• Rising Sun की संस्थापिका के इमोशनल स्पीच से सबकी आँखे हुई नम
  • Rising Sun के सेलिब्रेसन में CRPF कमांडेंट से लेकर SDM चकिया व DSP चकिया व मुगलसराय के साथ स्वीप आईकान भी रहे मौजूद
  • Rising Sun वर्ल्ड स्कूल में दिखा बच्चों का जलवा
  • Rising Sun में Aagaaz 2023 के Gaatha 1 में जमकर हुआ सेलिब्रेशन

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क
ब्यूरो कार्यालय चकिया। बबुरी थाना क्षेत्र के मवैया के Rising Sun पब्लिक स्कूल के प्रथम वार्षिकोत्सव में सीआरपीएफ कमांडेंट श्याम सुंदर , डीएसपी अनिरुद्ध सिंह , तथा इलेक्शन जागरूकता के ब्रांड अम्बेसडर डॉ परशुराम सिंह ने सरस्वती जी के तैल चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। Rising Sun वल्ड स्कूल में गाथा 2023 वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान नन्हें मुन्ने बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश का लोगों को दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर कर दिया। जिसके जरिए सामाजिक संदेश भी दिया।

srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow

Heart Touching Performance Rising Sun World School Students

इसके बाद बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम में रोबोटिक डांस, लाइफ एक्ट, आत्म विश्वास की कहानी समेत कई शानदार कार्यक्रम पेश किए। स्वच्छ पर्यावरण एक्ट के जरिए पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक किया गया वही दहेज प्रथा पर भी बच्चों के परफारमेंश देखने लायक रहे। साथ ही सेना के जवानों के कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों में जोश व जुनून का संचार किया।

अच्छी शिक्षा एवं संस्कार ही जीवन को देते हैं एक नया रुप – CRPF कमांडेंट

इस मौके पर मुख्य अतिथि सीआरपीएफ कमांडेंट श्याम सुंदर जी ने कहा कि अच्छी शिक्षा एवं संस्कार ही जीवन को एक नया रुप देते हैं। हमें समाज को शिक्षित एवं संस्कारित बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए।

परिवारों के बढ़ने के साथ-साथ उनकी युवा पीढ़ी को संस्कारित एवं सकारात्मक मार्ग दर्शन की आवश्यकता– डॉ परशुराम सिंह

वहीं इलेक्शन कमिशन के श्वीप आईकान व आदर्श जन चेतना समिति के संरक्षक व राष्ट्र सृजन अभियान के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ परशुराम सिंह ने कहा कि परिवारों के बढ़ने के साथ-साथ उनकी युवा पीढ़ी को संस्कारित एवं सकारात्मक मार्ग दर्शन की आवश्यकता है। कि बच्चों ने बेहद अनूठे अंदाज में सामाजिक चेतना को जागृत करने का कार्य किया है। आवश्यकता इस बात की है कि बच्चों को भारतीय इतिहास एवं महापुरुषों के बारे में विस्तार से बताया जाए, ताकि वे उन महापुरुषों के आदर्शों को आत्मसात कर आगे बढ़ सकें।

बच्चों के शैक्षिक विकास में शिक्षकों के साथ ही अभिभावकों की महत्वपूर्ण भूमिका – उपजिलाधिकारी चकिया

वार्षिकोत्सव समारोह में अभिभावकों व बच्चों को संबोधित करते हुए उपजिलाधिकारी चकिया कुन्दन राज कपूर ने स्कूल प्रबंधन समिति को बधाई के साथ बच्चों को शुभकामनायें दी। उन्होंने कहा बच्चों के शैक्षिक विकास में शिक्षकों के साथ ही अभिभावकों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि हम सभी को बच्चों की पढ़ाई के साथ ही खेलों, व्यायाम व अन्य क्रियाकलापों के लिए हमेशा प्रेरित करना चाहिए।

किसी का सहयोग से मिलता है मन को शांति – DSP- DDU अनिरूध्द सिंह

डीडीयू नगर के DSP अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि सुबह जब घर से बाहर के लिए निकला हूं तो इश्वर से यही प्रार्थना करता हूं कि कम से कम तीन लोगों का सहयोग करु जिससे घर आने पर रात को चैन सो सकूं।
वैसे पुलिस का काम ही है जनता का सहयोग करना मगर हमारे सहयोग से ब्यक्ति को कितना सुकून मिलता है। हमें इसपर ध्यान देने की जरूरत है।
मेरे जीवन का सिर्फ एक ही मकसद होना चाहिए हम एक दूसरे का इतना सहयोग करें की उसे दुबारा उस काम के लिए किसी दूसरे के पास न जाना पड़े।
चिटियों से सिखना चाहिए राह चलना
यातायात पालन करने के लिए उन्होंने बताया कि चिटियां हमेशा लाइन से चलती है इसलिए चिटियों को राह चलने वाले लोगों से कोई परेशानी नहीं होती तो है चिटियां भी यातायात के नियम को बखूबी जानती है और हमें भी उसके पालन करने का निर्देश देती है।

बच्चों को विश्वस्तरीय एजुकेशन देने की जरूरत – DSP चकिया ऑशुतोष तिवारी

वहीं डीएसपी चकिया आशुतोष तिवारी ने कहा कि विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों को विश्वस्तरीय एजुकेशन देने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए । प्रोजेक्टर सहित अन्य उपकरण के माध्यम से उनकी पढ़ाई कराई जाय। खेलकूद पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

संस्था पूरी तरह से बच्चों के चतुर्दिक विकास के लिए कृत संकल्पित–डायरेक्टर राइजिंग सन

वहीं संस्था के डायरेक्टर ने कहा कि हमारी संस्था पूरी तरह से बच्चों के चतुर्दिक विकास के लिए कृत संकल्पित है।यही कारण है कि तेजी से इन बच्चों में सुधार हो रहा है। बच्चे जब किसी चीज को देख एवं सुनकर पढ़ते हैं तो उसका रिजल्ट अलग ही होता है।”

बच्चे निश्चित रूप से आगे जाएंगे और यह विद्यालय उत्तरोत्तर प्रगति करता रहेगा– चकिया की मदर टेरेशा डॉ गीता शुक्ला

इस अवसर पर चकिया की मदर टेरेसा कहीं जाने वाली डॉक्टर गीता शुक्ला ने बच्चों के इस परफॉर्मेंस को देखकर उन्हें कोटि सः बधाई दी और कहा कि यह बच्चे निश्चित रूप से आगे जाएंगे और यह विद्यालय उत्तरोत्तर प्रगति करता रहेगा। इस अवसर पर भारी संख्या में अभिभावक, पत्रकार, सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow