• जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्वच्छ भारत मिशन मैनेजमेंट कमेटी एवं ग्राम विकास की बैठक संपन्न
  • बैठक के दौरान कड़े तेवर अपनाते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को दी कठोर कार्यवाही की चेतावनी
  • शासन की प्राथमिकता वाले कार्यों में लापरवाही/शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी:जिलाधिकारी
  • जिलाधिकारी ने प्रत्येक गांव में यथाशीघ्र खेल के मैदान के लिए जगह चिन्हित करने के दिए निर्देश
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
srvs_11zon
Screenshot_7_11zon
WhatsApp Image 2024-06-29 at 12.
IMG-20231229-WA0088
previous arrow
next arrow

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चंदौली। जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे की अध्यक्षता में जिला स्वच्छ भारत मिशन मैनेजमेंट कमेटी एवं ग्राम विकास की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने स्वच्छ शौचायलयों के निर्माण, निर्मित शौचालय में रिट्रोफिटिंग सर्वे, कंपोस्ट पिट एवं सोक पिट निर्माण की प्रगति,गंगा किनारे ग्रामों की ओ डी एफ प्लस स्थिति एवं स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण फेज टू के अंतर्गत उज्जवल एवं मॉडल ग्राम बनाए जाने आदि कार्यों की बिंदुवार एवं ब्लॉकवार समीक्षा की।

अपेक्षित सुधार नहीं होने पर अधिकारी सस्पेंशन के लिए रहें तैयार –टी फुंडे

समीक्षा के दौरान अनुमोदित कार्यक्रमों में अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि ब्लॉक स्तर पर कराए जाने वाले कार्यों लापरवाही बरती गई तो संबंधित बीडीओ और एडीओ पंचायत के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।उन्होंने कहा कि अगले एक माह में यदि सभी बिंदुओं पर अपेक्षित सुधार नहीं हुआ तो अधिकारी सस्पेंशन के लिए तैयार रहें। पूलिंग के मुद्दे पर जिलाधिकारी ने सभी बीडीओ/एडीओ को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि एक सप्ताह के अंदर कार्य पूर्ण नहीं हुआ तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

शासन की प्राथमिकता वाले विन्दुओं पर लापरवाही क्षम्य नहीं

जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने कहा कि अमृत सरोवर, खेल के मैदान एवं गोआश्रय स्थल के निर्माण एवं उनका रखरखाव शासन की प्राथमिकता वाले बिंदु हैं।इन बिंदुओं पर यदि लापरवाही बरती गई तो क्षम्य नहीं होगा। चहनिया,धानापुर,नियमताबाद में अस्थाई गोआश्रय स्थल के लिए जगह नहीं चिन्हित होने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जाहिर की।गो आश्रयस्थलों के रखरखाव को लेकर उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान यदि किसी भी गोआश्रय स्थलों के रख रखाव में लापरवाही पाई गई तो मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी एवं बीडीओ की संयुक्त जिम्मेदारी तय करके कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जिस गाँव में खेल मैदान नही वहाँ पर बनेंगे PLAY GROUND

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने प्रत्येक गांव में बच्चों के लिए खेल के मैदान के लिए जगह चिन्हित करने के कड़े दिशा निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि जिस भी गांव में खेल के मैदान नहीं है वहां पर यथाशीघ्र सार्वजनिक जगह चिन्हित करके बच्चों के लिए खेल के मैदान उपलब्ध कराए जाएं।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, डीसी मनरेगा, पीडी डीआरडीए, जिला पंचायत राज अधिकारी,मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी एवं सभी बीडीओ एवं एडीओ पंचायत प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
WhatsApp-Image-2024-06-22-at-14.49.57
previous arrow
next arrow