वृक्षारोपण महाभियान का प्रारम्भ वैदिक मंत्रोचार के साथपानी ने कुछ देर के लिए किया रंग में भंग

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चंदौली।शनिवार को वृक्षारोपण महाभियान 2023 के अवसर पर जनपद चन्दौली की नौगढ़ रेंज के अर्रा पहाड़ी रोपावनी में प्रभारी मंत्री अनिल राजभर, श्रम एवं सेवायोजन, समन्वय उ0प्र0 सरकार द्वारा हरिशंकरी पौधों का रोपण करके शुभारम्भ किया गया। स्कूल की छात्राओं ने पर्यावरण को बचाने एवं पौधों को अधिक से अधिक लगाने हेतु गीत के माध्यम से लोगों से आवाहन किया।

सरकार की वर्ष 2023 की नीति पेड़ लगाओं पेड़ बचाओ तथा हर खेत में मेड़- हर मेड़ पर पेड़ का आवाहन किया तथा वृक्षारोपण को एक उत्सव के रूप में मनाये जाने का भी किया आह्वान

उन्होंने पर्यावरण के महत्व पर प्रकाश डालते हुये सरकार की वर्ष 2023 की नीति पेड़ लगाओं पेड़ बचाओ तथा हर खेत में मेड़- हर मेड़ पर पेड़ का आवाहन किया तथा वृक्षारोपण को एक उत्सव के रूप में मनाये जाने का आवाहन किया।
वृक्षारोपण महाभियान का प्रारम्भ वैदिक मंत्रोचार के साथ किया गया। मा0 मंत्री ने वृहद वृक्षारोपण महाभियान में उपस्थित सभी लोगों का उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से स्वागत करते हुए कहा कि मा0 मोदी जी एवं मा0 योगी जी के संकल्प से उत्तर प्रदेश सरकार ने यह तय किया है कि 35 करोड़ वृक्षारोपण कर धरती मां का श्रृंगार करेंगे और मानवता को बचाएंगे।

जो भी वृक्ष लगाए जा रहे हैं उनकी संरक्षा एवं सुरक्षा अवश्य करें

मा0 मंत्री अनिल राजभर ने स्थानीय लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप सभी लोग प्रकृति की गोद में रहते हैं,आप सभी से निवेदन है कि जो भी वृक्ष लगाए जा रहे हैं उनकी संरक्षा एवं सुरक्षा अवश्य करें।जनपद में अलग अलग स्थानों पर कुल 5260818 पौधरोपण किया गया।

पेड़ पौधों का संरक्षण अपने पुत्रों के समान किया जाना चाहिए– विधायक कैलाश आचार्य

विशिष्ट अतिथि क्षेत्रीय विधायक कैलाश आचार्य ने कहा कि वृक्ष की सुरक्षा करें।पेड़ पौधों का संरक्षण अपने पुत्रों के समान किया जाना चाहिए।जिससे निःशुल्क आक्सीजन मिलता है।कोरोना महामारी पर विचार ब्यक्त करते हुए बताया कि इस विभीषिका मे कितनो ने असमय हम सभी का साथ छोड़ दिया।

सेवा भाव से किया गया पौधों का संरक्षण पेड़ बनने पर जीवन रक्षा मे बहुपयोगी – डॉ परशुराम सिंह

बृक्ष वंधु व पर्यावरण विद डॉ परशुराम सिंह ने कहा कि हमे अगर ग्लोबल वार्मिंग से बचना है तो पेड को लगाने के साथ उसकी सुरक्षा और संरक्षा करनी पडेगी अन्यथा इस महाअभियान का कोई मतलब नही रहेगा।

अतिथियों का सम्मान बुकें भेंटकर के किया गया

कार्यक्रम का शुभारंभ पं.विपिन दूबे ने मंत्रोच्चार पूजन हवन करके कराया।
प्राथमिक विद्यालय चकिया प्रथम के बच्चों ने स्वागत गीत देशभक्ति गीत पिरामिड की प्रस्तुति कर गीत के माध्यम से जीवन मे पेड़ पौधों का महत्व समझाया।
इस अवसर पर राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य शिवमंगल बियार जिलाधिकारी निखिल टी फूण्डे वृक्ष बंधु परशुराम सिंह प्रभागीय वनाधिकारी रणबीर मिश्र उपजिलाधिकारी आलोक कुमार पुलिस उपाधीक्षक आपरेशन कृष्ण मुरारी शर्मा ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सुजीत कुमार उर्फ सूड्डु सिंह क्षेत्रीय वन अधिकारी रिजवान अली मकसूद हुसैन प्रमोद कुमार सिंह थानाध्यक्ष नौगढ व चकरघट्टा अतुल कुमार प्रजापति राजेश कुमार सहित काफी संख्या में पुलिस व पीएसी के जवान एवं वनकर्मी मौजूद रहे।

srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow

नोडल अधिकारी ने नन्

मुगलसराय रेंज के अन्तर्गत स्थापित नन्दन वन में हरिशंकरी पौध का रोपण चन्दौली जिले के लिये नामित नोडल अधिकारी सुहास एल०वाई०, (आई०ए०एस० ) सचिव, खेल एवं युवा कल्याण, उ०प्र० शासन तथा महानिदेशक, युवा कल्याण पी०आर०डी० विभाग, उ०प्र० द्वारा किया गया।

इस अवसर पर विधायक चकिया कैलाश आचार्य, जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे, प्रभागीय वनाधिकारी, उपजिलाधिकारी नौगढ़, खण्ड विकास अधिकारी, पूर्व ब्लाक प्रमुख तथा क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow