Health ATM

अंगूठा और ब्लड का सैंपल लगाते ही सभी जांच पांच मिनट में मिल जायेगी

डीडीयू नगर चंदौली। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. वाईके राय के पहल पर सकलडीहा, चहनिया, धानापुर सीएचसी सहित आठ स्वास्थ्य केन्द्रों पर Health ATM लगाया गया है। हेल्थ एटीएम के माध्यम से बेसिक जांच के साथ पच्चास प्रकार की विभिन्न जांच नि:शुल्क होगी। साथ ही रिपोर्ट भी हेल्थ एटीएम से ही प्राप्त होगी।
हेल्थ एटीएम से टाइफाइट,मलेरिया, सूगर, कोलस्ट्राल लिक्विड प्रोफाइल,हीमोग्लोबिन, फास्टिंग, बीपी, वजन, हाईट से लेकर विभिन्न प्रकार की महंगी जांच के लिये ग्रामीण अंचल की महिला और ग्रामीणों को अन्य स्वास्थ्य केन्द्रों पर लाइन नही लगाना होगा। अब अपने ही सीएचसी पर ही उक्त सुविधाएं उपलब्ध है।

अंगूठा और ब्लड का सैंपल लगाते ही सभी प्रकार की जांच दो से पांच मिनट में मिल जायेगी:
अंगूठा और ब्लड का सैंपल लगाते ही सभी प्रकार की जांच दो से पांच मिनट में मिल जायेगी। इसके लिये हेल्थ एटीएम पर खड़ा होते ही विभिन्न पच्चास प्रकार की जांच शुरू हो जायेगी। यह जांच बिलकुल नि:शुल्क होगा। शासन की ओर से जिले के सभी सीएचसी सेंटरों पर हेल्थ एटीएम लगाया जा रहा है। इसके लगने से ग्रामीणों को समय के साथ पैसे की भी बचत होगी।
सीएमओ डा. वाईके राय ने बताया कि हेल्थ एटीएम के माध्यम से लोगों की विभिन्न प्रकार की पच्चास जांच हेल्थ् एटीएम के स्क्रीन पर ऑनलाइन दिखाई देगा। मरीजों को इसकी रिपोर्ट भी दिया जायेगा।