srvs-001
srvs
silver-wells-finql
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
previous arrow
next arrow

अलीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत गंजबसनी गांव निवासी राम अवध और रामजन्म करीब ढाई सौ भेड़ों को चराने के लिए निकले थे। इस बीच अचानक बिजली कड़कने लगी तो राम अवध भेड़ों के साथ एक पेड़ के नीचे चले गए। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 85 भेड़ की मौके पर ही मौत हो गई।

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

चन्दौली।जनपद के अलीनगर थाना क्षेत्र गंजबसनी गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 85 भेड़ की मौत हो गई। इसके साथ ही कुछ भेड़ गंभीर रूप से घायल हो गए।वहीं घटना होने के बाद भी नहीं पहुंचे पशु डॉक्टर। इसके चलते लोगों में आक्रोश दिख रहा है। पीड़ित किसान के सामने अब परिवार के भरण पोषण की समस्या खड़ी हो गई है।

भेड़े तो मर गई लेकिन पशुपालक बचे बाल – बाल

गंजबसनी गांव के सिवान में राम अवध व राम जन्म पेड़ के नीचे भेड़ के साथ बैठे थे। इसी बीच अचानक आसमान में काले बादल छा गए और गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिर गई। आकाशीय बिजली गिरने से 85 भेड़ की मौके पर ही मौत हो गई। जिसमें पशुपालक रामअवध व रामजन्म वाल वाल बच गए।

भेड़ों के मरने से लगभग तीन लाख रूपये की क्षति

ग्रामीणों ने बताया कि 250 सौ भेड़ के साथ राम अवध व राम जन्म पेड़ के नीचे आराम कर रहे थे। अचानक आकाशीय बिजली गिर जाने 85 भेड़ की मौत हो गई और 15 भेड़ गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसमें रामअवध व रामजन्म बाल बाल बच गए। उन्होंने कहा कि लगभग तीन लाख का नुकसान हुआ है। वही घटना स्थल से पशु डॉक्टर को फोन किया जा रहा है। लेकिन वह फोन नहीं उठा रहे।

CM योगी आदित्यनाथ ने लिया सज्ञान‚ मुआवजे की घोषणा

चंदौली में आकाशीय बिजली गिरने से पशु पालक की 85 भेड़ मरने का सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। उन्होंने पशु पालकों को प्रति भेड़ चार हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा किया। सीएम की ओर से आदेश मिलने के बाद जिला प्रशासन के अफसर मुआवजा देने को लेकर सक्रिय हो गए है। पीडीडीयू नगर एसडीएम अविनाश कुमार ने इसकी पुष्टि की है।

रात में चोरो ने किया 32 भेड़ों पर किया हाथ साफ

वही दूसरी तरफ अभी हाल ही में जिले के इलिया थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बेन के टेंगरी पाल की 35 भेंड़ो पर हाथ साफ कर दिया। रोज की तरह खेतों में चरा कर अपने घर के बाहर खेत में छान देते है। जिसमें सभी भेंड़ एक साथ रहती है। वहीं टेगरी रात में खाना खाने के बाद घर के पास सो गया। तभी आधीरात के बाद चोरो ने 32 भेंड़ उठा कर ले गए। चोरी इतनी सफाई से किया की भेंड़ के मालिक को पता ही नहीं चला। सुबह उठने पर जब टेगरी ने देखा तो आधे से ज्यादा भेंड़ गायब थी। वहीं भेंड़ मालिक ने आसपास खोज किया जब कहीं पता नहीं चला तो इलिया थाने पर जा कर अज्ञात लोगों के नाम पर रिपोर्ट दर्ज कराई।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
previous arrow
next arrow