खबरी पोस्ट नेशनल न्यूज नेटवर्क

मिर्जापुर। जनपद के जलालपुर माफी गांव में एक ऊंट ने अपने मालिक की ह्दय वियदारक दर्दनाक तरीके से ले ली जान। ऊंट ने पहले तो मालिक का सिर अपने जबड़े में जकड़ लिया। फिर उसके नीचे गिरने पर भी उसका पीछा नहीं छोड़ा। पटक-पटक कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिससे अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई।

ऊंट को बैठाने की कोशिश के बाद शुरू हुआ भयानक तांडव

चुनार थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव निवासी झूरू सिंह (62) पुत्र रामधारी किसान थे। उन्होंने क्षेत्रीय किसानों के उत्पाद, भूसा व पुआल आदि ढोने के लिए ऊंट रखा था। गुरुवार देर वे पशुओं को खिलाने के लिए मटर के पौधों का बोझ ऊंट पर लादकर घर की तरफ आ रहे थे। गांव के पश्चिम तरफ बोझ गिर गया। जिसके बाद उन्होंने ऊंट को बैठाने की कोशिश की तो वो बिदक गया। और फिर शुरू हुआ ऊट का भयानक तांडव।

ग्रामीण लाठी-डंडा लेकर पहुंचे

ऊंट ने अपने मालिक पर झूरू पर हमला करते हुए उसकी गर्दन अपने मुंह में जकड़ ली। इस पर झूरू ने संघर्ष करते हुए एक बार खुद को छुड़ा लिया। लेकिन, इस दौरान वह नीचे गिर गए तो ऊंट ने फिर उनकी गर्दन को जबड़े में दबा लिया। उनकी चीख पुकार सुनकर ग्रामीण लाठी-डंडा लेकर मौके पर दौड़ कर पहुंचे। लेकिन जब तक वे ऊट के जबडे से बृध्द को छुडा पाते उसने जान ले ली थी। ऐसा क्षेत्र में पहली बार सुनने को मिला जब एक पालतू ऊट ने अपने ही मालिक को दर्दनाक तरीके से मार डाला।

अस्पताल जाने के पहले ही दम तोड़ चुके थे झुरू

फिर झूरू को ऊंट के चंगुल से निकालकर तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन, तब तक झुरू दम तोड़ चुके थे। अस्पताल पहुंचते ही चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

शुक्रवार को पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने अंतिम संस्कार के लिए शव परिजनों को सौंप दिया। झूरू के दो पुत्र भोला और सिंकू हैं। थानाध्यक्ष त्रिवेणी लाल सेन ने बताया कि पालतू ऊंट ने अपने ही मालिक को पटक-पटक कर जान ले ली। 

khabaripost.com
sagun lan
sardar-ji-misthan-bhandaar-266×300-2
bhola 2
add
WhatsApp-Image-2024-03-20-at-07.35.55
previous arrow
next arrow