• 68.8 प्रतिशत मतो के साथ चकिया जिले में मतदान में हुआ नम्बर वन ।
  • चकिया में वार्ड न० 3 के सभासद पद के प्रत्याशी का नाम बदला ।
  • थोडी देर के बाद अथक मैनुअल बनाकर प्रयास के बाद किया गया प्रारम्भ ।
  • हूटिंग के आरोप में डी डी यू नगर में निर्दल प्रत्याशी हिरासत में
  • चंदौली में फर्जी मतदान, पुलिस ने पांच महिलाओं और चार युवकों को हिरासत में लिया

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क
चंदौली। जनपद में निकाय चुनाव गुरुवार को नोकझोंक की छिटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। नगर पालिका डी डी यू नगर में 62.92प्रतिशत जबकि चंदौली नगर पंचायत में 61.10 फीसदी व सैयदराजा में 63.65प्रतिशत ‘चकिया में 68.8 फीसदी मतदान हुआ।

नगरीय निकाय का मुख्य मुद्दा रहा विकास

नगर की सरकार चुनने को गुरुवार को हुए चुनाव में नगर पंचायत में हाल ही में शामिल वार्डों के लोगों ने पूरे उत्साह के साथ मतदान किया। बातचीत में भी उन्होंने विकास और मूलभूत सुविधाओं के नाम पर वोट देना बताया।नगर निकाय चुनाव के लिए जिले के चार निकायों में बृहस्पतिवार की सुबह सात बजे से ही मतदान शुरू हो गया।

पांच महिलाओं और चार पुरूषों को पुलिस ने लिया हिरासत में

चंदौली नगर पंचायत के बूथ नंबर-पांच पर दस बजे के करीब प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं ने कुछ लोगों द्वारा फर्जी दस्तावेज पर वोट डालने का आरोप लगाया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पांच महिलाओं और चार पुरूषों को हिरासत में ले लिया है। वहीं इसको लेकर प्रत्याशियों और समर्थकों में भारी आक्रोश है। लोग धरने पर बैठ गए ।

चंदौली नगर पंचायत के बूथ नंबर पांच पर फर्जी कागजात के साथ वोट डाल रहे पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। प्रत्याशियों और समर्थकों में इसको लेकर आक्रोश है। कुछ लोग मौके पर ही धरने पर बैठ गए । और निष्पक्ष मतदान पर सवाल उठाए। लोगों का कहना है कि पुलिस प्रशासन सत्तापक्ष की मदद कर रही है। हालांकि मौके पर भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं और मामले को शांत कराने की कोशिश की जा रही है। अन्ततः मामले को शान्त कराया।

निर्दल प्रत्याशी राजेश जायसवाल को पुलिस ने लिया हिरासत में

वही डी डी यू नगर में नगर पालिका के धर्मशाला इलाके में पुलिस ने हूटिंग करने और मना करने पर उलझने के आरोप में पुलिस ने मैनाताली वार्ड के निर्दल प्रत्याशी राजेश जायसवाल को हिरासत में ले लिया।
सीओ अनिरूद्ध सिंह ने बताया कि राजेश और उनके समर्थक हूटिंग कर रहे थे। मना करने पर पुलिस से ही उलझ गए। इसलिए उनको हिरासत में लिया गया है।

शहर की सरकार चुनने के लिए मुस्लिम मतदाताओं ने दिखाया जमकर उत्साह

शहर की सरकार चुनने के लिए मुस्लिम मतदाताओं ने जमकर उत्साह दिखाया। तेज घूप के चलते सुबह मतदान केंद्रों पर भीड़ कम रही। दोपहर बाद मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतारें लग गई। जो शाम छह बजे के बाद तक लगी रही। हालांकि ये मतदान कहीं एकजुट होकर तो कहीं बंटकर पड़े। कहीं कमल तो कहीं साइकिल को वोट पड़े वार्डों में भी भारतीय जनता पाट्री को जमकर मत पडे वही समाजवादी पार्टी भी पिछे नही रही।

जिलाधिकारी ‚सी डी ओ‚एडिशनल‚सी ओ सहित भारी संख्या में फोर्स ने किया चक्रमण

नगर पंचायत के चुनाव में सुबह सात बजे जब मतदान शुरू हुआ तो मौसम भी बहुत अच्छा था। मगर, मतदान केंद्रों पर भीड़ नहीं दिखी। दोपहर बाद मतदान ने रफ्तार पकड़ी। जिलाधिकारी ‘मुख्य विकास अधिकारी’ पुलिस अधीक्षक , अपर पुलिस अधीक्षक सहित कई पुलिस अधिकारी ने मतदान केंद्रों का भ्रमण करते रहे। कई मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट से कट गया था। वही बता दे कि कई मतदाताओं के मत उनके जाने के पहले ही डाले जा चुके थे। और कई जगह फर्जी मतदान की सूचना पर भारी फोर्स के साथ सी डी ओ ‘ एडिशनल एस पी’ सी ओ व प्रभारी निरीक्षको ने मौका सम्ळाला।

भाजपा व सपा ने ठोका जीत का दावा

भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष अभिमन्यू सिंह व महामंत्री उमाशकर सिंह व जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा सुषमा जायसवाल ने जीत का दावा किया। वही समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव सुधाकर कुश्वाहा ने भी अपने पार्टी के जीत का भरोसा जताया।