encounter ऑफ rewarded criminal
  • बारमेड़ एक्सप्रेस ट्रेन में आरपीएफ के दो सिपाहियों की हत्या का मामला
  • इनामी अपराधी के इनकाउंटर में जीआरपी में तैनात अनिल घायल

डीडीयू नगर चंदौली।आरपीएफ के दो जवानों की हत्या करने वाले एक लाख रुपये के इनामी मोहम्मद जाहिद उर्फ सोनू के इनकाउंटर के दौरान जीआरपी डीडीयू में तैनात अनिल तिवारी घायल हो गए। अनिल तिवारी के बाएं हाथ में गोली लगी है। भले ही घटना गाजीपुर जिले में हुई है। जबकि जीआरपी शुरू से ही बदमाशों की खोजबीन में जुट गई थी। सूत्रों का कहना है कि इसमें जीआरपी के कांस्टेबल अनिल तिवारी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।
19 अगस्त की रात में बारमेड़ एक्सप्रेस ट्रेन से ट्रेनिंग सेंटर मोकामा जाते समय आरपीएफ के दो सिपाहियों जावेद खान और प्रमोद की हत्या कर दी गई थी।
इस मामले में कुल 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इसमें आठ नामजद शामिल हैं। इस घटना की जांच गाजीपुर पुलिस ने शुरू की। जबकि जीआरपी और नोएडा एसटीएफ की टीम गुपचुप तरीके से जांच शुरू कर दी। गाजीपुर पुलिस, नोएडा एसटीएफ और जीआरपी ने पहले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। बाद में दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

मुख्य आरोपी मोहम्मद जाहिद वांछित चल रहा था। इस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था। जीआरपी कांस्टेबल अनिल तिवारी पूर्व में एसटीएफ में रहा है और उसे सर्विलांस का जानकार माना जाता है। सूत्रों का कहना है कि सर्विलांस के जरिए ही रात में मुख्य आरोपी मोहम्मद जाहिद के बारे में जानकारी मिली। इसके बाद मुठभेड़ हुई। जिसमें अनिल तिवारी भी घायल हो गए। जीआरपी के प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि हत्यारोपियों की तलाश में जीआरपी भी जुटी रही।