अनिल द्विवेदी की रिर्पोट

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

बिहार से होते हुए उत्तर प्रदेश के चंदौली पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि राम मंदिर के कार्यक्रम में पीएम के अलावा क्या आपको गरीब किसान दिखा? आदिवासी प्रेसिडेंट दिखी? राष्ट्रपति के लिए जगह नहीं थी. अडानी, अंबानी, फिल्मी सितारों के लिए रेड कारपेट लगा हुआ था. गरीब मजदूर की कोई कीमत नहींयात्रा में न्याय शब्द हमने इसलिए जोड़ा क्योंकि हम आपके साथ न्याय की बात करना चाहते हैं.

चंदौली जिले के सैयदराजा में राहुल गांधी का बड़े गर्म जोशी से स्वागत किया गया। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज उत्तर प्रदेश की सीमा में पहुंचने पर प्रदेश व जिला कांग्रेस के राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने जोरदार तरीके से स्वागत किया । जैसे ही यह यात्रा बिहार से होकर चंदौली जिले के नौबतपुर में पहुंचते ही कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपने राष्ट्रीय नेता का गर्मजोशी से स्वागत किया, तथा बिहार के बाद उत्तर प्रदेश में झंडे का हस्तांतरण किया गया, इसके बाद सैयदराजा में नेशनल इंटर कॉलेज में राहुल गांधी की एक जनसभा हुई. जिसमें राहुल गांधी ने अपने प्रतिद्वंद्वी भाजपा के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

हम भाषण नहीं देते, आपसे 7-8 घंटे मिलते हैं, आपका दु:ख दर्द सुनते हैं फिर आखिर में 15 मिनट बोलते हैं

नेशनल इंटर कॉलेज के ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि बॉर्डर पर आते ही पता चल गया कि यूपी में आ गए हैं। उन्होंने कहा कि हम भाषण नहीं देते, आपसे 7-8 घंटे मिलते हैं, आपका दु:ख दर्द सुनते हैं फिर आखिर में 15 मिनट बोलते हैं।

WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.39
WhatsApp-Image-2024-03-15-at-19.40.40
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
srvs_11zon
Screenshot_7_11zon
previous arrow
next arrow

सरकार मे दो विचार धारा है जो भाई से भाई को लड़ाती है, राहुल गांधी

उन्होंने कहा हमारे देश के सरकार मे दो तरह की विचारधारा है।एक भाई को भाई से जोड़ती है और एक भाई से भाई की नफरत कराती है । और इसी नफरत के बाजार में मैं मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं। पिछली यात्रा से इस यात्रा में एक अलग मुद्दा न्याय का जोड़ा गया है। राहुल गांधी अपने वक्तव्य में कहा कि हमारे देश कि सरकार का गरीबों व किसानों की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है।देश हिंसा फैल रही है इसका मुख्य कारण किसानों, गरीबों, महिलाओं व युवाओं के साथ अन्याय हो रहा है।

जब ओपेन जीप में पहुॅचे कार्यक्रम स्थल नेशनल इंटर कालेज सैयदराजा

राहुल गांधी ने बताया कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा को देशवासियों का भरपूर समर्थन मिल रहा है।
राहुल गांधी खुली लाल जीप से नेशनल इंटर कॉलेज स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे।राहुल गांधी ने कहा- देश में जो नफरत और हिंसा फैल रही है उसका कारण अन्यायपूर्ण व्यवहार है।

जनसभा को संबोधित करते हुए अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय का नाम आधादर्जन बार लिया

राहुल ने कहा-राम मंदिर में अरबपतियों के लिए कालीन बिछी है, गरीबों के लिए कुछ नहीं। टीवी में ऐश्वर्या राय डांस करते हुए और अमिताभ बच्चन बल्ले-बल्ले करते दिखेंगे। किसी ग़रीब के लिए कुछ नहीं है। उन्होंने जनता से पूछा- राम मंदिर आयोजन में क्या कोई गरीब दिखा, मजदूर दिखा। दिखे तो अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय, अडानी और अंबानी। राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय का नाम 6 बार लिया।

सौपा गया UP का झंडा

राहुल गांधी को चंदौली पहुंचने पर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओ ने भव्य स्वागत किया। इस दौरान बिहार कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय को कांग्रेस का झंडा सौंपा।

पूर्वांचल के वोटरों को साधने का तरीका

राहुल गांधी की यात्रा पश्चिमी यूपी से न होकर पूर्वांचल से राज्य में प्रवेश कर रही है. माना जा रहा है कि कांग्रेस इस बार पूर्वांचल के वोटरों को साधना चाहती है।

भदोही में नहीं मिली पहले तय की गई जगह पर ठहरने की इजाजत

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश में दूसरे और तीसरे दिन यानी 17 और 18 फरवरी को भदोही में रहेगी. इसके लिए पूर्व निर्धारित जगह पर राहुल गांधी को विश्राम करने की अनुमति नहीं मिली. लिहाजा, अब राहुल गांधी खेत में रात बिताएंगे।

यात्रा चंदौली के पड़ाव से चलकर वाराणसी में प्रवेश

इस यात्रा का पड़ाव में विश्राम होगा। और अगले दिन यात्रा चंदौली के पड़ाव से चलकर वाराणसी में प्रवेश करेगी। उसके बाद यात्रा अपने पूर्व निर्धारित मार्ग भदोही, अमेठी, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर से होते हुए आगे जायेगी। सभा में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी व जयराम रमेश के पार्टी के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी के साथ ही बड़ी संख्या में आये कार्यकर्ता व आम जन मौजूद रहे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow