खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। परियोजना को गति देने में नाकाम बलिया के अधिशासी अभियंता अजीत सिंह को निलंबित कर दिया गया है। जल निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. बलकार सिंह ने 5 अधिशासी अभियंताओं और 5 सहायक अभियंताओं को भी हटाते हुए उनकी जिम्मेदारियों में बदलाव किया है।

srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow

योजना की प्रगति की रफ्तार धीमी पाए जाने पर जिम्मेदार अभियंताओं पर कार्रवाई की जाएगी

प्रबंध निदेशक के मुताबिक सभी अभियंताओं से कहा गया है कि समय से कार्य पूरा करें। पारदर्शिता रखें। योजना की प्रगति की रफ्तार धीमी पाए जाने पर जिम्मेदार अभियंताओं पर कार्रवाई की जाएगी। बलिया में काफी खामियां मिलीं। अधिशासी अभियंता अजीत सिंह पर अपने पदीय दायित्वों का निर्वहन न करने, निर्माणाधीन पेयजल योजनाओं विशेष रूप से विश्व बैंक की सहायता प्राप्त योजनाओं के कार्य लंबी अवधि के बाद भी पूरा न कराने, नलकूप निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध न कराने, नलकूपों के बिजली संयोजन के लिए बिजली विभाग से समन्वय स्थापित न करने, एफएचटीसी कार्यों में प्रगति न देने, कार्यों के पर्यवेक्षण में शिथिलता बरतने, ग्राम वासियों को समय से पेयजल उपलब्ध न कराने, सरकारी कर्मचारी आचरण के प्रावधानों का उल्लंघन करने जैसे कई आरोप हैं। आरोपों की जांच के लिए जल निगम (ग्रामीण) गोरखपुर के मुख्य अभियंता सौरभ सुमन को नामित किया गया है।जल जीवन मिशन की निर्माणाधीन योजनाओं में लापरवाही और कार्यदायी संस्थाओं के भुगतान में लेट लतीफी के आरोपी इंजीनियरों पर जल निगम प्रबंधन ने कार्रवाई की है।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

इन अभियंताओं का किया गया तबादला
अधीक्षण अभियंता ओमवीर सिंह को आगरा से प्रधान कार्यालय जल निगम (ग्रामीण) लखनऊ में स्थानांतरित किया गया है। अधिशासी अभियंता संजीत कुमार कटियार को खंड कार्यालय बलरामपुर से परियोजना प्रबंधक नमामि गंगे इकाई मुजफ्फरनगर, अधिशासी अभियंता संदीप सिंह को जल निगम (ग्रामीण) लखनऊ से खंड कार्यालय बलरामपुर और सहायक अभियंता कृष्ण कांत शर्मा को परियोजना प्रबंधक नमामि गंगे इकाई मुजफ्फरनगर से कार्यवाहक व्यवस्था के तहत अधिशासी अभियंता, खंड कार्यालय मथुरा स्थानांतरित किया गया है। 

अधिशासी अभियंता मुकीम अहमद ग्रामीण अनुभाग प्रधान कार्यालय लखनऊ से खंड कार्यालय बलिया स्थानांतरित किया गया है। अधिशासी अभियंता अबिचल सिंह को ग्रामीण अनुभाग प्रधान कार्यालय लखनऊ से खंड कार्यालय बस्ती और सहायक अभियंता अजय कुमार उपाध्याय को खण्ड कार्यालय बस्ती से ग्रामीण अनुभाग प्रधान कार्यालय लखनऊ, सहायक अभियंता अमित कुमार सिंह को खंड कार्यालय बस्ती से खण्ड कार्यालय हरदोई स्थानांतरित किया गया है। सहायक अभियंता (सिविल) दीपक कुमार को खंड कार्यालय बदायूं से बागपत, बलजीत सिंह को लखनऊ से खण्ड कार्यालय बदायूं स्थानांतरित किया गया है।

अतिरिक्त कार्यभार दिया
अधिशासी अभियंता मो. असजद खंड कार्यालय श्रावस्ती को अधीक्षण अभियंता मंडल कार्यालय गोंडा, आगरा मंडल कार्यालय में तैनात अधीक्षण अभियंता प्रदीप कुमार को मुख्य अभियंता आगरा का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। हाथरस के अधिशासी अभियंता मो. इमरान को कार्यवाहक व्यवस्था के तहत अधीक्षण अभियंता मंडल कार्यालय अलीगढ़ का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है।