srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

संत कबीर नगर । यूपी के संतकबीरनगर कोतवाली क्षेत्र के बरईपार में स्थापित मूर्ति को ट्रैक्टर ट्रॉली से विसर्जित करने के लिए ले जाने के दौरान गांव के ही यादव टोला में झूलते हाईटेंशन तार के संपर्क में आने से एक युवक की मौत हो गई, वहीं महिला समेत चार लोग झुलस गए। चारों को लेकर ग्रामीण जिला अस्पताल पहुंचे, जहां देखते ही डॉक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया। शव को पुलिस कब्जे में लेना चाहा तो ग्रामीण हंगामा खड़ा कर दिया। पुलिस किसी तरह शव को पोस्टमार्टम हाउस के अंदर ले गई तो ग्रामीण दरवाजे पर पहुंच कर शव बाहर निकालने की कोशिश करने लगे। सूचना पर कोतवाल समेत काफी संख्या में पहुंची पुलिस कर्मियों ने स्थिति को नियंत्रित किया।

मूर्ति को विसर्जित करने के लिए ग्रामीण ट्रैक्टर ट्रॉली से जा रहे थे कि हुआ हादसा

मंगलवार की शाम को मूर्ति को विसर्जित करने के लिए ग्रामीण ट्रैक्टर ट्रॉली से बालूशासन घाट ले जा रहे थे। अभी गांव के ही यादव टोले तक ट्रैक्टर ट्रॉली पहुंची थी। उसी दौरान रास्ते में लटक रहे हाईटेंशन तार से ट्रैक्टर ट्रॉली पर खडे़ गांव के 22 वर्षीय साहिल कुमार पुत्र मटलू स्पर्श कर गए। इसके अलावा गांव की कमलावती देवी पत्नी भग्गन, 12 वर्षीय धर्मेंद्र पुत्र नेबुलाल ,15 वर्षीय विक्की पुत्र रमाकांत,14 वर्षीय ऋषि पुत्र मोहन भी करंट की चपेट में आ गए। 

डाक्टरों ने देखने के साथ कहा कि इसकी लीला हो चुकी है समाप्त

घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। ग्रामीण घायल लोगों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां देखते ही डॉक्टरों ने साहिल को मृत घोषित कर दिया। जबकि झुलसे कमलावती, धर्मेद्र, ऋषि और विक्की का उपचार शुरू किया। बेटे की मौत से परिजन बिलखने लगे। इधर अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पुलिस शव को कब्जे में लेने की कोशिश तो ग्रामीणों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। ग्रामीण पोस्टमार्टम न कराने की बात कर रहे थे। पुलिस किसी तरह शव को लेकर पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दी तो ग्रामीण वहां पहुंच गए और कमरे में रखे शव को बाहर निकालने के लिए दरवाजे तक पीटने लगे। 

समझाबुझाकर कराया गया शान्त शव भेजा गया पीएम हाउस

सूचना पर कोतवाल, कलक्ट्रेट चौकी इंचार्ज समेत काफी संख्या में पुलिस कर्मी पहुंच गए और स्थिति को नियंत्रित किया। कोतवाल रविंद्र सिंह ने बताया कि ग्रामीणों को समझा बुझा कर शांत कराया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए कब्जे में ले लिया गया है। 

विसर्जन करने के लिए परम्परागत रास्ते का नही किया गया इस्तेमाल

करंट से हुई घटना की सूचना पर डीएम महेंद्र सिंह तंवर और एसपी सत्यजीत गुप्ता मंगलवार देर शाम बरईपार पहुंचे। डीएम ने घटना के बारे में जानकारी जुटाई। डीएम ने बताया कि मूर्ति को विसर्जित करने के लिए परंपरागत रास्ते से न होकर खेत के चकरोड के रास्ते ट्रैक्टर ट्रॉली से ले जाई जा रही थी। ट्रॉली पर तख्त रख गया था और उसी के ऊपर लोग खडे़ थे। मूर्ति की ऊंचाई भी अधिक थी। जिसकी वजह तार से स्पर्श करने से हादसा हो गया। करंट की चपेट में आने से साहिल नाम के युवक की मौत हो गई। जबकि तीन अन्य झुलस गए।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow