खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। बिजनेश डेस्क।शनिवार से 4 दिन यानी 28 से 31 जनवरी तक बैंक बंद रहेंगे। 30 और 31 जनवरी को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जाने वाले है। वहीं इससे पहले 28 जनवरी को महीने का चौथा शनिवार और 29 जनवरी को रविवार होने की वजह से बैंक के काम काज ठप रहेंगे। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि बैंक रहेंगे बंद रहने से इस दौरान मोबाइल बैंकिंग व इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा जारी रहेंगी। इससे लोगों को पैसा का लेन-देन करने में थोडी मदद मिलेगी।

दो दिन हड़ताल पर रहेंगे बैंक कर्मचारी‚ पूरे देश की बैंक ब्रांच के कर्मचारी शामिल

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने कहा कि 30-31 जनवरी को यूनियन फोरम ऑफ बैंक यूनियंस की बुलाई गई दो दिनों की हड़ताल से उनकी ब्रांच में कामकार पर असर पड़ सकता है। बैंक कर्मचारियों की ये हड़ताल पूरे देश की बैंक ब्रांच के कर्मचारी शामिल होने वाले हैं। बैंक रहेंगे बंद बेहतर होगा कि ग्राहक पहले ही अपना ब्रांच से जुड़ा काम निपटा लें।

अपनी मांग मनवाने के लिए 30 और 31 जनवरी 2023 को राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल पर जाने की घोषणा

SBI ने कहा कि हमें भारतीय बैंक संघ (IBA) ने जानकारी दी है कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU) ने यूएफबीयू के साथ जुड़ी एसोसिएशन यानी एआईबीईए, एआईबीओसी, एनसीबीई, एआईबीओए आदि ने हड़ताल का नोटिस जारी किया है। बैंक कर्मचारियों ने अपनी मांग मनवाने के लिए 30 और 31 जनवरी 2023 को राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल पर जाने की घोषणा की है।जिससे चार दिन बैंक रहेंगे बंदं

बैंक कर्मचारियों की ये हैं 5 मांगें

AIBEA के महासचिव सी एच वेंकटचलम ने कहा कि बैंक कर्मचारियों की 5 मांगें हैं। पहली बैंकिंग वर्किंग कल्चर में सुधार, बैंकिंग पेंशन को अपडेट किया जाए, राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (NPS) को खत्म किया जाए, वेतन को रिवाइज किया जाए और सभी काडर में भर्तियां की जाए।

सावधानǃ हाे जाय सजग ‚ATM भी हो सकते है खाली

शनिवार से लेकर मंगलवार तक बैंकों में कामकाज नहीं होगा‚बैंक रहेंगे बंद। इसके चलते लोग पैसा निकालने के लिए ATM पर आश्रित हो जाएंगे। ऐसे में ATM से कैश निकालना भी प्रभावित हो सकता है।और वे खाली भी हो सकते है। खासतौर पर वहा पर विशेष प्राब्लम होगी जहाँ पर ATM केवल बैंक के समय से ही खुले रहते है। एक मात्र सहारा मिनी बैंक‚ बैंक बी सी और मोबाइल बैकिंग‚ नेटबैंकिग ही होगी । इनकी सेवा पर ब्रेक नही होगा।

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow

You missed