WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
srvs_11zon
Screenshot_7_11zon
WhatsApp Image 2024-06-29 at 12.
IMG-20231229-WA0088
WhatsApp Image 2024-07-26 at 15.20.47 (1)
previous arrow
next arrow
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अघोरेश्वर बाबा कीनाराम के 425 वें जन्मोत्सव के अवसर पर मंदिर में दर्शन पूजन कर लिया आशीर्वाद
  • बाबा कीनाराम ने अपने दिव्य अवतरण के माध्यम से तत्कालीन समाज की कुरीतियों को दूर करने के लिए एक दिव्य साधना को आगे बढ़ने का कार्य किया:योगी आदित्यनाथ
  • बाबा कीनाराम ने अपनी सिद्धी का उपयोग राष्ट्र के कल्याण एवं लोक कल्याण के लिए किया: मा. मुख्यमंत्री
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर परिसर में पर्यटन विभाग द्वारा कराए जा रहे प्रथम चरण के 18 करोड़ 36 लाख रूपए के कार्य का किया अवलोकन
  • जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने विकास कार्य के माडल एवं निर्माण कार्य की प्रगति के बारे में मा. मुख्यमंत्री जी को संक्षिप्त में जानकारी दी
  • कार्यक्रम के प्रारंभ में बाबा सिद्धार्थ गौतम ने शॉल एवं मोमेंटो देकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया
  • जनप्रतिनिधिगण एवं जिलाधिकारी ने लाइनअप पर मा. मुख्यमंत्री जी को पुष्प गुच्छ देकर किया स्वागत

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चंदौली ।उत्तर प्रदेश के मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद के रामगढ़ में आयोजित अघोराचार्य बाबा कीनाराम जी के 425 वें जन्मोत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर में दर्शन पूजन कर बाबा का आशीर्वाद लिया।अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे पूज्य बाबा कीनाराम की 425वीं पावन समारोह के अवसर पर आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। बाबा कीनाराम ने आज से 425 वर्ष पहले उन्होंने इसी गांव में इसी स्थान पर अपने दिव्य अवतरण के माध्यम से तत्कालीन समाज की कुरीतियों को दूर करने के लिए एक दिव्य साधना को आगे बढ़ने का कार्य किया था।मुझे आप सबके बीच आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ मैं इस अवसर पर पूज्य अघोराचार्य बाबा कीनाराम जी के श्री चरणों में कोटि-कोटि नमन करते हुए आप सबका हृदय से अभिनंदन एवं स्वागत करता हूं।

बाबा ने अपनी साधना और सिद्धि का उपयोग राष्ट्र के कल्याण के लिए एवं लोक कल्याण के लिए किया–योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं इसे बाबा की ही कृपा मानता हूं कि मुझे आज सोनभद्र में रहना था और मैं आ गया बाबा के श्री चरणों में।मेरा यह मानना है कि बाबा की कृपा के बगैर यह संभव नहीं था।यह सच है कि जन्म से ही वे एक दिव्य विभूति थे। उनका जन्म एक कुलीन परिवार में हुआ था। उन्होंने साधना के माध्यम से सिद्धि प्राप्त की और सिद्धि प्राप्त करने के बाद अक्सर ऐसा होता है जब सिद्धि किसी को प्राप्त होती है तो वह उसके मद में कुछ नहीं देखता। प्रभुता पाई काई मद नाही, संत तुलसीदास ने भी लिखा है लेकिन बाबा ने अपनी साधना का उपयोग, इस सिद्धि का उपयोग राष्ट्र के कल्याण के लिए एवं लोक कल्याण के लिए किया।

मेडिकल कालेज का नामकरण पूज्य बाबा के नाम पर करने का मिला सौभाग्य

उन्होंने सभी साधना विधियों को एक साथ जोड़कर काशी के क्री कुण्ड को भी पवित्रता प्रदान की।आज भी वह विभुति दिव्यता पूरे स्थान पर, साधना स्थल पर हम सभी को देखने को मिलती है।यह मेरा सौभाग्य है कि जब चन्दौली में मेडिकल कालेज का निर्माण हो रहा था,यहाँ के सांसद,विधायक,केन्द्रीय मंत्री एवं यहाँ के अन्य जनप्रतिनिधिनयों आदि सभी ने मांग की कि बाबा कीनाराम जी के नाम से कुछ कार्य हो जाए।उसी समय जनपद में निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का नाम बाबा कीनाराम के नाम से रखा गया। हमारा सौभाग्य है यहां पूज्य संत के चरणों में वह मेडिकल कालेज जो लोक कल्याण का आरोग्यता का उत्तम मध्यम बनेगा उसका नामकरण पूज्य बाबा के नाम पर करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

बाबा आज भी सूक्ष्म दृष्टि से पूरी व्यवस्था का कर रहे संचालन

मुख्यमंत्री जी ने अपने संबोधन में कहा कि बाबा आज भी सूक्ष्म दृष्टि से पूरी व्यवस्था का संचालन कर रहे है। ऐसे सिद्ध योगी अघोराचार्य बाबा कीनाराम जी के चरणों में आज हर तबका आता है और बाबा का आर्शीवाद लेता है। बिना भेद-भाव के उस समय जो समाज सुधार के कार्य किए थे अघोरपीठ ने आज भी जारी रखा है। यह कार्यक्रम आज भी उसी रूप मे चल रहे है और निरन्तर चलते रहना चाहिए क्योकि बाबा का संदेश/उद्देश्य है कि बिना भेदभाव से समाज को जोड़ना, विधवा विवाह को प्रोत्साहित करना, महिला शिक्षा को प्रोत्साहित करना, कुष्ठ रोगियो की सेवा करना, दीन दुखियों के साथ खड़ा होना, लोक मंगल के कार्यों में बढ़-चढ़ कर भाग लेना है।

राष्ट्र -प्रथम समर्पण के रूप में जो कार्य करेगा उसको मिलेगा बाबा का साथ

उन्होंने कहा कि हम सबका कार्य सब कुछ समर्पण देश के नाम होना चाहिए हर काम देश के नाम होना चाहिए, राष्ट्र -प्रथम के भाव से कार्य करना होगा और इस भाव के साथ जो भी कार्य होगा वह बाबा के श्री चरणों में आशीर्वाद जरूर प्राप्त होगा।आज के इस अवसर पर इस पीठ के वर्तमान पीठाधिपति अघोराचार्य बाबा सिद्धार्थ गौतम जी को हृदय से बधाई देता हूँ कि 425 वी पावन जयंती के कार्यक्रम में हम सबको आने का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि बाबा की कृपा हमारे पूरे काशी क्षेत्र पर बनी रहे। इस विश्वास के साथ बाबा कीनाराम जी के 425 वी पावन जयंती पर हृदय से अभिनंदन एवं नमन करता हूं।

पर्यटन विभाग द्वारा कराए जा रहे 18 करोड़ 36 लाख रूपए के प्रथम पेज के कार्यों का किेया अवलोकन

मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर परिसर में पर्यटन विभाग द्वारा कराए जा रहे 18 करोड़ 36 लाख रूपए के प्रथम पेज के कार्यों का अवलोकन किया।इस दौरान जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने विकास कार्य के माडल के माध्यम से मुख्यमंत्री को जानकारी दी।इस दौरान मुख्यमंत्री जी ने शेष कार्य को यथाशीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

हेलीपैड पर जनप्रतिनिधि,DM एवं SP ने पुष्प भेंट कर किया स्वागत

कार्यक्रम के प्रारंभ में बाबा सिद्धार्थ गौतम ने शॉल और मोमेंटो देकर मा.मुख्यमंत्री जी सम्मान किया। हेलीपैड पर जनप्रतिनिधिगण, जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने पुष्प भेंट कर उनका स्वागत किया। मंदिर परिसर में कार्यक्रम के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय,राज्य सभा सांसद द्वय श्रीमती दर्शना सिंह, श्रीमती साधना सिंह,उत्तर प्रदेश में समाज कल्याण मंत्री संजीव गोंड,सैयदराजा विधायक शुशील सिंह,मुगलसराय विधायक रमेश जायसवाल,चकिया विधायक कैलाश खरवार,जिला पंचायत अध्यक्ष दीनानाथ शर्मा, जिलाध्यक्ष काशीनाथ सिंह,सूर्यमुनि तिवारी, मंदिर प्रबंधक अजीत सिंह,संचालक धनंजय सिंह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

khabaripost.com
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
previous arrow
next arrow