• नवागत चेयरमैन के पास समसयाअेां का जखीरा।
  • आखिर कैसे खत्म कर पाते है नगर पंचायत मेंं जड़ जमा चुका भ्रस्टाचार
  • पूत के पाव पालने में ही नजर आने लगते है कि कहावात को चरितार्थ कर रहे नव निर्वाचित चेयरमैन
  • पानी के लिए लोगो की समस्याओं से हुए रूबरू और निकल पड़े समाधान निकालने

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चकिया , चंदौली।।नगर निकायों में नवनिर्वाचित अध्यक्षों व सभासदों को शपथ दिलाए जाने की तिथि का इंतजार खत्म हो गया है। शासन ने आदेश जारी करते हुए निकायों में 26 अथवा 27 मई शपथ ग्रहण की तारीख तय की है।जनपद में एक नगर पालिका व तीन नगर पंचायते है। जहा पर दो नगर पंचायताें पर भा ज पा ने परचम लहराया है तो दो निर्दलियों के हाथों मे गया है। यही नही मुगलसराय में तो किन्नर ने कब्जा जमाया है।

srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow

समस्याओं का जखीरा मौजूद ‚ भ्रस्टाचार एक चुनौती

वही चकिया नगर पंचायत की बात की जाय तो पिछले 15 वर्षो के लम्बे अन्तराल के बाद एक बार फिर से नगर में भाजपा का परचम लहराया है। और पहली ही बार सामान्य सीट पर किसी सामान्य ने जीत दर्ज की है। यही नही बिजई रहे गौरव श्रीवास्तव ने अपने नाम के अनुरूप पार्टी का भी मान बढाया है। और नव निर्वाचित चेयरमैन के पास समस्याओं का जखीरा मौजूद है। अब देखना है कि वे किस प्रकार से नगर पंचायत में ब्याप्त भ्रस्टाचार से लेकर सारी बुराइयों को जड़ से खत्म् कर पाते हैǃ

ʺपूत के पॉव पालने में नजर आने लगते है‘ की कहावत को चरितार्थ कर रहे गौरव श्रीवास्तव

हाला कि कहते है ʺपूत के पॉव पालने में नजर आने लगते है‘ तो इस कहावत को चरितार्थ करते हुए नव निर्वाचित चेयरमैन को जैसे ही यह पता चला कि विभिन्न वार्डो में इस हाई प्रोफाइल गर्मी में भी पीने के पानी की समस्या बरकरार है कई जगहों पर पानी की सप्लाई ही नही हो पा रही है और लोगो को पानी के लिए सुबह- सुबह परेशान होना पड रहा है। तो वे निकल पडे और अपने साथ पूर्व सभासद राममूरत कुशवाहा को लिया और पानी टंकी व स्टोर रुम का निरीक्षण किया। ट्यूबवेल नम्बर 1 पर एक वर्ष के खराब पड़े मशीनों जल्द से जल्द बनवाने का निर्देश नगर पंचायत के कर्मचारी गुलाब मौर्य को दिया। वहीं कहा कि जब तक मशीन नहीं बनते तब तक टैंकर के माध्यम से नगर के विभिन्न वार्डों में पीने का पानी पहुंचाया जाय।

कई वार्डो में बने ट्कायूबेलों का किया निरीक्षण दिये आवश्यक निर्देश

बता दे कि नगर पंचायत के विभिन्न वार्डो में स्थिति नारकीय है जहा पर विदित हो कि नगर पंचायत के ईओ की मनमानी के चलते कोई भी कार्य सुचारू रूप से नही हो पा रहा थां। हर बार केवल बजट न होने का रोना चलता रहा। लेकिन जब नव निर्वाचित चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव को नगरवासियो ने पेयजल संकट की सूचना लोगों ने दिया। जिसपर नगर पंचायत के अध्यक्ष ने पूर्व सभासद के साथ वार्ड नम्बर 9 के ट्यूबल नम्बर 1 व 3 नईबस्ती के साथ वार्ड नम्बर 4 के ट्यूबवेल नम्बर 4 का निरीक्षण किए।जहां साफ सफाई का जायजा लेते हुए पेयजल आपूर्ति के बाबत जानकारी ली। जानकारी के दौरान नगर पंचायत के कर्मचारी गुलाब मौर्य, रमेश चौहान, धर्मेंद्र, सुभाष ने बताया कि ट्यूबवेल नम्बर 1 पर एक वर्ष से मशीन खराब पड़ा हैं। जिस पर नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने नगर पंचायत के कर्मचारियों को निदेैशित किया कि जल्द से जल्द खराब मशीनों को बनवाया जाय और नगर में पेयजल आपूर्ति में किसी प्रकार की बाधा नहीं आनी चाहिए। जबतक मशीनें सही नही होती तब तक टैंकर के माध्यम से नगर के विभिन्न वार्डों में पेयजल आपूर्ति अवाध रूप से जारी रखा जाय। जिसके बाद ट्यूबवेल नम्बर 1 पर बने स्टोर को खुलवाकर निरीक्षण किया ।इस दौरान श्री प्रकाश मिश्रा‚ सुभाष खरवार, राम प्रसाद गुप्ता सहित अन्य कई कर्मचारी मौजूद रहें।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow