• संस्कार भारती जिला चंदौली की वार्षिक योजना बैठक सम्पन्न
  • कृष्णचंद श्रीवास्तव एड० को बनाया गया संस्कार भारती का चकिया में तहसील संयोजक
  • वीडियो क्लिप सोशल मीडिया में शेयर करने पर जोर
  • युवा वर्ग का पश्चिम सभ्यता की तरफ जाना चिन्ताजनक–जिलाध्यक्ष सतीश जिन्दल
srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

पी डी डी यू नगर‚चंदौली।रविवार को जनपद के मिनी महानगर पीडीडीयू नगर अंतर्गत रविनगर स्‍थित एक नीजी विद्यालय में संस्कार भारती जिला चंदौली की वार्षिक योजना बैठक सम्पन्न हुई। वार्षिक योजना बैठक मे संस्कार भारती काशी प्रांत के मंत्री डॉक्टर सुनील कुशवाहा पर्यवेक्षक के रूप मे मौजूद रहे। उन्होंने जिले के कलाकारों, साहित्य प्रेमी व समाज के लोगों को संस्था में जोड़ने पर बल दिया और कहा कि भारतीय संस्कृति की छोटी छोटी VDO क्लिप बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर करें ताकि भारतीय संस्कृति का प्रचार – प्रसार बढ़े।साथ ही उन्होने चकिया तहसील में गठित नई इकाई के संयोजक कृष्णचंद श्रीवास्तव एड०और चंदौली में गठित इकाई के संयोजक अनिल कुमार पांडेय के नाम की घोषणा की ।

संस्कार भारती कर रही कलाओं में पारंगत कलाकारों को आगे बढ़ाने का कार्य

संस्कार भारती कला एवं साहित्य की अखिल भारतीय संस्था है संस्था द्वारा लगातार जनपद में कला एवं साहित्य से जुड़े कार्यक्रम किए जा रहे हैं। विभिन्न कलाओं में पारंगत युवा कलाकारों को आगे बढ़ाने के लिए संस्था उनको प्रशिक्षित कर समाज के मुख्यधारा में जोड़ने का कार्य कर रही है।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रांतीय पर्यवेक्षक डॉक्टर सुनील कुमार कुशवाहा ने कहा कि संस्कार भारती में नए सदस्यों के साथ कला में पारंगत व्यक्तियों को जोड़ने का कार्य करें, वार्षिक योजना बैठक में मुख्य रूप से संस्था द्वारा किए गए कार्यों का आय-व्यय से संबंधित योजनाओं का निरीक्षण भी किया।कहा कि जनपद चंदौली में संस्कार भारती लगातार कला एवं साहित्य से जुड़े कार्यक्रमों को बढ़ावा दे रही है संस्था के अध्यक्ष सतीश जिंदल बधाई के पात्र हैं।

पश्चिम सभ्यता की तरफ युवाओं का झुकाव चिन्ताजनक– जिलाध्यक्ष सतीश जिन्दल

जिलाध्यक्ष सतीश कुमार जिंदल ने कहा कि हमारे युवा पश्चिम सभ्यता की तरफ भाग रहे हैं जो कि चिन्ताजनक है। जबकि बाहर के कई देशों में भारतीय संस्कृति अपनाई जा रहीं हैं। सतीश जिंदल ने कहा की संस्था के माध्यम से और समाज के अन्य लोगों के सहयोग से हम आजकल की पीढ़ी में भारतीय सभ्यताओं का विभिन्न कलाकारों के द्वारा व अन्य संसाधनों द्वारा प्रचार-प्रसार करने का पूरा प्रयास कर रहे हैं और करते रहेंगे। साथ ही उन्होने कहा कि हमे अशोभनीय भडकाऊ विद्यापन का विरोध करना होगा।

जिला अध्यक्ष सतीश जिंदल ने कहा कि वार्षिक आय योजना बैठक में प्रांतीय पर्यवेक्षक के सामने पूर्व में किए गए कार्यों का आयोजन संस्था के कोषाध्यक्ष द्वारा प्रस्तुत किया गया।आने वाले समय में जनपद के युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए कला एवं साहित्य से जुड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

बैठक में दिया गया पूरे वर्ष के आय ब्यय का ब्योरा‚आगे के लिए बनाई गई कार्यक्रमों की रणनीति

पूरे वर्ष का व्यय, जिला कोषाध्यक्ष संजय राय ने प्रस्तुत किया।इसके साथ ही आगामी होने वाले कार्यक्रमों की विस्तृत रूपरेखा भी तैयार की गई। जिसमें पूरे जिले में हाेने वाले कार्यक्रम भी शामिल रहे। बैठक में विगत वर्ष के संपन्न हुए कार्यों का आय-व्यय भी प्रस्तुत किया गया एवं आगामी उत्सव कार्यक्रमों की एक व्यवस्थित बजट की योजना भी बनाई गई और सभी कार्यक्रमों के लिए अलग-अलग संयोजक भी नियुक्त किए गए।

इनकी भी रही गरिमामई मौजूदगी

  इस अवसर पर संस्था के अनेक गणमान्य पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित रहे।जिनमें प्रमुख रूप से सुजीत कुमार पांडेय ,शरद चंद्र मिश्रा,डॉ मनोज सिंह, राजकुमार जायसवाल, अनिता कुशवाहा, प्रीति श्रीवास्तव, तारा राज, दिलीप कुमार मौर्य, पंकज श्रीवास्तव, अनिल दूबे‚सुनील केसरी, ओपी जिंदल आदि लोग उपस्थित रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता सतीश जिंदल व संचालन सुरेश अकेला व धन्यवाद ज्ञापन संरक्षक आनंद तोदी ने किया ।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow