एक दिन की बारिश में लखनऊ का बुरा हाल, विधानसभा-नगर निगम में पानी ही पानी, CM योगी भी फंसे

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बारिश ने अपना कहर दिखाया है। मौसम विभाग ने पहले ही बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था। पूरे प्रदेश में इतनी तेज बारिश हुई कि सड़क से लेकर विधानसभा में जलभराव हो गया।यूपी में तेज और उमस भरी गर्मी के बीच लखनऊ व आसपास के इलाकों में हुई जोरदार बारिश से मौसम बदल गया है। बुधवार को दोपहर करीब एक बजे घने बादलों से अंधेरा छा गया और  जमकर बारिश हुई। लगातार बारिश से लखनऊ विधानभवन के अंदर पानी भर गया और बाहर भी जलभराव जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। उधर, नगर निगम कार्यालय सहित कई प्रमुख कार्यालयों में भी जलभराव हो गया।

WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
srvs_11zon
Screenshot_7_11zon
WhatsApp Image 2024-06-29 at 12.
IMG-20231229-WA0088
WhatsApp Image 2024-07-26 at 15.20.47 (1)
previous arrow
next arrow

विधानसभा के ग्राउंड फ्लोर में पूरे कमरों में पानी

विधानसभा के ग्राउंड फ्लोर में पूरे कमरों में पानी भर गया। जिस वक्त विधानसभा में पानी भरा उस वक्त मुख्यमंत्री योगी वहीं मौजूद थे। बाद में उन्हें दूसरे गेट से बाहर निकाला गया। बारिश के कारण कई सामान भी बारिश के पानी में भीग गए जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। विधानसभा में छतों से भी पानी टपक रहा था।

पहली बार ऐसे हालात

विधानसभा के एक कर्मचारी से जब इस जलभराव के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि इससे पहले कभी भी ऐसे हालात नहीं हुए। हालात इतने बदतर हो गए कि छत से भी पानी का रिसाव हो रहा है, जिसकी वजह से हालात और मुश्किलभरे हो गए हैं।

समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल यादव का तंज

समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल यादव ने विधानसभा में पानी भरने के वीडियो को एक्स पर पोस्ट किया और सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि बजट की सबसे अधिक आवश्यकता विधानसभा को है। एक मूसलाधार बारिश में यह हाल हो गया है। बाकी प्रदेश भगवान भरोसे है। 

बारिश के चलते तेज गरमी व उमश से मिली राहत

भारी बारिश से लखनऊ शहर में जगह-जगह जलभराव हो गया है। हालांकि, बारिश के कारण लोगों को तेज गर्मी व उमस से राहत मिली है। इसके पहले मंगलवार को तराई समेत पूर्वी और दक्षिणी यूपी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश से लोगों को थोड़ी राहत मिली।

वाले दिनों में प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के संकेत

मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक मानसून टर्फ के मध्य भारत से उत्तर की ओर खिसकने और यूपी में मानसून के सक्रिय होने से आने वाले दिनों में प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के संकेत बन रहे हैं।बारिश के कारण नगर निगम की इमारत के बाहर सड़क पर जलभराव हो गया। वहीं, इमारत के अंदर भी पानी भर गया।हर बार की तरह इस बार भी कुछ घंटे की बारिश ने पूरी व्यवस्था की पोल खोल दी और प्रशासन के दावों को भी बेनकाब कर दिया। 

khabaripost.com
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
previous arrow
next arrow