खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

पंचायती राज मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने घुरहूपुर में बौद्ध स्थल के पर्यटन विकास की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इसके लिए धन की कोई कमी नहीं होगी और बुनियादी सुविधाओं का विकास किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान ही चंदौली के एलेक्शन कमीशन के स्वीप आईकान व बृक्ष बंधु व आदर्श जन चेतना समिति के संरक्षक डॉ परशुराम सिंह को सम्मानित किया।

बौध्द स्थल घुरहूपुर में जनसभा के दौरान विरोधी दलों को बनाया निशाना

चकिया‚चंदौली। सुहेलदेव भारतीय समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पंचायती राज मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने बौद्ध स्थल घुरहूपुर में उपस्थित जनसभा को संबोधित करते हुए सपा नेताओं के साथ-साथ अन्य विरोधी दलों पर निशाना साधा। राजभर ने कहा कि प्रदेश दंगा मुक्त हो गया है, गुंडे माफिया के लिए प्रदेश में जगह नहीं रह गई। अगर कहीं दंगे हुए भी होंगे, तो समाजवादी पार्टी के लोगों ने किया होगा। उन्होंने कहा कि जो लोग अपने वोट की सुरक्षा कर लेते हैं, वह अपनी मां-बहन की सुरक्षा कर लेंगे। चुनाव में दारू, मुर्गा पर जो अपना वोट बेच देता है, वह कभी भी मां-बहन की सुरक्षा नहीं कर सकता।
करीब पौने चार घंटे की देरी से सभा में पहुंचे पंचायतीराज मंत्री ने भगवान बुद्ध की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया। पंचायती राज विभाग ने मंत्री को बुद्ध की प्रतिमा, गदा, स्मृति चिन्ह, बुके भेंट कर सम्मानित किया।उन्होने कहा कि देश में 27 प्रतिशत आरक्षण लागू कर पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग के लोगों को इसका लाभ दिया जाएगा। चुनाव में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण लागू किया जाएगा। इसके लिए कैबिनेट की मंजूरी मिल चुकी है।

अंबेडकर ने संविधान में अधिकार नहीं दिया होता तो कैलाश खरवार चकिया के विधायक और ओमप्रकाश राजभर मंत्री नहीं होते

कैबिनेट मंत्री ने शिक्षित महिलाओं से राजनीति में भागीदारी बढ़ाने की अपील की। कहा कि महिला शिक्षा में ज्योतिबा फूले का महत्वपूर्ण योगदान है। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने संविधान में अधिकार नहीं दिया होता तो कैलाश खरवार चकिया के विधायक और ओमप्रकाश राजभर मंत्री नहीं होते। कहा कि पीएम मोदी औरसीएम योगी जनता के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

आठ पास 21 से 40 वर्ष के लोगों को रोजगार के लिए 5 लाख का कर्ज बैंक से मिलेगा, जिसका ब्याज भरेगी सरकार

महिलाओं की सुरक्षा के लिए केंद्र और प्रदेश की सरकारें तत्पर हैं। कहा कि प्रदेश भर में 18 हजार गांवों सर्वे के दौरान एक भी गरीब के घर में शौचालय का निर्माण नहीं हुआ हो तो उसकी सूचना हमें दें। हम सर्वे करने वाले की छुट्टी कर देंगे। उन्होंने कहा कि गरीबों को रोजगार के लिए चार दिन पहले कैबिनेट में कानून पास हुए हैं, जिसके तहत कक्षा आठ पास 21 से 40 वर्ष के लोगों को रोजगार के लिए 5 लाख का कर्ज बैंक से मिलेगा, जिसका ब्याज सरकार भरेगी।

बुद्ध की प्रतिमा, गदा, स्मृति चिन्ह, बुके भेंट कर किया गया सम्मानित

लगभग तीन घंटा 45 मिनट देर से पहुंचे पंचायती राज मंत्री ने सबसे पहले भगवान बुद्ध के प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया मंच तक आते वक्त सभा में उपस्थित जनों ने पुष्प की वर्षा कर उनका जोरदार स्वागत किया। वहीं मंच पर उन्हें पंचायती राज विभाग द्वारा बुद्ध की प्रतिमा, गदा, स्मृति चिन्ह, बुके भेंट कर सम्मानित किया गया।

वृक्ष बंधु डॉक्टर परशुराम सिंह को पंचायती राज मंत्री ने बुके तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर किया सम्मानित

पूरे देश में तमाम जगहों से सम्मानित वृक्ष बंधु व जनपद के स्वीप आईकान व आदर्श जन चेतना समिति के संरक्षक डॉक्टर परशुराम सिंह को पंचायती राज मंत्री ने बुके तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। उन्होने कहा कि ऐसे लोगो के रहने से हमे प्रेरणा मिलती है।

बौद्ध समिति के लोगों ने पर्यटन स्थल बनाए जाने का सौंपा मांग पत्र

पंचायती राज मंत्री को बौद्ध समिति के लोगों ने पर्यटन स्थल बनाए जाने का मांग पत्र सौंपा। वहीं सफाई कर्मचारी के अध्यक्ष योगेश कुमार गौतम की पत्नी सुनीता देवी ने अपने पुत्र सिद्धार्थ कुमार गौतम उर्फ़ लकी की बीते 17 सितंबर को हत्या किए जाने के मामले में मंत्री जी को पत्रक सौंप कर और मामले की जांच कर आरोपितों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई किए जाने का मांग किया।

, मुन्ना चौहान, राधिका बिंद, वृक्ष बंधु परशुराम सिंह, पतिराम राजभर, संजीत बियार, कन्हैया बियार, मुन्ना चौहान, रमेश यादव, रमेश राम, धर्मदेव यादव, डीपीआरओ नीरज सिंहा, अरविंद सिंह, योगेश कुमार गौतम, रोहित यादव,  श्रवण कुमार राजभर, केशव राजभर, महेंद्र राजभर मुराहू राजभर, सोहन सिंह चौहान सहित पंचायती राज विभाग के तमाम अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे। सुरक्षा व्यवस्था में पीएससी, सीओ, चकिया कोतवाल अतुल कुमार प्रजापति, सहित भारी फोर्स मौजूद रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता अदालत राजभर ने संचालन सालिक यादव ने किया।

इस दौरान भारी संख्या के बीच इनकी भी रही मौजूदगी

इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव डॉ. अरविंद राजभर, मुन्ना चौहान, राधिका बिंद, वृक्षबंधु परशुराम सिंह, पतिराम राजभर, संजीत बियार, कन्हैया बियार, डीपीआरओ नीरज सिन्हा आदि मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अदालत राजभर और संचालन सालिक यादव ने किया।

khabaripost.com
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
jpeg-optimizer_bhargavi
previous arrow
next arrow