srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow

अंबुज मोदनवाल

कांवरियों का भी लगा रहा ताता , बम बम के नारों से गुंजायमान रहा मंदिर

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

शिकारगंज ‚चंदौली। जनपद में आस्था का केन्द्र स्वयं भू बाबा जागेश्वर नाथ धाम हेतिमपुर में सावन के पहले सोमवार में दर्शनार्थियों का उमड़ा जनसैलाब। बाबा जागेश्वर धाम में सावन मास में पहले सोमवार को 1:00 बजे रात से ही कांवरियों व दर्शनार्थियों बाबा भोलेनाथ के शिवलिंग पर जल चढाने का सिलसिला प्रारम्भ हो गया।
दूरदराज से आए शिव भक्त भगवान भोलेनाथ का दर्शन पूजन कर जीवन के मंगलमय की कामना करते हुए उनके बम बम के बोल से पूरा बाबा जागेश्वर नाथ परिसर गुलजार रहा।

बता दे कि कांवरिया एक दो दिन पहले ही काशी के लिए प्रस्थान कर जाते है जहा से माँ गंगा का जल लेकर पैदल बाबा जागेश्वर नाथ हेतिमपुर में आकर श्रद्धा भाव से शिवलिंग पर जल अर्पित करते हैं।

https://youtu.be/cAvSox6HqvI

मुश्तैद रहा प्रशासनिक अमला बावजूद एक महिला की मोबाइल पर हो गया हाथ साफ

बाबा जागेश्वर नाथ हेतिमपुर मेले में प्रशासनिक अमला जगह-जगह मुस्तैद रहा।पूरे मंदिर परिसर का सीसीटीवी से निगरानी की जा रही थी। किसी प्रकार का आरजकता ना हो इसके लिए प्रशासन भ्रमण करती रही। बावजूद इसके एक महिला की मोबाइल दर्शन के दौरान ही गायब हो गई।

बिजली की दुर्ब्यवस्था के कारण सी सी टी वी नही कर पा रहा था अपना काम‚ध्वनि विस्तारक का भी रहा अभाव

वही बता दे कि पूरे मंदिर परिसर में विजली की ब्यवस्था लचर दिखी। इनवर्टर के सहारे ब्यवस्था पूरी नही हो पा रही थी। और सी सी टी वी भी नही चल पा रहा था। प्रशासन जनरेटर भी नही चलवा रही थी। जिससे बीच – बीच में लाइट के कट होने पर असुविधाओं का सामना करना पड रहा था। यही नही इस बार श्रावण के पहले सोमवार को ही प्रशासन द्वारा कोई भी ध्वनि विस्तारक नही लगाया गया था जिससे कि कोई सूचना प्रसारित की जा सके।

मेडिकल की टीम रही मौजूद

मेले में मेडिकल की टीम मौजूद रही। जिससे किसी की अचानक तबीयत खराब होता है तो विभाग टीम उसे तुरन्त हैंडल कर सके।

अनहोनी की घटना से सतर्क रहने के लिए फायर बिग्रेड की भी रही मौजूदगी

इसके पूर्व में कई जगहों पर प्रकार का कोई अप्रिय घटना ना घटे अगर अचानक आग लग जाती हो तो उसके लिए दमकल विभाग के गाड़ी मौजूद रही

मेला परिसर में वाहन रहे प्रतिबंधित

दो वाहन चार वाहन मेले के परिसर में जाने के लिए प्रतिबंधित किया गया था। किसी भी प्रकार के दो व चार पहिए वाहनों के लिए वाहर ही स्टैंड की ब्यवस्था की गई थी। वही मेले में गुड़ की जलेबी आकर्षण का केंद्र बनी रही। खिलौने से सजी मेला बच्चों के मनोरंजन के लिए बना रहा। मंदिर परिसर में फूल मालाओं से दुकानें सजी रही। इस बार मंदिर परिसर से बाहर ही फूल मालाओं की दुकाने लगाई गई थी। दर्शनार्थी जागेश्वरनाथ में चन्द्रप्रभा नदी के किनारे बाटी चोखा का भी आनंद लेते हुए नजर आए।

दर्शनार्थियों का हुजूम लगभग 10 हजार से ज्यादा लोगो ने किये दर्शन – महंत

बाबा जागेश्वर नाथ महंत अनूप गिरी ने बताया कि सावन के पहला सोमवार को दर्शनार्थियों का अपार भीड़ रही । जलाभिषेक करने आए दर्शनार्थियों को क्रमबद्ध तौर से दर्शन करने का अनुमति दी जा रही थी। किसी प्रकार का आरजकता इसके लिए प्रशासन मुस्तैद रही सीसीटीवी कैमरे की निगरानी की जा रही थी। 24 घंटे का अखंड कीर्तन के साथ बाबा जागेश्वर नाथ का भजन भक्ति भी किया गया। मेले में भंडारे का भी आयोजन किया गया था जो दूर दराज से आए हुए दर्शनार्थियों को प्रसाद का आनंद ले तृप्त हुए।

मेले में उपजिलाधिकारी से लेकर चौकी इंचार्ज तक की रही मौजूदगी

मौके पर उप जिलाधिकारी ज्वाला प्रसाद यादव‚ तहसीलदार बंदना मिश्रा‚ क्षेत्राधिकारी रघुराज ‚कोतवाल मिथिलेश तिवारी , चौकी प्रभारी गिरीश राय चंद्र, महिला उप निरीक्षक गुड़िया यादव, अर्चना सिंह ,प्रिया तिवारी, स्नेहा झा, रंजना सिंह, सुरेंद्रनाथ उपाध्याय‚श्वेता पांडे स्टाफ नर्स, चंद्रकला स्टाफ नर्स, ग्राम प्रधान राजेश भारती, बाबा जागेश्वर नाथ अध्यक्ष अरविंद सिंह, महंत अनूप गिरी, राजू गिरी, बबलू यादव, राजेश यादव, रामभरोस जायसवाल ,भारत माली दिनेश हलवाई,इत्यादि लोग मौजूद रहे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow