Looted in Bihar by posing as UP Excise Inspector
  • रामनगर का रहने वाला है मास्टर माइंड…
  • यूपी एक्साइज का दरोगा बनकर बिहार में की लूट

डीडीयू नगर चंदौली। बिहार में शराब बंदी क्या हुई कि कई लोगों के लिए अवैध कमाई का जरिया खुल गया । कोई शराब तस्करी करके धन कमाने जुटा है तो कोई शराब पीने वालों को डरा धमका कर रुपए लूटने में लगा है । यूपी के एक्साइज का दरोगा बनकर बिहार में लूट करने का मामला सामने आया है ।

हालांकि बिहार पुलिस इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । तीन में से एक युवक रामनगर , दूसरा युवक मिर्जापुर और तीसरा युवक बनारस का रहने वाला है । पुलिस ने युवकों के पास से एक कार, 22 हजार रुपए नगद समेत पिस्टल रखने वाला होलस्टर बरामद किया है ।
इस बाबत भभुआ डीएसपी शिव शंकर कुमार ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि मंगलवार को उन्हें सूचना मिली थी कि एक फर्जी गैंग बिहार के लोगों को शराबबंदी का भय दिखाकर उनके साथ लूट कर रहा है। बताया की चैनपुर थाना क्षेत्र के हाटा बाजार से एक व्यक्ति को तीनो आरोपित ने फर्जी अधिकारी बनाकर उठा लिया ।

इसके बाद उसे गाड़ी में बैठकर और हथकड़ी पहना कर अज्ञात स्थान पर ले गए । इस दौरान गाड़ी में यूपी एक्साइज का फर्जी एक्साइज दरोगा बने एवं उनकी टीम ने व्यक्ति को जान से मारने की धमकी देते हुए पैसे की मांग की ।
इस दौरान फर्जी दरोगा ने तत्काल पैसा नहीं देने पर पिस्टल दिखाते हुए रुपए नही देने पर जान से मारने की धमकी दी । जिस पर पीड़ित ने अपने भाई को फोन कर फर्जी पुलिस टीम के द्वारा बताए गए नंबर पर 22 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिये। वहीं बदमाशों ने 20 हजार नकद भी पीड़ित व्यक्ति से छीन लिये।

इसके बाद उसे जीटी रोड पर छोड़ दिया । पीड़ित व्यक्ति ने इसकी सूचना चैनपुर पुलिस को दी। पुलिस ने ऑनलाइन ट्रांजैक्शन से विवरण हासिल करने के बाद सभी आरोपियों को धर दबोचा। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त कार एवं 22 हजार रुपये नगद बरामद किये।
पुलिस ने बताया कि घटना का मास्टरमाइंड त्रिलोकी चौहान उर्फ़ संजय चौहान रामनगर थाना रामनगर जिला वाराणसी का रहने वाला है जो पूर्व में भी सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था ।

बताया कि वह जहां पहले नौकरी करता था वहां भी चोरी करने के बाद पकड़े जाने पर नौकरी से निकाला जा चुका है । दूसरा आरोपी संदीप कुमार निषाद ग्राम बड़ी बसही मिर्जापुर थाना कटरा जिला मिर्जापुर और तीसरा व्यक्ति संजय साहनी ग्राम शिवपुरवा थाना सिगरा जिला वाराणसी का रहने वाला है। तीनों के विरूद्ध आवश्यक कानूनी कार्रवाई के सभी को जेल भेज दिया गया है।