खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

अम्बुज मोदनवाल की रिर्पोट

शिकारगंज‚चंदौली। शिकारगंज क्षेत्र सरकार के भले ही लाख प्रयास किया जा रहा हो कि रोड 15 नवंबर तक गड्ढा मुक्त हो एवं टूटे-फूटे रोडो का निर्माण हो चुका है लेकिन सरकार को आईना दिखाते हुए हेतिमपुर से नकोइया राज बाहा नहर से रास्ता फिरोजपुर सिकंदरपुर से होते हुए जीवनाथपुर. होते हुए वाराणसी जाता है ग्रामीण क्षेत्रों का एक प्रकार से देखा जाए तो मुख्य रास्ता यही है । जिसका पानी कटान से हाल बेहाल हो रहा है।

किसानों से लेकर छोटे व्यवसाइयों एवं मरीजों के लिए वाराणसी जाने के लिए क्षेत्रों में मुख्य मार्ग

किसानों से लेकर छोटे व्यवसाइयों एवं मरीजों के लिए वाराणसी जाने के लिए क्षेत्रों में मुख्य मार्ग है। लेकिन पानी कटान व पीडब्ल्यूडी या सिंचाई विभाग अनदेखी करते हुए बड़ी दुर्घटना होने की इंतजार कर रहे हैं। यह नेवाजगंज दक्षिणी पंप कैनाल के बगल में चंद्रप्रभा नदी का पानी नकोइया राज बाहा नहर पुरानाडीह पुरानाडीह से निकलकर हेतिमपुर फिरोजपुर सिकंदरपुर बबुरी से आगे निकल जाती है। जो पानी के कटान के कारण समाप्ति के कगार पर पहुॅच चुका है।

पानी के कटान से सड़क रोड का आधा हिस्सा 20 मीटर तक बहा

इस नहर से हजारों बीघा खेतों का मुख्य साधन है पानी के कटाव से सड़क रोड का आधा हिस्सा कम से कम 20 मीटर तक बह चुका है। इस रोड पर जगह-जगह पानी के वजह रोड की कटान कटान व्यापक मात्रा में है एक तो सिंगल रास्ता भी है उस पर से रोड की दुर्दशा देखने को मिलती है इस रास्ते से भारी मात्रा में बच्चों का कॉलेज स्कूल आवाजाही लगा रहता है। बाबा जागेश्वर नाथ मंदिर से. एक किलोमीटर दूरी पर स्थित है। जो कि दर्शनार्थियों को भी दिक्कत का सामना करना होगा।

रोड की कहानी क्षेत्रीय लोगो की जुबानी

स्थानीय निवासी महेंद्र यादव बताते हैं कि पानी कटान से रोड खराब हो जाने से रात में एंबुलेंस आने जाने में असुविधा होती है। और बताते हैं कि सिंचाई विभाग को भी बहुत बार अवगत कराया गया लेकिन इसका वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं किया गया। राज नारायण यादव बताते हैं रात में बहुत से घटनाएं घट चुकी हैं लेकिन अभी तक इसकी मरम्मत नहीं हो सकी। बताते हैं कि बड़ी घटनाएं होने का संबंधित अधिकारी इंतजार कर रहे हैं। क्षेत्र में इस समस्या का रोष व्याप्त करते हैं।

khabaripost.com
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
previous arrow
next arrow