खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

डी डी यू नगर‚ चन्दौली।बड़े-बड़े दावों को झुठलाती हुई यह तस्वीर मुगलचक वार्ड नंबर 9 की है। जहां 5 वर्षों से तालाब, पोखरे, नालों की हालत बद से बदतर बनी हुई है। बीते 5 वर्षो में गंदगी का अंबार और दुर्वयवस्थाओ के आलम से नगर की दयनीय स्थिति है । सब एक दूसरे को दोषी बताते फिर रहे है। जहां नगर के लोगो का रहना दुस्वार हो चुका है । आए दिन लोग गंभीर बीमारी से ग्रसित हो रहे हैं।

जिले के अधिकारी और जनप्रतिनिधि जान कर भी बन रहे अनजान

जिले के अधिकारी और जनप्रतिनिधि जान कर भी अनजान बने हुए है। पूर्व में मुगलचक वार्ड नंबर 9 के पोखरे में से नगर पालिका अधिशासी अधिकारी कृष्ण चंद व मछली पालन के ठेकेदार की मिलीभगत से जीर्ण तीर्ण जलाशय में से ठेकेदार द्वारा मछली निकालने के नाम पर सारा जल निकाल दिया गया है। पोखरे में मरी हुई मछलियों को वैसे ही छोड़ दिया गया।

srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow

पोखरे के विशाल दुर्गंध से बच्चे और बूढ़े भयंकर बीमारी से पीड़ित

दुर्गंध से परेशान लोगो ने पूर्व में शिकायत करने पर पास के दूसरे नालें से मिश्रित तालाब के पानी को पोखरे में भरने का कार्य अधिशासी अधिकारी द्वारा कराया गया था। जिससे वहां का वातावरण पूरी तरह से दूषित हो चुका है। पोखरे के विशाल दुर्गंध से बच्चे और बूढ़े भयंकर बीमारी से पीड़ित हो रहे है।

आस-पास के इलाको में डायरिया, हैजा जैसे गंभीर बीमारी फैलने की आशंका

क्षेत्र में मेडिकल टीम भी नदारद है कोई अधिकारी इनकी सुध नहीं ले रहे है। आस-पास के इलाको में डायरिया, हैजा जैसे गंभीर बीमारी फैलने की आशंका जताई जा रही है। जिसकी जानकारी जिले के प्रत्येक अधिकारियों के पास है खाना पूर्ति के लिए ठेकेदार को अधिशासी अधिकारी द्वारा ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया है।

स्वच्छ भारत अभियान व अमृत सरोवर योजनाओं को लग रहा पलीता

वर्तमान मे मुगलचाक पोखरे में बरसात का पानी इकट्ठा है जो लोगो के लिए जानलेवा साबित हो रहा है। यह मामला पिछले चार महीनों से गंभीर बना हुआ है। जिसमें स्वच्छ भारत अभियान व अमृत सरोवर योजनाओं को पलीता लगा रहे है।चंदौली के अधिकारी और कर्मचारी एक तरफ सरकार को कागजों पर अपने कार्य दिखाकर रवाना पूर्ति का कार्य कर रहे हैं।

आवाज उठाने वालों पर अधिशासी फसा रहे फर्जी मुकदमें में

पीडीडीयू नगर की जटील समस्याओं पर आवाज उठाने वाले समाजसेवियों के ऊपर अधिशासी अधिकारी कृष्ण चंद ने फ़र्ज़ी मुक़दमा व सरकारी काम में ब्यवधान के नाम पर मुकदमा भी दर्ज कराया है। नगर की जनता ने कहा कि उक्त प्रकरण में जिले के किसी बड़े अधिकारियों द्वारा अब तक मौके का निरीक्षण तक नहीं किया गया।

भ्रस्ट ईवो के खिलाफ जनता लगा रही सी एम से गुहार

उक्त मामले की सम्पूर्ण जांच कराई जाए और अधिशासी अधिकारी द्वारा सरकारी पद के दुरुपयोग व माफिया गिरी को बढ़ावा देने व सरकारी धन का लूटपाट करना जिनकी नियति बन चुकी है। ऐसे भ्रष्ट अधिकारी के खिलाफ नगर की जनता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से गुहार लगाई की विधि सम्मत कानूनी कार्यवाही की जाए अन्यथा नगर की जनता विशाल धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होगी।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow