WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
srvs_11zon
Screenshot_7_11zon
previous arrow
next arrow

आफताब आलम की रिर्पोट

अलीनगर‚ चन्दौली। एसपी डॉ० अनिल कुमार द्वारा शनिवार को हुआ अलीनगर थानाध्यक्ष कार्यालय एवं भूपौली पुलिस चौकी का उद्घाटन ।

जन सहयोग से बने चौकी का निर्माण मात्र सात माह में

वहीं अलीनगर थाना क्षेत्र की भुपौली पुलिस चौकी का निर्माण जन सहयोग से हुआ जो मात्र सात महीने में बन कर तैयार हुई। पुलिस चौकी के लिए पडीडीयू नगर सीओ अनिरुद्ध सिंह ने जन सहयोग के लिए लोगों से किया था आग्रह, जिसमें तीन पुलिस चौकी का हुआ निर्माण। भूपौली पुलिस चौकी निर्माण की नींव 27 अप्रैल 2023 को रखी गई थी। पुलिस चौकी को नींव पड़ते ही भूपीली चौकी इंचार्ज ने मेहनत करना शुरू कर दिना था,जो फलस्वरूप निर्माण सात महीने के अन्दर पूरा हो गया। इसी दौरान अलीनगर थाना परिसर में इन्स्पेक्टर कार्यालय भी बनाकर तैयार हो गया है जिसका उद्घाटन एक ही दिन हुआ।

टूटा मिथक‚बन गया चौकी व कार्यालय

लोगों का मानना है अलीनगर थानाध्यक्ष कार्यालय में बनवाने व बैठने पर हो जाता है इन्स्पेक्टर का ट्रांसफर 2007 से लेकर 2023 तक जितने भी इन्स्पेक्टर ने चार्ज लिया उन्होंने कार्यालय की जगह बाहर बरामदे में ही बैठकर ही थाना चलाने की कोशिश करते रहें है। इन्स्पेक्टर शेष धर पांडेय ने जब अलीनगर थाने का चार्ज लिया तो उनसे भी कुछ लोगों ने बताया कि ऑफिस जो बनवाकर बैठा उसका ट्रांसफर हो जाता है लेकिन जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मैं अंधविश्वास को नहीं मानता हूं। मैं खुद इस मिथक को तोड़ दूंगा इस चर्चा पर अलीनगर इन्स्पेक्टर शेष धर पाण्डेय ने बताया कि अपना कार्यालय तेजी से बनवाकर उसमें बैठने की कोशिश करेंगे जिसका कार्य आज सम्पन्न हुआ और उद्घाटन भी कराया।

देखना है मिथक टूटता है या रहता है बरकरार

उन्होंने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा तबादला होना एक विभागीय प्रक्रिया है, कार्यालय में बैठने या कार्यालय बनवाने से ट्रांसफर नहीं होता है। अब अलीनगर थाना परिसर कार्यालय का उद्घाटन एसपी के हाथों हो गया है। हालांकि अब देखना है कि शेष धर पांडेय जी रहते हैं या फिर इनका भी कर दिया जाएगा ट्रांसफर,क्योंकि जिन-जिन इन्स्पेक्टर ने कार्यालय बनाकर कुर्सी पर बैठना चाहा था उनका हो गया ट्रांसफर। जन सहयोग से बने अलीनगर थाना दो तीरंदाजों ने इस मिथक को तोड़ने की हिम्मत जुटाई, सीओ अनिरुद्ध और इन्स्पेक्टर शेष धर पाण्डेय।

अनिरुद्ध सिंह की पहल से बन रही है तीन पुलिस चौकी जो तीनों चौकी अलीनगर थाना क्षेत्र में आती है भूपौली पुलिस चौकी,लौंदा पुलिस चौकी,सिकटियां पुलिस चौकी

अनिरुद्ध सिंह की पहल से बन रही है तीन पुलिस चौकी जो तीनों चौकी अलीनगर थाना क्षेत्र में आती है भूपौली पुलिस चौकी,लौंदा पुलिस चौकी,सिकटियां पुलिस चौकी। वहीं इन्स्पेक्टर और चौकी इंचार्ज ने थाना परिसर और पुलिस चौकी को पूरा हरा भरा करने का संकल्प लिया है। दो और पुलिस चौकी का जल्द होगा उद्घाटन इसके साथ ही अलीनगर थाना इलाके की लौंदा पुलिस चौकी को नींव दो महीना पाहले रखी गई है,इसका भी निर्माण युद्ध स्तर पर चल रहा है। सिकटियां पुलिस चौकी भी बन कर लगभग तैयार हो चली है,जल्द ही इसको पूरा कराने की तैयारी चल रही है।

पुलिस चौकियों के बन जाने से अलीनगर थाना क्षेत्र की पुलिसिंग व्यवस्था होगी बेहतर

अलीनगर इन्स्पेक्टर शेष धर पांडेय ने क्या कहा इस बारे में थाना प्रभारी शेष धर पांडेय ने बताया कि लौंदा पुलिस चौकी और सिकटियां पुलिस चौकी का भी कार्य तेजी से चल रहा है जो जल्द से जल्द उद्घाटन कराने की योजना चल रही है, पुलिस चौकी बनने से वहां तैनात होने वाले पुलिसकर्मियों को सुविधा मिल जाएगी। इन तीन पुलिस चौकियों के बन जाने से अलीनगर थाना क्षेत्र की पुलिसिंग व्यवस्था बेहतर हो जाएगी। पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार के द्वारा किया गया अलीनगर थानाध्यक्ष कार्यालय का उद्घाटन जिससे एक शगुन व अपशगुन की परंपरा खत्म हो जाएगी, वहीं अलीनगर थाने अंतर्गत बनने वाली भूपौली चौकी के नए भवन के बन जाने से पुलिसकर्मियों को बेहतर सुविधा मिलेगी।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow