खबरी पोस्ट न्यूज़ भोपाल मध्य प्रदेश

लक्ष्य भोपाल के तात्या टोपे अकादमी में शूटिंग की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों ने इंदौर, तहसील मऊ आर्मी कैंट में 65वीं स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप मैं भाग लिया। जिसमें 10 मीटर की एयर पिस्टल 40 शॉट से 400 में से 345 स्कोर बनाकर, युवकों ने नेशनल लेवल के लिए क्वालीफाई किया।

इस चैंपियनशिप में मध्य प्रदेश के सैकड़ों युवक ने भाग लिया एवं मध्यप्रदेश के लिए स्वर्ण पदक, कांस्य पदक, रजत पदक लेकर आए। नेशनल लेवल के लिए क्वालीफाई हुए योगेन्द्र गौर से बातचीत में उन्होंने बताया, कि उन्हें 3 साल पहले भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम में तैयारी शुरू की थी ।

खनियाधाना के युवक योगेन्द्र गौर ने किया राज्य शूटिंग चैंपियनशिप में क्वालिफाई अब नेशनल में मेडल लाने की है तैयारी

शूटिंग एक ऐसा गेम है जिसमें मानसिक दृढ़ता एवं लग्न बहुत जरूरी है मैंने इस लेवल को क्वालीफाई करने के लिए, एक दिन में 20 घंटे तक मेहनत की है काफी परेशानी आई फिर भी मैंने अपना फोकस अपने लक्ष्य पर रखा, और मैं यहां आज मैं क्वालीफाई कर पाया हूं इसीलिए मैं उन सभी लोग जो इसकी तैयारी कर रहे हैं उनसे यह कहना चाहता हूं कि,
लक्ष्य जितना बड़ा होता है हमें उतनी ही बार गिरना पड़ता है भगवान हमारी सहायता हमारा लक्ष्य पाने में हमेशा करता है। यदि हम अपने लक्ष्य के लिए लगातार कोशिश करते हैं तो।