WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
srvs_11zon
Screenshot_7_11zon
WhatsApp Image 2024-06-29 at 12.
IMG-20231229-WA0088
WhatsApp Image 2024-07-26 at 15.20.47 (1)
previous arrow
next arrow

त्रिनाथ पांडेय

थाना समाधान दिवस शहाबगंज में जिलाधिकारी-पुलिस अधीक्षक ने सुनी फरियादियों की समस्या

🔹जन सुनवाई के दौरान प्राप्त प्रार्थना पत्रों/शिकायतों में से कुछ का मौके पर ही किया गया निस्तारण।
🔹अन्य प्रकरणों/शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण समयबद्ध निस्तारण हेतु पुलिस व सम्बन्धित विभाग की संयुक्त टीम का गठन कर मौके पर भेजा गया।
🔹प्राप्त शिकायतों/प्रार्थना पत्रों के त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा समस्त अधिकारी एवं थाना प्रभारीगण को दिए गए हैं स्पष्ट- निर्देश।
🔹सभी थानों पर पुलिस के साथ-साथ सभी प्रशासनिक अधिकारी भी रहे मौजूद।
🔹सभी को स्पष्ट निर्देश कि थाना समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों को समय सीमा के भीतर भौतिक सत्यापन के साथ करें निस्तारित।

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चकिया‚चन्दौलीं। जिले के सभी थानों में शनिवार को थाना समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इसमें पुलिस और भूमि विवाद से जुड़े मामलों की सुनवाई हुई।इसी क्रम में जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे व पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे की अध्यक्षता में थाना- शहाबगंज में फरियादियों की समस्याओं व शिकायतों को सुनकर निर्धारित समयावधि के अंदर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का निर्देश दिया गया।

टीम गठित करते हुए प्राथमिकता के आधार पर करें निस्तारण

जिलाधिकारी ने राजस्व कर्मियों एवं थाना प्रभारी को निर्देशित करते हुए कहा कि तहसील एवं थाना से शिकायतों को चिन्हित कर टीम गठित करते हुए प्राथमिकता पर निस्तारण हो।पुलिस अधीक्षक ने शिकायत पंजिका का अवलोकन किया। साथ ही पुराने पंजीकृत प्रार्थना पत्रों की प्रकरणों में गंभीरता से निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

रिपोर्ट आख्या दोनों पक्षों के समक्ष ही बना कर उनके कराये जा रहे हस्ताक्षर

पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में जमीन/राजस्व से सम्बंधित सभी प्रकरणों में पुलिस व राजस्व की टीमों द्वारा संयुक्त रुप से प्रकरण का जांच व निस्तारण किया जा रहा। जिससे फरियादियों को अलग-अलग भटकना न पड़े व प्रकरणों का त्वरित व न्याय पूर्ण निस्तारण हो सके। जमीन सम्बंधित थाना स्तर, आइजीआरएस या अन्य सभी माध्यमों से प्राप्त प्रार्थना पत्रों को थाना समाधान दिवस रजिस्टर में अंकित कर एवं दोनों पक्षों को सूचित करते हुए पुलिस व राजस्व की संयुक्त टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर प्रकरण का निस्तारण करते हुए रिपोर्ट आख्या दोनों पक्षों के समक्ष ही बना कर उनके हस्ताक्षर कराये जा रहे।

थाना समाधान दिवस के दौरान तहसीलदार, थाना प्रभारी शहाबगंज, सहित अन्य राजस्व व पुलिस विभाग के संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

आज थाना समाधान दिवस के दौरान राजस्व सम्बन्धित -87 व पुलिस सम्बन्धित-13 कुल-91 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। जिनके निस्तारण के लिए तत्काल सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित भी किया गया।

khabaripost.com
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
previous arrow
next arrow