मृत व्यक्ति के परिजन को कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा 10 लाख रुपये की धनराशि परिजन को देने की घोषणा

खबरी पोट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चंदौली। नौबतपुर स्थित निर्माणाधीन बाबा कीनाराम मेडिकल कालेज में चल रहे बाउंड्रीवाल निर्माण कार्य के दौरान मिट्टी धस जाने से एक मजदूर की मौत हो गई। वही मामूली रूप से घायल दूसरे व्यक्ति को पं कमलापति त्रिपाठी जिला संयुक्त चिकित्सालय चंदौली में इलाज चल रहा है। मृत व्यक्ति के परिजन को कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा बताया है कि 10 लाख रुपये की धनराशि परिजन को दी जाएगी। साथ ही अपर जिलाधिकारी अभय पाण्डेय ने बताया कि प्रकरण की जांच कर नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगा।

एक की मौत ताे कई गम्भीर रूप से धायल

चन्दौली।चंदौली जिले के सैयदराजा थानाक्षेत्र के बरठी कमरौर गांव स्थित निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कालेज के निर्माण के दौरान मलबा गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई। जबकि एक अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

सपा के पूर्व विधायक ने लगाया भ्रस्टाचार का आरोप ‚ की परिजनों को मुआवजें देने की मांग

घायल की हालत जानने पहुंचे सपा के पूर्व विधायक ने राजकीय मेडिकल कालेज के निर्माण में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का खेल होने का आरोप लगाया। उन्होंने मृतक और घायल मजदूरों को परिजनों को उचित मुआवजे की मांग की।सैयदराजा थानाक्षेत्र के बरठी कमरौर गांव के समीप हाइवे के किनारे राजकीय मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य चल रहा है। मंगलवार को कालेज के दक्षिणी हिस्से में क्षतिग्रस्त चाहरदिवारी के निर्माण का कार्य चल रहा था। इस दौरान करीब एक दर्जन के आसपास मौके पर निर्माण कार्य कर रहे थे।

मृतक युवक बिहार के रहने वाले

इसी बीच अचानक सीसी रोड के नीचे का मलबा मजदूरों के ऊपर गिर गया।बिहार के रहने वाले हैं दोनों युवक। आनन-फानन में मलबे में दबे मजदूरों को किसी प्रकार से बाहर निकाला गया। जिसमें बिहार प्रांत के औरंगाबाद जिले के पिंटू चौधरी (32) की मौके पर मौत हो गई। जबकि बिहार के नालंदा जिले का सकूल (60) गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। जिला अस्‍पताल के चिकित्‍सक डा संजय कुमार ने बताया कि घायल का उपचार चल रहा है। जबकि मृतक के शव को पोस्‍टमार्टम हाउस भेज दिया गया है।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow