या में उपस्थित दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
कार्यक्रम में अतिथिगण एवं विद्यालय ट्रस्ट के सदस्यगण लक्ष्मी तिवारी, रामप्यारे चौबे, दिव्या श्रीवास्तव, अरुण कुमार श्रीवास्तव, अनूप सहाय को सत्यप्रकाश तिवारी, प्रतिभा तिवारी, अश्विनी चौबे एवं पूजा चौबे ने स्मृति चिन्ह प्रस्तुत कर सम्मानित किया गया।


रामअनुज लाल श्रीवास्तव जी ने अपने भावपूर्ण उदबोधन में विद्यालय के प्रबंधकद्वय डॉक्टर विनयप्रकाश तिवारी एवं अजय कुमार श्रीवास्तव द्वारा नई एवं आधुनिकतम प्रणाली से शिक्षा देने के संकल्प की उन्मुक्त कंठ से प्रशंसा की।
बंशीधर तिवारी ने अपने जोशीले अंदाज में विद्यालय के शिक्षकों से आह्वाहन किया कि वे तकनीक की सहायता से विद्यार्थियों को बिशुनपुरा के दूरस्थ इलाके में विश्वस्तरीय शिक्षा प्रदान करें।कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए वयोवृद्ध पूर्व शिक्षक नगर पालिका इंटर कॉलेज धनन्जय पांडेय ने कहा कि गर्व है कि हमने जिन विद्यार्थियों को शिक्षा दी वे नवाचार के जरिये नई पीढ़ी को शिक्षित कर रहे हैं।
पूर्व प्राचार्य लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय, डॉक्टर अनिल यादव ने शिक्षा के महत्व के बारे में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी के योगदान को याद किया और शिक्षित समाज में स्वतः अपराध नियंत्रण होने की बात कही।

किताबों के बोझ को कम करके तकनीकी को दिया जा रहा है महत्व– डा0विनय

विद्यालय के संस्थापक डॉक्टर विनयप्रकाश तिवारी ने कहा कि यहाँ किताबों के बोझ को कम करके तकनीकी को महत्व दिया जा रहा है ताकि विद्यार्थी शिक्षा को बोझ के बजाय खेल के माध्यम से ग्रहण कर पाएं। उन्होंने बताया कि अब तक हमारे क्षेत्र के विद्यार्थी बड़े शहरों एवं राज्यों में जाते थे। पहली बार ऐसा रिवर्स ट्रेंड हुआ है कि डैडीज इंटरनेशनल स्कूल के हॉस्टल में महाराष्ट्र, गुजरात, मध्यप्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, हरियाणा, बिहार आदि राज्यों से विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया है ताकि वे विश्वस्तरीय शिक्षा प्राप्त कर सकें।

डैडीज इंटरनेशनल स्कूल में सभी क्लासेज एयर कंडीशंड और सभी कक्षायें स्मार्ट क्लास की सुविधाओं से लैस

विद्यालय के प्रधानाचार्य अजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि डिजिटल स्मार्ट क्लासेज के माध्यम से रोचक ढंग से रोजगारपरक एवं नैतिक तथा सांस्कृतिक मूल्यों के साथ शिक्षा का यहाँ प्रबंध किया गया है। आजकल अनेक विद्यालयों में स्मार्ट क्लासेज के नाम पर पूरे विद्यालय में सिर्फ एक या दो स्मार्ट क्लासेज चलाई जाती हैं जबकि डैडीज इंटरनेशनल स्कूल में सभी क्लासेज एयर कंडीशंड हैं और सभी कक्षायें स्मार्ट क्लास की सुविधाओं से लैस हैं।

प्रबंध निदेशक डॉक्टर विनयप्रकाश तिवारी का जन्मदिन इंवेस्टिंग डैडी की टीम और विद्यालय परिवार ने मनाया

फ़िल्म निर्देशक एवं कलाकार स्वराम शर्मा ने संगीतमय प्रस्तुति के माध्यम से विद्यालय के प्रबंध निदेशक डॉक्टर विनयप्रकाश तिवारी का जन्मदिन इंवेस्टिंग डैडी की टीम और विद्यालय परिवार के मनाया।कार्यक्रम में उपस्थित अतिथिगण को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए विद्यालय प्रबंधन परिवार से जुड़े श्री सत्यप्रकाश तिवारी ने कहा कि पहले लोग इंटरमीडिएट के बाद करियर का चुनाव करते थे पर अब कक्षा 6 से ही रोबोटिक्स और फाइनेंशियल शिक्षा प्राप्त करके कक्षा 12 तक छात्र स्वयं आत्मनिर्भर बन सकेंगे।

उन्होंने कहा कि आज के कार्यक्रम में अनेक विद्यालयों के प्राचार्य, सहायक अध्यापक, शिक्षा मित्र, रिटायर्ड शिक्षकगण, कचहरी से आये अधिवक्तागण, स्थानीय जनप्रतिनिधियों, पुलिस प्रशासन के अधिकारीगण, आस पास के गांवों गोपई, परासी, पखनपुरा, रज्जुपुर, लटांव, गजधरा, केरायगाँव, गोरारी आदि से बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित हुए हैं और मैं प्रत्येक उपस्थित व्यक्ति को धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow