WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
jpeg-optimizer_WhatsApp-Image-2024-04-07-at-13.55.52-1
srvs_11zon
Screenshot_7_11zon
WhatsApp Image 2024-06-29 at 12.
IMG-20231229-WA0088
WhatsApp Image 2024-07-26 at 15.20.47 (1)
previous arrow
next arrow

आफताब आलम

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

पीडीडीयू नगर‚ चन्दौली। नगर स्थित कसाब महाल मीनारा मस्जिद के पास नमाज़ ईशा एक अजीमुश्शान महफ़िल-ए-इश्क मुस्तफा का इनेकाद किया गया। जिसमे पूरे हिन्दुस्तान से बड़े बड़े ओलमा– ए– इकराम और शो–आर–ए –इस्लाम ने शिरकत फरामाये। जलसे की शुरूआत कुरान पाक की तिलावत मिनारा मस्जिद के मुअज्जीम जनाब हाफिज मुमताज आलम ने किया।

शायरों ने लोगों का दिल ही नहीं जीत लिया बल्कि उन्हें झूमने पर किया मजबूर

जलसा की शुरुआत स्थानीय शायरों के अतिरिक्त बड़ी संख्या में बाहरी शायरों ने हिस्सा लेकर रसूलल्लाह की शान में एक से एक बढ़िया अशार पढ़कर मौजूद लोगों का दिल ही नहीं जीत लिया बल्कि उन्हें झूमने पर मजबूर कर दिया। जलसे के खास महेमान जनाब सैय्यद गुलजार इस्माइली गुलजारे मिल्लत की एक झलक पाने को लोग बेताब रहें,सभी की ऑंखे उनके दीदार के लिए बेकरार थी। देर रात्रि लगभग एक बजे जैसे ही मेम्बरे रसूल पर पहॅुंचे सारा मजमा नारे तकबीर अल्लाह अकबर के गुॅंज उठा और खड़े होकर इस्तेकबाल किए।

जलसे में पूरी रात चला ओलेमा ए इकराम का तकरीर व नातिया कलाम

हुजूर की एक झलक पाने व उनके मुरीद बनने के लिए लोगो का हुजुम लगा रहा,एक-एक कर लोग मेम्बरे रसूल पर आते गये और हुजूर के मुरीद होते गये,सिलसिला पूरी रात चलता रहा। जलसा में पूरी रात ओलेमा ए इकराम का तकरीर व नातिया कलाम बच्चे,नवजवान,बुजुर्ग व पर्दे में रहकर महिलाओं ने सुना। इस प्रोग्राम की सदारत हाफिज मुख्तार अहमद हबीबी साहब ने फरमाई और खुसूसी तौर हुजूर गुलज़ार मियां की आमद आमद हुई। हज़ारो की तादाद में हाज़री ने महफ़िल ने हजरत से बैत की।

नागौरी ने अपने खुसूस अंदाज़ में जलाई नाते नबी से इश्के नबी शम्मा

इस खूबसूरत मौके पर मुफ्ती शमशाद साहब की नूरानी बयानों से अवाम में इस्लाह हुई जिसमे नात खा जनाब इमरान रज़ा नागौरी ने अपने खुसूस अंदाज़ में नाते नबी से इश्के नबी शम्मा जलाई। मेम्बरे रसूल पर मिनारा मस्जिद के इमाम जनाब हाफिज हामिद रज़ा खॉ, मुस्लिम के गौसिया मस्जिद के इमाम हाजी फकीउद्दीन,हाफिज जियाउद्दीन,हाफिज असजद रज़ा,हाफिज आमिर रजा,हाफिज अनवर रजा,शायरे इस्लाम आयानुद्दीन रजा,मौलाना मोहम्मद इन्तेयाज,मौलाना फहीमुद्दी रजा,शायरे इस्लाम अब्दुल रहमान नूरी मौजूद रहे। इस मौके पर कमेटी में इंतेजार आलम,नाजिम अकबर खान,मो० इन्तेयाज,शैफ आलम,शोवेब आलम,ए. फाजिल,मो. फरमान अहमद,सरफराज अहमद,अफसर अली,शेख मोइनूद्दीन,इरफान रजा इस्माइली,मो. आरिफ राईन,मो. आदिल खान, जुबैर अहमद,मो इस्तेखार, मो० गुलाम,मो. हुसैन,मो० आफताब आलम, क्यामुद्दीन,फैयाज कादरी, मेराज अहमद,अशिक आमल,अली अहमद,अली खान,ताजूद्दीन,मो. ईसुफ आदि मेम्बर मौजूद रहें।

khabaripost.com
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
previous arrow
next arrow