उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल से संबंध व्यवसाईयों ने हर्ष व्यक्त कर दी बधाई

खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के पदाधिकारियों की एक बैठक रविवार को नगर अध्यक्ष कौशल शर्मा के आवास पर की गई। इस दौरान शासन द्वारा उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष रतन लाल गर्ग एवं नगर अध्यक्ष कौशल शर्मा को पथ विक्रेता शिकायत निवारण समिति का सदस्य मनोनीत किए जाने पर सभी पदाधिकारियों एवं पथ विक्रेताओं ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बधाई दी।

जिस उम्मीद से शासन ने मनोनयन किया है उस पर खरा उतरने का करूंगा प्रयास: कौशल शर्मा

व्यवसाईयों द्वारा दिए गए बधाई से अभिभूत कौशल शर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि शासन ने जिस विश्वास एवं उम्मीद के साथ हमारा मनोनयन किया है, उस पर पूरी तरह से खरा उतरने का हर संभव प्रयास करूंगा। उन्होंने यह भी कहा पथ विक्रेताओं की समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु प्रतिबद्ध हूं और मेरा प्रयास होगा कि किसी भी दशा में पथ विक्रेताओं का शोषण ना हो और संवैधानिक तरीके से उनकी समस्याओं का निदान कराने की पूरी चेष्टा करूंगा।

पथ विक्रेताओं की रोजी-रोटी पहचान व सम्मान की लड़ाई के लिए हर संभव किया जाएगा प्रयास

उन्होंने कहा कि पथ विक्रेताओं की रोजी-रोटी प्रभावित न हो इसके लिए शहर की भूमि पर पथ विक्रेताओं के लिए आरक्षण एवं उनके लिए शहर में पहचान व सम्मान की लड़ाई के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। श्री शर्मा ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान योजना के अंतर्गत शहरी स्तर पर कचरा प्रबंधन के लिए बनाए गए प्रावधान व कानूनों का उल्लंघन न हो इसके लिए भी पूरा पूरा प्रयास किया जाएगा।आगे कहा कि 2014 में पथ विक्रेता कानून से पथ विक्रेताओं को एक वैधानिक पहचान मिली है एवं पथ विक्रय विनियमन के लिए एक नया रास्ता मिला है। उन्होंने सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि संस्थाओं व संगठनों की मदद से संसाधन जैसे प्रशिक्षण इसके सिद्धांत, उद्देश्य, दिशानिर्देश समूह की पहचान एवं मुख्य कार्य को विकसित करना व धरातल पर क्रियान्वयन करना सुनिश्चित किया जाएगा ।

कहा कि पथ विक्रेताओं को जमीन और उनकी जीविका के बीच के संबंध को अच्छे से समझना आवश्यक है इसके बाद पथ विक्रेताओं के मुद्दे उनकी मांग उनके सुझाव पथ विक्रेताओं की संख्या एवं उनसे जुड़ी योजनाओं को साकार रूप देने का प्रयास किया जाएगा। बैठक में मुख्य रूप से विमल अग्रवाल, मिठाई लाल सोनी, रामेश्वर जैन, जसकीरत सिंह, चंदन केसरी, शरद जायसवाल, प्रितपाल सिंह, रवि जायसवाल, प्रशांत जैन, विनोद कुमार जायसवाल, बलकार सिंह, टीपू अली, सिद्धार्थ सांवरिया, सूर्या जायसवाल, कृष्णा सोनी, दीप सिंह पटेल, यशपाल सिंह, सुनील सोनी, अजय बहादुर सिंह, अमित केसरी, अमन वर्मा, करण पाल सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

You missed