WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
srvs_11zon
Screenshot_7_11zon
WhatsApp Image 2024-06-29 at 12.
IMG-20231229-WA0088
WhatsApp Image 2024-07-26 at 15.20.47 (1)
previous arrow
next arrow

रक्षा बंधन का त्योहार मनाने जा रहे मजदूर हादसे का शिकार हो गए। पिकअप वाहन को डग्गामार बस ने टक्कर मार दी। हादसे में 11 की मौत हो गई है, 29 घायल हैं। 

कई बच्चों सहित दो दर्जन से अधिक घायल

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। रक्षाबंधन मनाने घर जा रहे मजदूरों की पिकअप को बस ने टक्कर मार दी। हादसे में लगभग एक दर्जन लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई बच्चों समेत 28 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी सी पी सिंह ने अस्पताल पहुंचकर घायलों का बेहतर उपचार कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। और कहा कि हादसे की जांच कराई जा रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

रक्षाबंधन का त्योहार मनाने के लिए जा रहे थे मजदूर घर

जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद की एक ब्रेड कंपनी में मजदूरी करने वाले करीब 35 से अधिक मजदूर पिकअप में गाजियाबाद से अलीगढ़ जनपद की तहसील अतरौली के गांव रायपुर में रक्षाबंधन का त्योहार मनाने के लिए जा रहे थे। जैसे ही सलेमपुर थाने के पास पहुंचे तो यहां तेज रफ्तार डग्गामार बस ने ओवरटेक के दौरान पिकअप को टक्कर मार दी। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 29 लोग घायल हुए हैं। घायल आठ लोगों को हायर सेंटर रेफर किया गया है, जबकि शेष लोगों का जिला अस्पताल व निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

हादसे के दौरान बस चालक भी बस के स्टेयरिंग में फंसकर बुरी तरह से घायल

हादसा इतना भयावह था कि बस की टक्कर के बाद पिकअप सवार लोग सड़क पर इधर-उधर जा गिरे। हादसे के दौरान बस चालक भी बस के स्टेयरिंग में फंसकर बुरी तरह से घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।अलीगढ़ की अतरौली तहसील के गांव अहेरिया नगला के मजदूर गाजियाबाद स्थित एक फैक्ट्री में मजदूरी करते थे। रक्षाबंधन का त्योहार मनाने के लिए सभी मजदूर रविवार सुबह करीब आठ बजे गाजियाबाद से पिकअप में सवार होकर अपने-अपने गांव लौट रहे थे।

पिकअप अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई और फिर बस के पीछा से ठोका

करीब 10.15 बजे जब वह सलेमपुर पहुंचे तो एक तेज रफ्तार डग्गामार बस ने साइड से टक्कर मार दी। जिससे पिकअप अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई और फिर बस के पीछा से पिकअप में टकराया। इससे पिकअप सवार लोग उछलकर सड़क पर जा गिरे। हादसे के बाद मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने सड़क पर गिरे घायलों को उठाया और निजी वाहनों व एंबुलेंस की मदद से निजी अस्पताल के साथ जिला अस्पताल भिजवाया।

अस्पताल पहुॅचते ही डाक्टरों ने दर्जन भर के करीब को किया मृत घोषित

जिला अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचे घायलों में से नौ घायलों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि चिट्टा के निजी अस्पताल में एक घायल की मौत हो गई। हादसे के बाद घटना स्थल पर चीख-पुकार मच गई, हर कोई मौके की ओर दौड़ा और घायलों को सड़क से उठाकर एक ओर किया। साथ ही बस में फंसे चालक को भी निकालने का प्रयास किया।
बाद में लोगों ने क्रेन की मदद से बस में फंसे चालक को बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। प्रत्यक्षदर्शी लोगों के मुताबिक बदायूं से दिल्ली के लिए संचालित होने वाली डग्गामार बस का चालक तेज गति से एक अन्य वाहन को ओवरटेक कर रहा था। जबकि सड़क पर वाहनों की संख्या अधिक होने के चलते पिकअप चालक सड़क किनारे रोड पटरी पर चला रहा था। 

सहायता के लिए काफी देर से पहुॅची पुलिस

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि सुबह करीब 10.15 बजे हादसा हुआ, इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई, लेकिन करीब आधा घंटा देरी से पुलिस मौके पर पहुंची। राजकुमार, रोहताश, उमेश, सुमित ने आरोप लगाया कि पुलिस की लापरवाही और मिलीभगत से संचालित डग्गामार बसों के कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है। राजवीर, सचिन, अंकित समेत अन्य लोगों ने चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही अधिकारियों की ओर से कार्रवाई नहीं की गई तो वह खुद ही डंडा लेकर सड़क पर डग्गामार बसों का संचालन बंद कराएंगे। 

देखिए मरने वाले लोगो की लिस्ट

  • -मुकुट सिंह निवासी गांव अहेरिया नगला, अलीगढ़ 
  • – दीनानाथ निवासी गांव अहेरिया नगला, अलीगढ़ 
  • – ब्रजेश निवासी गांव अहेरिया नगला, अलीगढ़ 
  • – शिशुपाल निवासी गांव अहेरिया नगला, अलीगढ़ 
  • – बाबू सिंह निवासी गांव अहेरिया नगला, अलीगढ़ 
  • – गिरिजा सिंह निवासी गांव अहेरिया नगला, अलीगढ़ 
  • – ओमकार निवासी ऊंचागांव थाना रामघाट बुलंदशहर  
  • – सुगड़पाल निवासी गांव अहेरिया नगला, अलीगढ़ 
  • – दो अज्ञात
khabaripost.com
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
previous arrow
next arrow