सरकार के दावे को आईना दिखा रहा मुगलसराय विधानसभा का मुस्तफापुर

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चंदौली। जहाँ भाजपा सरकार अपनी उपलब्धियां गिनाने में कोई गुरेज नही करती और हर गांव में विजली पानी और मकान हर बच्चे को शिक्षा सभी केवल हवा हवाई साबित हो रही है आइए हम आप को लिए चलते है मुगलसराय विधानसभा क्षेत्र के बिंदपुरवां गाँव में जहाँ के बच्चे आज भी पेडो के तनों के सहारे नदी नाले को पार कर स्कूल जा रही है। यही नही कई हादसे होने के बाद भी प्रशासन नही चेता।

स्कूली बच्चे जान-जोखिम में डालकर स्कूल पढ़ने के लिए मुस्तफापुर जाते हैं। क्योंकि सरकार ने उनके गांव में स्कूल नहीं बनाए और ना ही उन्हें स्कूल तक जाने के लिए गड़ई नदी में पुल का ही निर्माण कराया। ऐसे में नदी तट पर गिरे हुए पेड़ों के तनों के सहारे छोटे-छोटे स्कूली बच्चों व ग्रामीणों का आवागमन होता है, जो जोखिम भरा है। बावजूद इसके शिक्षा पाने की ललक के साथ बच्चे ये जोखिम हर दिन सुबह-शाम उठाते हैं अब तक हुए हादसे में कई बच्चे हादसे का शिकार भी हो चुके हैं। बावजूद इसके स्थानीय प्रशासन व जनप्रतिनिधि उक्त स्थान पर पुल बनाने के अब तक गंभीर नहीं हुए।

srvs-001
srvs
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
previous arrow
next arrow

बच्चों को पेड़ों के तनों से होकर गड़ई नदी को पार करते हुए देखा तो सन्र रह गए सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू

क्षेत्र भ्रमण के दौरान बिंदपुरवां गांव पहुंचे सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने जब बच्चों को पेड़ों के तनों से होकर गड़ई नदी को पार करते हुए देखा तो हतप्रभ रह गए। उन्होंने जब ग्रामीणों से इसकी वजह पूछी तो ग्रामीणों ने गांव में स्कूल का ना होना प्रमुख कारण बताया। कहा कि गड़ई नदी पर पुल होता तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं होती, लेकिन आसपास नदी पर पुल नहीं होने के कारण जान जोखिम डालना मजबूरी है।

बच्चे आज भी नदी को पेडों के तनो के सहारे करते है पार

बताया कि यदि यह जोखिम न उठाते तो बच्चे पढ़ नहीं पाएंगे। बारिश के मौसम में नदी में उफान के कारण बच्चों का स्कूल जाना बंद हो जाता है। समस्या से रूबरू होने के बाद मनोज सिंह डब्लू ने इसके लिए सीधे तौर पर डबल इंजन की सरकार व उनके प्रतिनिधियों पर निशाना साधा।

पूर्व विधायक मनोज ने वर्तमान विधायक रमेश जायसवाल व सांसद डॉ महेन्द्र पांडेय पर साधा निशाना

कहा कि बीते दिनों मुगलसराय विधायक रमेश जायसवाल द्वारा बिंदपुरवां-मुस्तफापुर के बीच गड़ई नदी पर पुल निर्माण के लिए दो करोड़ रुपये जारी होने का दावा करते हुए सुर्खियां बंटोरी, लेकिन मौके पर सबकुछ नगण्य है। इसके साथ ही पुल निर्माण का दावा करने वाले चंदौली सांसद पर भी उन्होंने निशाना साधा। कहा कि बिंदपुरवां गांव में गड़ई नदी को पार करते हुए यदि हादसे में कोई हताहत हुआ तो इसके लिए सीधे तौर पर सत्ता पक्ष जिम्मेदार होगा, क्योंकि उनके गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण आज ग्रामीण अपने बच्चों की सुरक्षा के साथ इतनाबड़ा खतरा मोल ले रहे हैं।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow