खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चकिया‚चंदौली। आगामी लोकसभा 2024 में मतदान शत प्रतिशत हो, और सभी मतदाता अपने मतों का प्रयोग कर सकें। इसके लिए चुनाव आयोग के जिला ब्रांड अंबेसडर डॉ परशुराम सिंह गांव-गांव लोगों से मिलकर आगामी आने वाले चुनाव में मतदान करने की अपील कर रहे हैं।

सन् 2014 से लगातार कर रहे जनपद में चुनाव आयोग के ब्रांड अम्बेसडकर का निर्वहन‚मतदान को ले कर हो जाते है भावुक

  बता दें कि सन् 2014 से जनपद चंदौली के चुनाव आयोग के ब्रांड एंबेसडर डॉ सिंह ने खबरी पोस्ट से एक विशेष भेटवार्ता में सोमवार को कहा कि भारत देश सभी धर्म का समभाव सम्मान करता है।जिस तरह से अपने अपने धर्म के लोग अपने पर्व, त्यौहार को पूरे मनोयोग से मनाते हैं। उसी तरह चुनाव महापर्व है सभी लोग जाति, धर्म, मजहब को छोड़कर मतदान के दिन अपने बूथ पर जाकर अपने मतों का प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से चंदौली जिला पूरे पूर्वांचल में मतदान प्रतिशत में अग्रणी रहा है। अबकी बार 2024 का चुनाव ऐसा हो कि चंदौली जिले का मतदान प्रतिशत शत प्रतिशत होकर पूरे देश में कीर्तिमान स्थापित करें। और देश में लोकप्रिय सरकार का गठन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सके। 

WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
srvs_11zon
Screenshot_7_11zon
WhatsApp Image 2024-06-29 at 12.
IMG-20231229-WA0088
previous arrow
next arrow

समस्त देश व जनपदवासियों को दी नवरात्रि के रामनवमी व दशहरे की बधाई

उन्होंने जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा है कि लोकसभा का आम चुनाव एक महापर्व है। जिस प्रकार हम सभी पर्व को धूमधाम से मनाते है और उन्होने रामनवनी की देश वासियों व जनपदवासियों को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि आज शारदीय नवरात्रि का आखिरी दिन है, आज मां दुर्गा के नौवें रूप ‘सिद्धिदात्री’ की पूजा होती है। मां का ये रूप अन्य रूपों की तरह ही काफी मोहक, सरस और लोगों को सिद्धियां प्रदान करने वाला है। मां के इस रूप की पूजा करने से इंसान के अंदर का समस्त डर समाप्त हो जाता है और उसका मन शांत-चित्त वाला हो जाता है। मां के इस रूप की पूजा तो स्वयं भगवान शिव भी करते हैं।यह त्योहार पूरी दुनिया में हिंदू आबादी द्वारा बड़े उत्साह और खुशी के साथ मनाया जाता है। जिसे आज 30 से अधिक देशोें में मनाया जा रहा है ।

दिल्ली में दशहरा इस बार एनवायरमेंट फ्रेंडली टेक्नोलॉजी से – श्री सिंह

विश्व बंधु ‚वृक्ष बंधु के साथ ही राष्ट्र सृजन अभियान के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष‚आदर्श जन चेतना समिति के संरक्षक व चुनाव आयोग के ब्रांड एंबेसडर डॉ0परशुराम सिंह ने कहा की दिल्ली में लगातार हो रहे पर्यावरण प्रदूषण के चलते इस बार एनवायरमेंट फ्रेंडली दशहरा टेक्नोलॉजी से मनाया जाएगा । इस बार पटाखों की जगह सिर्फ उनका डिजिटल साउंड ही सुनाई देगा । उन्होने समाज को आगाह करते हुए कहा कि जिस प्रकार से इस बार दिल्ली में पुतले में भी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है इस बार रावण का दहन तीर कमान से नही बल्कि मोबाइल में टच करते ही जल जायेगा। ऐसा प्रयोग हर जगह करने की जगह करने की जरूरत है।

पटाखों की जगह प्रयोग किये जायेंगे डिजिटल तरीके से आवाज की तैयारी

इस बार कई जगहों पर हाईटेक रावण के पुतले तैयार कराए गए हैं मोबाइल पर सिर्फ टच करने मात्र से ही पुतले जल जाएंगे। वहीं उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से पर्यावरण का नुकसान हो रहा है पटाखों पर बैन होने की आवश्यकता है। पटाखों से निकलने वाली जहरीली गैस से बहुत काफी बचना जरूरी है ।

जिस प्रकार से पर्यावरण को बचाने के लिए बृक्ष जरूरी है उसी प्रकार से लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान आवश्यक

उन्होंने कहा कि आज हम अगर हर मानव एक पेड़ लगाए तो इस प्रदूषण से मुक्ति मिल सकती है। जिसका हम लोगो ने कोरोना काल में प्रत्यक्ष देख भी लिया है कि किस प्रकार से आक्सीजन के बिना आदमी दम तोड रहा था। डॉ0 सिंह ने कहा की आज हमारे देश में पर्यावरण का इतना दुष्प्रभाव देखा जा रहा है इस काम में अगर हर एक व्यक्ति पर्यावरण को बचाने का जिम्मा ले जिसे हम निश्चित रूप से कर सकते है। उन्होंने बताया कि पर्यावरण पर काबू पाने के लिए हमें हर परिवार के सदस्यों के बराबर पौधे लगाने की जरूरत है और हम पौधे ही ना लगाये बल्कि लगाए हुए पौधों का अस्तित्व बचाए रखें। उन्होने एक बार फिर से रामनवमी व दशहरे की शुभकामनाएं जनपदवासियों व देशवासियों काे दी। और कहा कि जिस प्रकार से पर्यावरण को बचाये रखने के लिए बृक्ष जरूरी है उसी प्रकार से लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान आवश्यक है।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow