आस्ट्रेलिया ने जीता टास‚पहले बैटिंग करने उतरेगी इंडिया ‚देखना है आज रोहित शर्मा व कोहली व शमी का दिखेगा जलवा

विशेष रिर्पोट क्रिकेट वर्ल्ड कप CWC 2023

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

स्पोर्ट्स न्यूज

ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाएगा नरेंद्र मोदी स्टेडियम, WORLD कप के इतिहास में आज तक नहीं हुआ ऐसा

भारत और ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप 2023 की खिताबी जंग के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. मैच अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाने वाला है. जहा पर सबसे बडी टीमों के बीच सबसे बडा अहम मुकाबला सबसे अहमदाबाद का यह मैदान आज एक विश्व कीर्तिमान अपने नाम कर लेगा।

वर्ल्ड कप के इतिहास में आज तक ऐसा नहीं हुआ है जो इस मैच की शुरुआत के साथ ही हो जाएगा. दोनों टीमों की नजरें वर्ल्ड कप अपने नाम करने पर हैं. एक तरफ भारत इस टूर्नामेंट में अजेय है तो वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 8 मैचों में जीत दर्ज की है।

छठ के प्रमुख पर्व पर भारत खेलेगा विश्व कप फाइनल मैच

आज पूरे देश में खुशी का माहौल बना हुआ है एकसाथ दो पर्व हिन्दुस्तानी मनाने जा रहे है। हिन्दू धर्म के लोग महा पर्व छठ मना रहे है तो दूसरी तरफ भारत ऐतिहासिक पर्व पर विश्व कप फाइनल खेलने जा रहा है । भारत के लिए सबसे गर्व की बात तो ये है कि इस बार विश्व कप में भारतीय टीम एक भी मैच हारी नहीं है और इसी क्रम में आज भारत आस्ट्रेलिया के साथ फाइनल खेल कर दिपावली व छठ पूजा में जीत दर्ज कर दिवाली उपहार देश को भेंट करना चाहेगी।
आज सभी देशवासियों का निगाह इस फाइल मैच कर टीका हुआ है। आज सभी भारतीय अपने क्रिकेट टीम को जीत हासिल करने के लिए छठी मइया से जीत हासिल करने का आशीर्वाद मांगते है। संयोग से भारत ने आज टास भी जीत लिया है।

इंडिया करेगी पहले बैटिंग

भारत आस्ट्रेलिया का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला आज दो बजे से मैच का सीधा प्रसारण प्रारम्भ हो गया है। टूर्नामेंट में अभी तक भारत अजेय रहा है जबकि आस्ट्रेलिया शुरू में दो मैच हार चुकी है। भारत ने टास भी जीत लिया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने नामुमकिन को मुमकिन करने के लिए पहले बल्ले बाजी का निर्णय लिया है।
वर्ल्ड कप फाइनल मैच की बात करें तो आस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है । भारत और आस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप फाइनल में 13 बार आमने-सामने हुए हैं जिसमें आस्ट्रेलिया 8 बार जीत हासिल किया है तो भारत सिर्फ 5 बार ही जीत सकी है।
आज भारतीय टीम दिवाली उपहार सभी देशवासियों को भेंट करना चाहेगी।

अहमदाबाद में बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

दरअसल, वर्ल्ड कप मैचों के इतिहास में आज तक दुनिया के किसी भी स्टेडियम में 1 लाख से ज्यादा फैंस की उपस्थिति दर्ज नहीं की गई है. 2015 वर्ल्ड कप फाइनल MCG क्रिकेट ग्राउंड में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच में सबसे ज्यादा 93,013 दर्शकों की उपस्थिति दर्ज की गई थी, लेकिन नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज(19 नवंबर) को यह रिकॉर्ड टूट जाएगा. बता दें कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक साथ 132000 लोग बैठ सकते हैं. इंडिया-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच में 130000 फैंस के आने की उम्मीद जताई जा रही है. ऐसे में आज अहमदाबाद का यह मैदान ऐतिहासिक उपलब्धि नाम कर लेगा. एक वर्ल्ड कप मैच में सबसे ज्यादा अटेंडेंस का रिकॉर्ड नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम हो जाएगा।

2011 में इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की दी थी मात 

वर्ल्ड कप 2011 में अहमदाबाद में ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्वार्टर फाइनल की जंग हुई थी. इस मैच में भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट खोकर निर्धारित 50 ओवर में 260 रन बनाए थे. टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 47.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 261 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. इस टूर्नामेंट को भारत ने अपने नाम किया था. सेमीफाइनल में पाकिस्तान और फाइनल में श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई थी।

अपडेट के लिए बने रहिए खबरी के साथ ।

पहले ही ओवर में रोहित ने खोले हाथ जड दिये दो चौके ।