dalimes
srvs-001
srvs
Screenshot_3
Screenshot_2
dwivedi02
silver-wells-finql
WhatsApp Image 2023-08-12 at 12.29.27 PM
add-dwivedi
Iqra model school
WhatsApp-Image-2024-01-25-at-14.35.12-1
WhatsApp-Image-2024-02-25-at-08.22.10
previous arrow
next arrow

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में गुरुवार को आतंकवादियों ने सेना के एक वाहन पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें कम से कम तीन जवान घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. थानामंडी-सूरनकोट रोड पर सावनी इलाके में गाड़ी पर हमला हुआ. यह बुफलियाज से जवानों को ले जा रहा था, जहां बुधवार से आतंकवादियों के खिलाफ घेराबंदी और तलाशी अभियान चल रहा है।

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली एजेंशिया।जम्मू संभाग के जिला पुंछ में गुरुवार दोपहर आतंकियों द्वारा घात लगाकर सैन्य वाहन पर हमला करने की खबर है। बताया जा रहा है कि जिले के दोनाड़ क्षेत्र में थानामंडी-बफलियाल सड़क पर अपने गंतव्य की ओर जा रहे सैन्य वाहन पर आतंकियों अचानक हमला बोल दिया। सूत्रों के अनुसार, इस हमले में तीन जवान बलिदान हो गए हैं और तीन अन्य घायल हैं।

जवानों ने तुरंत स्थिति को भांपते हुए मोर्चा संभाल लिया। हमले की सूचना पुलिस और सेना के अधिकारियों को भी दी गई। घटनास्थल पर अतिरिक्त बल पहुंच गया है। आसपास के इलाके को घेर लिया गया है। सूत्रों की मानें तो आतंकियों ने पहले ग्रेनेड फेंका और फिर गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने भी आतंकियों को उनके हमले का जवाब दिया। अभी दोनों तरफ से गोलीबारी हो रही है। 

उधर, रक्षा पीआरओ ने कहा, ‘बुधवार को इलाके में ठोस खुफिया जानकारी के आधार पर एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। गुरुवार शाम आतंकियों के साथ गोलीबारी शुरू हुई। मुठभेड़ जारी है।’ सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवादियों के साथ “संपर्क” स्थापित हो गया है और क्षेत्र में गोलीबारी जारी है. अतिरिक्त बलों को मौके पर भेजा गया है

पुंछ के सुरनकोट में हुआ संदिग्ध धमाके का नही मिला सुराग
इससे पहले बुधवार-मंगलवार की रात को पुंछ जिले के सुरनकोट तहसील में सशस्त्र पुलिस की छठी वाहनी के परिसर में संदिग्ध धमाका हुआ। इसमें कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंचे सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर जांच की है। हालांकि बुधवार देर रात तक कोई महत्वपूर्ण सुराग नहीं मिला। 

सुरनकोट में संदिग्ध धमाकों की चार माह में तीसरी और कस्बे की दूसरी घटना
सुरनकोट तहसील में इस तरह के संदिग्ध धमाकों की चार माह में तीसरी और कस्बे में एक माह में दूसरी घटना है। पुंछ के एसएसपी विनय शर्मा, डीएसपी ऑपरेशन एजाज अहमद चौधरी, राजोरी-पुंछ रेंज के डीआईजी डॉ. हसीब मुगल ने भी घटना स्थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद सुरनकोट थाने में बैठक कर मौजूदा स्थिति पर मंथन किया। पुलिस ने इस मामले में अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। ऐसा बताया जा रहा है कि यह कम क्षमता का देसी बम था। संदिग्ध विस्फोट के बाद लोगों में दहशत है।

15 सितंबर 2022 को डीडीसी सदस्य के घर के आंगन में हुआ था पहला धमाका
सुरनकोट तहसील में चार माह में यह तीसरा संदिग्ध धमाका है, वहीं, कस्बे में एक माह में दूसरी घटना है। तहसील में पहला संदिग्ध धमाका 15 सितंबर 2023 को देर रात फजलाबाद गांव में डीडीसी सदस्य एवं भाजपा के पहाड़ी नेता एडवोकेट सोहेल मलिक के घर के आंगन में हुआ था। इसमें सुहेल मलिक की गाड़ी को नुकसान पहुंचा था। वहीं, 15 नवंबर 2022 की रात को सुरनकोट बस अडडे के पीछे स्थित शिव कृष्ण मंदिर परिसर में धमाका हुआ था। अब एक माह बाद 19 दिसंबर को देर रात आर्म्ड पुलिस कैंप परिसर में धमाका हुआ है।

2002 से 2004 की यादें ताजा हुईं
सुरनकोट तहसील में हो रहे धमाके जिले में वर्ष 2002 से 2004 के दौर की याद दिला रहे हैं। उस समय जिला मुख्यालय पुंछ नगर में हर एक व डेढ़ हफ्ते में ग्रेनेड फेंकने की घटनाएं होती थीं। उस समय अमर उजाला कार्यालय पर ग्रेनेड हमला हुआ था।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp Image 2023-09-12 at 21.22.26_1_11zon
12_11zon
previous arrow
next arrow