• जिलाधिकारी ने किया निर्माणाधीन परियोजना कार्य एवं विभिन्न कार्यालयों का स्थलीय निरीक्षण
  • हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर पर मरीजों का हो बेहतर इलाज जिलाधिकारी
  • निर्माणाधीन परियोजना में मानक की न हो अनदेखी जिलाधिकारी
  • ब्लाक परिसर में वार रूम व्यवस्थित रूप से स्थापित नहीं होने व एडीओ पंचायत द्वारा शिकायतों के निस्तारण संबंध में माकूल जवाब न देने पर वेतन रोकने के दिये निर्देश

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चंदौली। जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे द्वारा विकास खंड शहाबगंज का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कंप्यूटर, लेखा एवं अन्य पटल की जानकारी ली। कार्यालयों में पत्रावलियों को व्यवस्थित ढंग से रखते हुए लोगों की जन समस्याएं सुने जाने के निर्देश दिये। इसके अलावा परिसर में स्थापित राजकीय कृषि बीज भंडार का जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उपस्थित कर्मचारियों से पूछताछ कर बीज वितरण की जानकारी ली। भंडार में रखे धान एवं ढैचा का बीज के स्टॉक को देखा।

srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow

निष्प्रयोज्य सामग्री की निलामी के निर्देश‚एडीओ पंचायत की निकली हवा ‚रोका बेतन

जिलाधिकारी भंडार में रखे निष्प्रयोज्य चीजों की नीलामी कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कृषि रक्षा इकाई की जर्जर बिल्डिंग की जानकारी लेते हुए इसके जीर्णोद्धार कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी द्वारा ब्लॉक परिसर में स्थापित एडीओ पंचायत कार्यालय में वार रूम का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी द्वारा वार रूम स्थापित करने का मुख्य उद्देश्य पूछने पर एडीओ पंचायत द्वारा माकूल जवाब न देने पर वेतन रोकने के निर्देश दिए।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

शहाबगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर बन्द ईसीजी आदि मशीनों को 10 दिनों में चालू कराने के निर्देश

जिलाधिकारी द्वारा ब्लॉक परिसर में सभागार की अच्छे प्रकार से कराए गए मरम्मत आदि कार्यों की सराहना की।
जिलाधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शहाबगंज का निरीक्षण कर ओपीडी, दवा स्टोर, महिला एवं पुरुष वार्ड सहित अन्य कक्षों का निरीक्षण कर स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान मौजूद मरीजों से हाल-चाल पूछ दवाओं देने के साथ ही मरीजों के बेहतर इलाज करने हेतु निर्देशित किया। अस्पताल में लगी बन्द पड़ी ईसीजी आदि समस्त मशीनों को 10 दिन में क्रियाशील कराने के निर्देश दिए। अस्पताल परिसर में नवनिर्मित 06 बेड का कोविड वार्ड को अविलंब हैंड ओवर करने के निर्देश दिए।

कार्यों में लेटलतीफी कतई बर्दाश्त नहीं – जिलाधिकारी

इलिया-लेवा मार्ग पर नवनिर्मित पुल एवं अप्रोच मार्ग का जिलाधिकारी ने निरीक्षण कर एप्रोच मार्ग को पूरी गुणवत्ता के साथ अभिलंब पूर्ण कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्यों में लेटलतीफी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी टाइमलाइन के अनुसार पूरी गुणवत्तापूर्ण अप्रोच रोड का कार्य कराया जाए।

कस्तूरबा बालिका विद्यालय के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कक्षा 6 से 8 तक की बच्चियों से भोजन की गुणवत्ता और मीनू की ली जानकारी

जिलाधिकारी ने कस्तूरबा बालिका विद्यालय शहाबगंज में 9 से 12 तक के छात्राओं के लिए निर्माणाधीन विद्यालय का छात्रावास एवं एकेडमिक ब्लॉक का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान छात्रावास का कार्य दिसंबर तक पूर्ण कराने के निर्देश जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था को दिया। कहा आन साइड लैब, गुणवत्ता की नियमित जांच, थर्ड पार्टी की जांच समय से सुनिश्चित कराए जाने हेतु उप जिलाधिकारी एवं कार्यदायी संस्था को निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने कस्तूरबा बालिका विद्यालय के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कक्षा 6 से 8 तक की बच्चियों से भोजन की गुणवत्ता और मीनू के अनुसार भोजन मिलने की जानकारी ली जिस पर छात्राओं ने बताया कि मीनू के अनुसार भोजन समय-समय से मिलता है। इसके अलावा किचन रूम का जिलाधिकारी ने निरीक्षण कर गुणवत्ता को परखा। जिलाधिकारी ने यहां बच्चियों को किताबें एवं अन्य सामग्री की उपलब्धता की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि सभी बच्चों का यूनिफॉर्म बैग एवं सभी पुस्तकें अनिवार्य रूप से समय से मिल जानी चाहिए और इनको बेहतर शिक्षा प्रदान करने में अध्यापकगण पूरी मेहनत करें। क्लास रूम में लगे टेलीविजन से डिजिटल पठन-पाठन के बारे में छात्राओं से जानकारी ली।

हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर बयापुर में भी धमके जिलाधिकारी ‚दिये आवश्यक निर्देश

जिलाधिकारी ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर बयापुर का निरीक्षण किया । उन्होंने तैनात कम्युनिटी हेल्थ अफसर को निर्देशित करते हुए कहा कि नियमित रूप से उपस्थित रहकर आने वाले मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराया जाय। कहा इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने नियमित रूप से साफ-सफाई कराने तथा सेंटर पर मूलभूत सुविधा को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने अमृत सरोवर हड़ौरा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ग्राम प्रधान को बेहतर साफ-सफाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

अमृत सरोवरों पर मनरेगा क तहत कार्य करा कर कराया जाय सुंदरीकरण

अमृत सरोवर तालाब पर मनरेगा के तहत कार्य कराकर पौधारोपण व सुंदरीकरण कराया जाए। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत अमृत सरोवर योजना केंद्र व प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। इन सरोवरों को बहुउद्देशीय स्वरूप में बनाया जाना अति आवश्यक है। मानव जीवन का आधार जल है लेकिन धीरे-धीरे जल स्तर कम होता जा रहा हैं। जल स्तर को सामान्य बनाए रखने के लिए तालाबों का जीर्णोद्धार अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत कराया जा रहा हैं, जिससे जनपद के भूगर्भ जल का संरक्षण व संवर्धन हो सके। जिलाधिकारी द्वारा भिटिया में स्थापित भुनेश्वर महादेव शिव मंदिर का निरीक्षण कर पार्क मैदान आदि का विकास कार्य सुंदरीकरण का कार्य को देखा। जिला पंचायत द्वारा कराए गए शेड के अच्छा कार्य की सराहना भी की गई। इसके अलावा उन्होंने खंड विकास अधिकारी को परिसर की अच्छे ढंग से विकसित किए जाने हेतु निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी एस एन श्रीवास्तव, उपजिलाधिकारी चकिया, तहसीलदार चकिया, खण्ड विकास अधिकारी शहाबगंज, सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण एवं कार्यदायी संस्था के अधिकारी उपस्थित रहे।