पूरे चकिया नगर से लगा अन्तिम दर्शन करने वालों का ताता‚ सी एम के प्रतिनिधि ने सौंपा 50 लाख का चेक

शहीद के गाँव की सडक का नाम शहीद को समर्पित

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चंदौली। जनपद के शहाबगंज थाने के रसिया गांव के आलोक राव असम राइफल में तैनाती के दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद शहीद हो गए थे। गुरुवार को को गोरखा रेजिमेंट के जवान शहीद के शव को लेकर उसके पैतृक गांव पहुंचे।

जहां शहीद को श्रदांजलि देने के लिए जिले के कोने-कोने से लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। वहीं सीएम के प्रतिनिधि के रूप में कैबिनट मंत्री रविंद्र जायसवाल ने शहीद के पिता को 50 लाख का चेक सौंपा। इसके बाद सेना के जवानों, जनप्रतिनिधियों और परिजनों ने श्रद्धासुमन अर्पित किया।

srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow

10 मई को नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में लगी थी गोली‚इलाज के दौरान 17 मई को तोडा था दम

आपको बता दें कि रसिया गांव के आलोक कुमार राव वर्ष 2021 में असम राइफल में भर्ती हुए थे। तैनाती के बाद से आलोक को मणिपुर में नियुक्त कर दिया गया। इसी बीच 10 मई को असम राइफल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई।

इसमें आलोक गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। उनका इलाज कोलकाता के कमांड अस्पताल में चल रहा था। जहां 17 मई को आलोक जिंदगी की जंग हार गए। ऐसे में सेना के जवान गुरुवार को आलोक के शव को लेकर उनके पैत्रिक गांव रसिया पहुंचे। जहां शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। जहां गार्ड ऑफ ऑनर देने के बाद आलोक के शव को सुपूर्दे खाक कर दिया गया।

मंत्री विधायक सहित आला अफसरान रहे मौजूद

रविन्द्र जायसवाल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने मणिपुर में अज्ञात सशस्त्र व्यक्तियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए जनपद चन्दौली निवासी ग्राम पंचायत-रसिया के असम राइफल्स के जवान आलोक राव को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।
इस दौरान विधायक कैलाश आचार्य, भाजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, प्रभारी पुलिस अधीक्षक सुखराम भारती, उपजिलाधिकारी सकलडीहा, खण्ड विकास अधिकारी शहाबगंज दिनेश सिंह, चकिया नगर पंचायत के नव निर्वाचित चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव सहित शहीद के परिजनों, वअन्य लोगों द्वारा भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

एक सदस्या को नौकरी और सड़क होगी शहीद के नाम

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीद आलोक के वीरगति को प्राप्त होने के बाद शोक प्रकट किया है। सीएम ने रसिया गांव जाने की वाली सड़क का नाम शहीद को समर्पित करने के साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का घोषणा किया है।

पहले चकिया में दी गई सलामी
युवक के पिता पीएसी बल में तैनात हैं। सूचना के मुताबिक आलोक के शव को सबसे पहले चकिया के सीआरपीएफ के कोर ग्रुप सेंटर में श्रद्धाजंलि और सलामी दी गई इसके बाद शव को पूरे सम्मान के साथ नगर भ्रमण करने के बाद शहीद के पैतृक गाँव रसिया ले जाया गया । जहां परिवार के लोगों के अलावा अन्य लोग शहीद जवान के शव को श्रद्धांजलि दिये।

प्रदेश सरकार हर परिस्थिति में शहीद के परिजनों के साथ: सीएम

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मणिपुर में कर्तव्य पालन के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए जनपद चन्दौली निवासी असम राइफल्स के जवान आलोक राव को विनम्र श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow