srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। देश की सियासत की धुरी बन चुकी बनारस की धरती से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मिशन-2024 का शंखनाद किया।

मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर सोमवार को वाराणसी में (CM Yogi In Varanasi) प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जहां सरकार की उपलब्धियां गिनाईं, वहीं विपक्षी दलों पर भी जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने मिशन 2024 का शंखनाद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना की।

पी एम ने दुनिया के सामने पेश किया सुशासन का माडल

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने दुनिया के सामने सुशासन का मॉडल पेश किया है। इसी वजह से आज वह जिस देश में जाते हैं वहां उन्हें सर्वोच्च सम्मान मिलता है। वैश्विक स्तर पर भारत का सम्मान बढ़ा है। वैश्विक आपदा और आपदा के समय आज दुनिया भारत को संकटमोचक के रूप में देख रही है।

जन-जन खुशहाल, विकास अपार, डबल इंजन की सरकार का दिया नारा

रोहनिया स्थित जगतपुर इंटर कॉलेज में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए जन-जन खुशहाल, विकास अपार, डबल इंजन की सरकार का नारा दिया। साथ ही विपक्ष पर भी हमला बोला। इस दौरान सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक और प्रमाण पत्र भी दिया। इसके बाद वे करखियांव स्थित पैक हाउस रवाना हो गए।

बनारसी लंगड़ा आम, मिर्च सहित अन्य उत्पादों को दुबई के लिए दिखाई हरी झंडी

योगी ने बनारसी लंगड़ा आम, मिर्च सहित अन्य उत्पादों को दुबई के लिए दिखाई झंडी । सोमवार को वाराणसी आगमन के बाद सीएम योगी ने सबसे पहले काशीपुराधिनाथ और काशीपुराधिपति का आशीर्वाद लिया। काशी विश्वनाथ मंदिर में शिखर दर्शन के बाद गर्भगृह मे प्रवेश किया। मंदिर के अर्चक श्रीकांत मिश्र ने षोडशोपचार पूजन कराया। गर्भ गृह से बाहर आकर सीएम ने फिर से शिखर का दर्शन किया।  

सुरक्षा, समृद्धि और सुशासन से आगे बढ़ता है देश
आम चुनाव 2024 की सुगबुगाहट के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मिशन की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र से की। केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में जनसभा में सीएम डबल इंजन सरकार की उपलब्धियों को बताने के साथ ही जन मानस की नब्ज भी टटोला। अगले साल आम चुनाव के लिए जनता से आशीर्वाद मांगा। 

दुनिया की सबसे बड़ी ताकत के यहाँ जो पी एम का हुआ स्वागत वह देश के गौरव को है बढ़ाता

कहा कि अमेरिका दुनिया की सबसे बड़ी ताकत है, लेकिन वहां की संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जो स्वागत हुआ, वह दुनिया में भारत का गौरव और बढ़ाता है। आगे कहा कि पीएम मोदी ने सुशासन का मॉडल दुनिया में पेश किया है। इसके चलते वो आज जिस देश में जाते हैं उस देश का सर्वोच्च सम्मान उन्हें मिल रहा है।

पाकिस्तान में लोग भूखे-नंगों की तरह जब कि भारत में 80 करोड़ को मुफ्त में मिल रहा राशन

सीएम योगी ने कहा कि भारत में 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन दिया जाता है, जबकि पाकिस्तान में लोग भूखे-नंगों की तरह एक-दूसरे से राशन के लिए लड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने वाराणसी में विकास का जिक्र किया।

वाराणसी में यातायात की सेवाएं, वायु सेवा, जलसेवा और सड़क सेवा के साथ रेल सेवा कई गुना बढ़ी हैं। फोरलेन-सिक्सलेन हाईवे का जाल बिछ गया है। कोई कहीं से कभी भी वाराणसी आ सकता है

वाराणसी में बढ़ीं यातायात की सेवाएं

मुख्यमंत्री (CM Yogi In Varanasi) ने कहा कि 09 वर्षों में काशी में हुए विकास का जिक्र करते हुए कहा कि वाराणसी में यातायात की सेवाएं, वायु सेवा, जलसेवा और सड़क सेवा के साथ रेल सेवा कई गुना बढ़ी है। जिले में फोरलेन, सिक्सलेन हाईवे का जाल बिछा हुआ है। वाराणसी से लेकर प्रयागराज, गोरखपुर, लखनऊ समेत कई बड़े शहर फोरलेन से जुड़ गये हैं। वाराणसी में हुई जी-20 बैठक का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जी-20 देशों के लोग काशी की खूबसूरती से अभिभूत हैं। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में संभव हुआ। जनसभा में केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल, प्रदेश सरकार के मंत्री, वाराणसी के मेयर अशोक तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष, भाजपा के काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल, जिला व महानगर अध्यक्ष आदि भी मौजूद रहे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow