खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

सोनभद्र।किशोरी से दुष्कर्म के मामले में आरोपी विधायक रामदुलार गोंड सोमवार की दोपहर बाद कोर्ट में पेश हुए। पिछले तीन तारीखों से अनुपस्थित चल रहे दुद्धी विधायक के खिलाफ अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय राहुल मिश्र ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। विधायक ने कोर्ट के समक्ष अपना पक्ष रखा।

कड़ी नाराजगी जताते हुए कोर्ट ने विधायक को दो घंटे तक कठघरे में ही खड़ा रखा। बाद में वारंट निरस्त करते हुए मामले में उनका बयान दर्ज करते हुए साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिए दो दिन का मौका दिया। इस मामले की अगली सुनवाई 25 जनवरी को होगी। 

अपनी नाबालिग बहन से डरा धमका कर दुर्ष्कम का आरोप

अभियोजन पक्ष के मुताबिक म्योरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने दुद्धी से भाजपा विधायक रामदुलार गोंड पर अपनी नाबालिग बहन के साथ डरा धमका कर दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। घटना चार नवंबर 2017 की है। तब रामदुलार गोंड की पत्नी गांव की प्रधान थीं। पुलिस ने विवेचना के बाद कोर्ट में चार्जशीट दाखिल किया था।

तीन बार की गैर हाजिरी के बाद कोर्ट ने जारी किया था गिरफ्तारी वारंट

इस मामले में आरोपी का बयान दर्ज करने के लिए कोर्ट ने विधायक को हाजिर होने के लिए 10, 17 और 19 जनवरी की तारीख दी। मगर हर बार विधायक अनुपस्थित रहे। इससे नाराज कोर्ट ने 19 जनवरी को आदेश दिया था कि विधायक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जाए। इस बीच सोमवार को विधायक खुद ही कोर्ट में पेश हुए।

विधायक ने प्रार्थना पत्र देकर खेद प्रकट किया

उन्होंने पिछली तारीखों पर अनुपस्थित रहने के पीछे बीमारी व अन्य कारण बताते हुए प्रार्थना पत्र देते हुए खेद प्रकट किया। कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए उन्हें कठघरे में ही खड़ा रहा। सुनवाई के दौरान वारंट निरस्त करते हुए उनका बयान दर्ज कराया गया। अपने बचाव में साक्ष्य रखने के लिए दो दिन की मोहलत देते हुए 25 को फिर सुनवाई की तारीख तय की। पेशी के दौरान न्यायालय के बाहर भारी फोर्स व विधायक के समर्थक तैनात रहे।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow