srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

नौगढ़‚चंदौली। जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे की अध्यक्षता में तहसील नौगढ़ सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन शनिवार को किया गया। जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि फरियादियों की शिकायतों का समयबद्ध एवं गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित किया जाय।

जिलाधिकारी ने सुनी एक – एक फरियादियों की समस्या‚ अधिकारियों को दिया निराकरण का निर्देश

जिलाधिकारी ने इस दौरान एक-एक फरियादी की समस्या सुनकर उसके निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन गंभीर है। तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जिन विभागों से संबंधित जनता की शिकायतें दर्ज हो रही हैं, सभी संबंधित अधिकारी गंभीरता के साथ तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें और मौके पर जाकर संबंधित शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित कराएं।

IGRS पोर्टल से प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय-सीमा के अंदर प्रत्येक दशा में कराना हो सुनिश्चित

जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आइजीआरएस पोर्टल से प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय-सीमा के अंदर प्रत्येक दशा में कराना सुनिश्चित हो। साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि उच्च स्तर से भी शिकायतों के निस्तारण का फीडबैक लिया जाता है अतः शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाना सुनिश्चित हो। जन शिकायतों के निस्तारण में शिथिलता एवं लापरवाही कत्तई क्षम्य नहीं होगी।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में पडे 64 प्रार्थना पत्र हुआ मात्र 3 निस्तारण‚शेष को सौपा गया संयुक्त टीम को

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल 64 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें 03 प्रार्थना पत्र का निस्तारण हुआ शेष पर संबंधित विभागों की संयुक्त टीम गठित कर निस्तारण हेतु भेजा गया। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि शिकायत के निस्तारण में पारदर्शिता जरूरी है इसका विशेष ध्यान रखा जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि प्राप्त शिकायतों का मौके पर जाकर फौरन निस्तारण सुनिश्चित किया जाय। सभी संबंधित विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि फरियादियों की शिकायतों का तत्काल समाधान हो।

अधिकारियों के देर से पहुॅचने पर एक दिन का काटा गया बेतन

तहसील दिवस के आयोजन पर निर्धारित समय से बिलम्ब से पहुंचने तथा अनुपस्थित पाए जाने वाले अधिकारियो का जिलाधिकारी द्वारा एक दिन का वेतन बाधित किया गया। हिदायत देते हुए कहा कि आगे से समय से प्रतिभाग सुनिश्चित करने हेतु निर्देश दिया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान इनकी रही उपस्थिति

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी,जिला विकास अधिकारी, उप जिलाधिकारी नौगढ़, जिला पंचायत राज अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी तहसीलदार, क्षेत्राधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow