• मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत अमृत कलश यात्रा/वन्दनोत्सव कार्यक्रम का हुआ भव्य आयोजन
  • केंद्रीय मंत्री श्री महेंद्र नाथ पांडेय ने जनप्रतिनिधियों एवं जिलाधिकारी की उपस्थिति में अमृत कलश यात्रा के स्वयं सेवकों को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना
  • मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने इस कार्यक्रम के भव्य एवं सफल आयोजन के लिए जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे एवं उनकी पूरी टीम को दी बधाई

डॉ महेन्द्र पांडेय ने अमृत कलश ले जाने वाली बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का भव्य आयोजन मा. केंद्रीय मंत्री/सांसद श्री महेंद्र नाथ पांडेय की अध्यक्षता में डी पी आर सी नियमताबाद में संपन्न हुआ। सांस्कृतिक कार्यक्रम के बाद मंत्री महेंद्र नाथ पांडे ने हरी झंडी दिखाकर अमृत कलश ले जाने वाली बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय, मा. विधायक चकिया कैलाश आचार्य, जिलाधिकारी निखिल टी.फुंडे, पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार,मुख्य विकास अधिकारी एस. एन. श्रीवास्तव एवं जिलाध्यक्ष काशीनाथ सिंह एवं अन्य प्रमुख जनप्रतिनिधियों ने दीप प्रज्वलित कर के किया।

WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
srvs_11zon
Screenshot_7_11zon
WhatsApp Image 2024-06-29 at 12.
IMG-20231229-WA0088
previous arrow
next arrow

केंद्रीय मंत्री श्री पांडे ने बताया कि इस कार्यक्रम का आयोजन भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुसार 12 मार्च 2021 को साबरमती के तट से हुआ था।इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की सहभागिता सबसे महत्वपूर्ण रही है।यूपी में 5 करोड़ से अधिक तिरंगा कार्यक्रम आयोजित किए गए।4 करोड़ 45 लाख झंडे यूपी में फहराए गए। 46447 स्थान पर यूपी में शिलाफलकम स्थापित किए गए। 70000 से अधिक वीरों का वंदन किया गया और इसके साथ ही 47148 अमृत वाटिकाएं भी स्थापित की गई।उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि इस कार्यक्रम से राष्ट्रीय एकीकरण को बढ़ावा मिलेगा। कार्यक्रम के दौरान मंत्री श्री महेंद्र नाथ पांडेय ने वहां उपस्थित सभी लोगों को पंच प्रण की शपथ दिलाई।जनपद में इस कार्यक्रम को अच्छी तरह से संपन्न कराने के लिए उन्होंने जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे एवं उनकी पूरी टीम को बधाई दी।

विधायक कैलाश आचार्य ने उत्साहपूर्वक प्रतिभाग करने पर दी बधाई

चकिया विधायक कैलाश आचार्य ने अपने संबोधन द्वारा सभी लोगो को उत्साह पूर्वक इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के लिए बधाई दी।उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को लेकर ग्रामीण अंचल में विशेष उत्साह देखने को मिला।

जनपद में इस प्रकार रहा अमृत कलश का सफरनामा

जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने अपने संबोधन में कार्यक्रम का संक्षिप्त विवरण देते हुए बताया कि यह कार्यक्रम 2 सितंबर को गृह मंत्री द्वारा शुभारंभ किया गया। उसके बाद जनपद के प्रत्येक ग्राम एवं नगरीय क्षेत्रों से कलश में मिट्टी एकत्र कर के ब्लॉक एवं ब्लॉक से मुख्यालय पर लाया गया है जिसे आज मंत्री जी द्वारा हरी झंडी दिखा कर लखनऊ के लिए रवाना किया जाएगा। यह अमृत कलश लखनऊ से कर्तव्य पथ (दिल्ली)ले जाया जाएगा। मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत सभी ब्लॉकों एवं नगरीय क्षेत्र में आमजन द्वारा उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया गया है।इस कार्यक्रम के अंतर्गत गावों में शिलापट्टिका भी स्थापित कराई गई हैं।

कस्तूरबा गांधी बालिका की छात्राओं ने बांधा समा

कार्यक्रम के आरंभ में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय नियमताबाद की छात्राओं ने सरस्वती वंदना एवं कंपोजिट विद्यालय दुलहीपुर की छात्राओं ने आदियोगी एवं आरंभ है प्रचंड की मनमोहक प्रस्तुति दी।इसके साथ ही लाल बहादुर शास्त्री बालिका विद्यालय की छात्राओं ने भी गीत की सुंदर प्रस्तुति दी।

देश नहीं मिटने दूंगी की प्रस्तुति से मोहा लोगो का मन

संस्कृति विभाग की कलाकार अनमोल सिंह ने ये देश नहीं मिटने दूंगी की प्रस्तुति से वहां उपस्थित सभी लोगों का मन मोह लिया।इसके साथ ही संस्कृति विभाग के कलाकार मंगल कवि ने देश भक्ति के गीत से समां बांध दिया।

कार्यक्रम के अंत में मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय द्वारा हरी झंडी दिखा कर बस को रवाना किया गया।नेहरू युवा केंद्र के बीस स्वयं सेवक सभी ब्लॉकों एवं नगर क्षेत्रों से एकत्रित अमृत कलश को लेकर लखनऊ रवाना हुए।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow