चंद्रप्रभा बांध पहली बार पूरी तरह से हुआ फूल‚पानी आगे बढने पर खुलेंगे फाटक

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चकिया‚चंदौली। बुधवार की सुबह पौने नौ बजे कमांड आफिस से मिली जानकारी के अनुसार लतीफशाह से 41591हजार क्यूसिक यानि कि 7.85फिट‚मूसाखांड से 21हजार क्यूसिक‚नौगढ से 5 हजार क्यूसिक व मुजफ्फरपुर से 2 इंच गिर रहा है पानी । वही ताजातरीन जानकारी यह है कि चंद्रप्रभा बांध पहली बार पूरी तरह से भरा है। वही बताया गया कि इससे अधिक पानी होने पर वहा से भी पानी बहाया जायेगा। वर्तमान समय में स्थिति पूरी तरह से सामान्य है।

किस डैम की कितनी है डिस्चार्ज करने की क्षमता

वही बताते चले कि लतीफशाह बीयर से पानी डिस्चार्ज की अधिकतम क्षमता एक लाख पैतीस हजार‚मूसाखांड की दो लाख दस हजार नौगढ का एक लाख दस हजार व चंद्रप्रभा का चालीस हजार क्यूसेज पानी डिस्चार्ज करने की क्षमता हैं । मंगलवार की रात्रि सात बजकर बीस मिनट तक लतीफशाह बीयर से 9.3 फिट‚मूसाखांड से 35 हजार क्यूसिक‚नौगढ से 30 हजार क्यूसिक पानी गिराया जा रहा था। जिसके बाद सारे अधिकारी चक्रमण करना प्रारम्भ कर दिये थे। वही पर्यटन स्थल देवदरी और राजदरी बुधवार और गुरूवार के लिए जिलाधिकारी के निर्देश पर प्रभागीय वनाधिकारी द्वारा बन्द कर दिया गया है।

उपजिलाधिकारी ने दिखाई दरियादिली ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने के साथ ही दी हर सम्भव मदद का आश्वासन

वही बता दे कि मंगलवार की अनवरत बरसात होने व चारो तरफ पानी पानी होने के बाद दर्जन भर से अधिक लोगगो के घरो में पानी घुस जाने की सूचना पाने के बाद उपजिलाधिकारी दिबया ओझा लतीफशाह के पास पीतपुर गाँव पहुचकर उन्हे सुरक्षित स्थानों पर पहुचाने के साथ ही साथ हर पल की जानकारी से अवगत कराते रहने के लिए ग्राम प्रधान व लेखपाल को निर्देश दिया और कहा कि इन्हे किसी प्रकार की कोई परेशानी न होने पाये। हर सम्भव सहायता की जाये।